-->

8/31/2021

Kitty Cash Kya hai ? II Kitty Cash Online Plan Scam Review

Kitty Cash Kya hai ? II Kitty Cash Online Plan Scam Review



आप का फिर से स्वागत है MY MLM LEADER ब्लॉग पर जहाँ नए और पुराने MLM Business और MLM Companies का रिव्यु किया जाता है और प्लान की अच्छी और बुरी दोनों ही बाते बताई जाती है जो आप लोगो से लीडर या अपलाइन छुपाते है नहीं बताते। 

आज आप के सामने Kitty Cash का रिव्यु करने जा रहा हु। आखिर Kitty Cash Plan क्या है ? और आप के सामने जो बाटे बताई गयी है वो कितनी सच है और कितनी झूठ। चलिए शुरू करते है आज का रिव्यु जो है किटी कैश के बारे में। 


Kitty Cash Kya hai ? II Kitty Cash Online Plan Scam Review
Kitty Cash Kya hai ? II Kitty Cash Online Plan Scam Review

Table Of Contents 


1. Kitty Cash क्या है ?

2. Kitty Cash Plan डिटेल्स 

3. Kitty Cash Legal है की नहीं ?

4. kitty Cash स्कैम है की नहीं ?

5. Kitty Cash भागेगी की नहीं ?



1. Kitty Cash क्या है ?


Kitty Cash एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहाँ लोग इकट्ठे हो कर पैसे को इन्वेस्ट करते है और एक दूसरे की मदद करते है। 

आप लोगो ने सुना होगा की मौहल्ले की महिलाये आपस में इकट्ठे होकर kitty party करती है और कुछ गेम खेलती है जैसे तम्बोला, लकी ड्रा और जिसका नाम आता है उसे कैश मिल जाता था। 

इसी मॉडल को लेकर इस Kitty Cash Online को शुरू किया गया है और इसमें कुछ पैकेज रखे गए है।  एक पैकेज Rs. 1000/-और दूसरा पैकेज Rs. 5000/- है।  इसी पैकेज के हिसाब से आप की इनकम होती है या रिवॉर्ड मिलेगा।        




2. Kitty Cash Plan डिटेल्स


चलिए Kitty Cash कैसी कंपनी या प्लान है इसको जान लेते है क्योकि इसी से 80% पता चलेगा की कंपनी कितनी पानी में है या कितना लम्बा चलेगी। आप को इसके प्लान के बारे में बता देता हु ताकि यदि आप इस प्लान  को करते है या किसी को बताते है तो आप की काफी मदद हो जाएगी।  मैंने ऊपर बताया की इस प्लान में दो पैकेज है।  


 पहला पैकेज Rs. 1000/-   


जब आप इस प्लान में Rs. 1000/- का पैकेज लेते है तो इनका सिस्टम अपने आप  10 लोगो का एक ग्रुप बना देता है।   इसके बाद  इस प्लान में 10 सप्ताह तक ड्रा निकलता है। 


पहले हफ्ते में Rs. 1100/-, दूसरे हफ्ते में Rs. 1200/- तीसरे हफ्ते में Rs. 1300/-    

ऐसे ही ये 10 सप्ताह तक चलता है और जीस जिस मेंबर का नाम आ जाता है उनका नाम ड्रा से कट जाता है ताकि उन्हें दुबारा पैसे न मिल जाये। 



दूसरा पैकेज Rs. 5000/-


जब आप इस प्लान में Rs. 5000/- का पैकेज लेते है तो इनका सिस्टम अपने आप  10 लोगो का एक ग्रुप बना देता है।   इसके बाद  इस प्लान में 10 सप्ताह तक ड्रा निकलता है। 

पहले हफ्ते में Rs. 5500/-, दूसरे हफ्ते में Rs. 6000/- तीसरे हफ्ते में Rs. 6500/-    

ऐसे ही ये 10 सप्ताह तक चलता है और जीस जिस मेंबर का नाम आ जाता है उनका नाम ड्रा से कट जाता है ताकि उन्हें दुबारा पैसे न मिल जाये। 


ये भी पढ़े 



Spot Commission 


अन्य MLM Plan के तरह यहाँ डायरेक्ट रेफरल इनकम रखी गयी है।  यानि आप इस प्लान को बता कर दूसरे को भी इस MLM Business में ले कर आते है तो आप को अपने पैकेज का 10% कमीशन के रूप में मिलता है।  

यानी कोई Rs. 1000/- का पैकेज एक्टिव करता है तो आप को Rs. 100/-  मिलेगा। 
यानी कोई Rs. 5000/- का पैकेज एक्टिव करता है तो आप को Rs. 500/-  मिलेगा।



Kitty Cash Passive Income




kitty Cash प्लान में आप को Passive Income भी मिलता है जो 10 लेवल तक है  और वो किस प्रकार से मिलता है उसकी फोटो मैंने निचे दे रखी है। 



Kitty Cash Passive Income
Kitty Cash Passive Income



आप को पेसिव इनकम कैसे होती है थोड़ा में समझा देता हु।  जैसे की मैंने ऊपर बताया की इस प्लान में हर हफ्ते एक लकी ड्रा निकलता है।  

उसी वीक में से पहले हफ्ते में से Rs. 250/- फिर Rs. 500/- फिर Rs. 750/- फिर Rs. 1000 /-     इसी प्रकार 10 हफ्ते तक पैसे निकले जाते है और उन पैसे को 10 लेवल तक बाट दिया जाता है जैसे की ऊपर फोटो में दिखाया गया है की किस लेवल पर कितना पैसा मिलेगा। 

यहाँ ध्यान रखने वाली बात यह है की आप को हर लेवल पर एक एक डायरेक्ट जोइनिंग देनी है तभी आप Kitty Cash Passive Income ले पाएंगे। 



Team Bonus Income 


आप को इस प्लान में टीम बोनस भी मिलता है ये बोनस आप के टीम के साइज के अनुसार मिलेगा।  यदि आप की 10 लोगी की टीम है तो आप को Rs. 50/- से Rs. 500/- तक की इनकम हो सकती है और आप  टोटल लगभग Rs. 500/- से Rs. 5000/-  तक की इनकम कर सकते है । 

इसी प्रकर यदि आप की टीम 100 लोगो की होती है तो आप की इनकम Rs. 30/- से 300/- तक हो सकती है और आप टोटल लगभग  Rs. 3000/- से Rs. 30,000/-  तक की इनकम कर सकते है । 


इस प्रकर की इनकम आप को 10 लेवल तक मिलती है जिसमे आप को करोड़ो कमाने का मौका मिलता है।  आप निचे फोटो में देख सकते है की ये इनकम आप को कैसे मिलती है और कितना कमा सकते है। 


Team Bonus Income(Kitty Cash)
Team Bonus Income




Award and Reward from Kitty Cash 


किसी भी MLM Plan या MLM Company की ये बहुत ही अच्छा तरीका होता है और होना भी चाहिए की वो अपने मेंबर्स का मनोबल बढ़ने के लिए उनको उनके काम के अनुसार कुछ ना कुछ अवार्ड या रिवॉर्ड जरूर मिले क्योकि इससे मेंबर और भी मेहनत से काम करता है जो किसी भी MLM Business के लिए अच्छा होता है। 


इसी को ध्यान में रखते हुए किटी कैश में Award and Reward रखे गए है जो निचे दिए गए टेबल के अनुसार मिलेगी। 

Award and Reward from Kitty Cash
Award and Reward from Kitty Cash 



नोट : आप अपने अपलाइन या कंपनी में जरूर पता कर ले की ये रिवॉर्ड या अवार्ड अभी मिल रहे है की नहीं क्योकि ऐसे ऑफर कुछ टाइम के लिए होते है और बिच बिच में आते रहते है। 






3. Kitty Cash Legal है की नहीं ?


अब बात करते है की ये कम्पनी या प्लान लीगल है की नहीं।  यदि आप इस के ऑफिसियल वेबसाइट को देखे तो इस कंपनी ने किसी भी तरह का लीगल डाक्यूमेंट्स को अपलोड नहीं किया है।  जिस से पता चल सके यही लीगल तरीके से इस प्लान को चला रही है। 

अपने ऑफिसियल वेबसाइट के अलावा इसके PDF Plan में भी किसी भी तरह का कोई भी लीगल डाक्यूमेंट्स के बारे में नहीं बतया गया है और ना इसके MD/CMD के बारे में जानकारी दी गयी है।

हालांकि इनके इन्वेस्टरों के व्हाट्सप्प ग्रुप की माने या यूट्यूब वीडियो को देखे तो उसमे इनके कर्ता धर्ता के नाम बताये जा रहे। 


में उनका नाम यहाँ नहीं लूंगा क्योंकि ये नाम ऑफिसियल किटी कैश ने नहीं बताये है। 
तो आप समझ सकते है की ये कंपनी फिलहाल लीगल नहीं है।  





4. kitty Cash स्कैम है की नहीं ?



अब कई लोग यह पूछ रहे है की ये Kitty Cash स्कैम है की नहीं तो इसका जवाब तो स्कैम होने से पहले बता पाना मुश्किल होता है परन्तु कुछ बातो को ध्यान से देखे तो हम काफी हद तक समझ सकते है की ये scam है की नहीं। 

1.  स्कैम का शक होता है क्योकि इसने अपने किसी भी ऑफिसियल वेबसाइट पर किसी भी तरह का लीगल डाक्यूमेंट्स के बारे में नहीं बताया है। 

2. इस के MD/CMD कौन है इसकी ऑफिसियल कोई जानकारी नहीं है। 

3. इसने अपने वेबसाइट को बनाने में जिस टेम्पलेट या थीम का इस्तेमाल किया है उसमें सही जानकारी नहीं दी है। 
4. इनका बोलना है की ये इन्होने Kitty Cash of India के साथ पार्टनरशिप किया है।  आप को गूगल या इनके उपलिने से पूछने पर भी इसके बारे कोई जानकारी नहीं मिलेगी।  क्योकि ऐसी कोई वेबसाइट या प्लान है ही नहीं। 

5. फ़िलहाल ये कंपनी अपने मेंबर्स को इनकम  दे रही है।  यदि आप इसी को देख के सोच रहे है की कंपनी लीगल है तो आप देख सकते है ऐसी बहुत सी कम्पनिया है जो साल साल भर पैसे देने के बाद भाग गयी जैसे बाइक बोट, इनकम बूस्टर, JR India, RS Fisdom  आदि।

यदि इन पॉइंट्स को देखे तो शक तो पैदा होता ही है।  बाकि आप लोग उतना ही इन्वेस्ट कीजिये जितने का नुक्सान झेल सको।   

किसी से उधर या बैंक से लोन ले कर ज्यादा से ज्यादा पैसा इन्वेस्ट ना करे। 




5. Kitty Cash भागेगी की नहीं ?


यदि आप ऊपर दिए गए पॉइंट्स को देखे तो कंपनी भागेगी या नहीं भागेगी उसका जवाब आप खुद सोच सकते हो यदि में अपनी निजी राय बताऊ तो ये कंपनी आने वाले टाइम पर बंद हो सकती है क्योकि 


1. इसके पास कोई प्रोडक्ट नहीं है और आप जानते है प्रोडक्ट बेस्ड कंपनी ना होने से वो लम्बा नहीं चलती। 


2. इसके पास कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है , मान लीजिये यदि इसके पास GST भी यही है तो ये रिटर्न भी नहीं भर्ती होगी यदि इसी टाइप की किसी लीगल कंपनी ने कम्प्लेन किया तो इसे बंद होने में टाइम नहीं लगेगा। 


3. आप तौर पर इसका प्लान लोगो के कमिटी या ग्रुप पर निर्भर है क्योकि इन्ही का इन्वेस्ट किया हुवा पैसा लोगो में बांटा जा रहा है यदि जोइनिंग आनी काम होने लगा तो ये भागने या बंद करने में देर नहीं करेंगे। 
इन सभी बातो को गौर करे तो मेंरे हिसाब से ये कंपनी भाग सकती है। 





बाकी आप लोगो की क्या राय है कमेंट या मुझे इंस्टाग्राम पर जरूर बताये और लोगो से शेयर करे। 


यदि आप को किसी प्लान का रिव्यु करना हो या अपना रेफरल लिंक पोस्ट में देना हो तो आप contact कर सकते है। 

आप का समय शुभ हो। 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner