-->

4/27/2021

JR India business Plan :- A BIG SCAM? JR India Free Plan?

 JR India Business Plan in Hindi


Jr india
JR India Free business Plan


Hello Dosto,

आज बात करेंगे Free JR India बिज़नेस प्लान की। में आप को इसका पुरा review दूंगा जिसको जानने के बाद आप ये समझ सकते है की इसJR India को किया जाये की नहीं।  JR इंडिया का जो Business Plan है वो दो प्रकार का है एक है आपका पैड प्लान और दूसरा है free Plan. हम यह फ्री प्लान की बात करेंगे ऑफ़ समझेंगे। 




JR India Business Plan Update 27.04.2021


हेलो दोस्तों जैसा की मैंने बताया था की JR India free Plan नहीं चल सकती ठीक वैसा ही हुवा।  free प्लान में फेल होने के बात इस कम्पनी ने अपने Business Plan में कुछ चेंज कर दिया है उसकी डिटेल्स आप को बता रहा हु। 


1. JR India Business Plan को करने के लिए Rs . 1500/- का इन्वेस्टमेंट जरुरी है। 

2.  JR India अब ROI प्लान ले कर आ गयी है जिसमे आप को  डेली 70 दिनों तक Rs. 50/- मिलेंगे। जसी self income कहा  जा रहा है। 

3. ये सेल्फ इनकम Rs. 3500/- होते है जिन्हे आप नहीं निकल सकते जब तक आप  टोटल 7 डायरेक्ट जोइनिंग न दे दो।  यदि आप एक डायरेक्ट देते हो तो आप केवल Rs. 500/- हे विथड्रावल कर सकते हो इस प्रकार से पुरे पैसे निकलने के लिए 7 डायरेक्ट जरुरी है।    

4. आप को 70 दिन बाद अपनी ID को फिर से renew करना होगा नहीं तो आप की इनकम बंद हो जाएगी।  यानि फिर से Rs.1500/- देने होंगे।  जो की बहुत ही बेकार है।  मान लो आप से 7 डायरेक्ट न हुए तो आप के इन्वेस्ट तो गया और रिकवर करना है तो फिर से ID renew करनी पड़ेगी यानि आप तो गए। 

5.  कम्पनी ये भी बोल रही है वो डायरेक्ट सेल्लिंग कर रही है पर इसका कंस्यूमर अफेयर में कही नाम नहीं है और ना ही इसके पास कोई GST है।  यानी एक नए रूप में फिर से झोल कर रही है।  तो बच के। 

6.   मान लो जैसे तैसे आपने टारगेट पूरा भी कर लिया तो आप के सामने कम्पनी ने नई शर्त रख दी है।  जैसे ही आप Rs. 10000/- इनकम कर लेते है तो आप को इनका PRIME मेमबरशिप लेना होगा मतलब उसके लिए अलग से पैसे इन्वेस्ट करो। 

अब आगे मर्जी आप की है।   

JR India की पूरी डिटेल क्या है ? ( What is the JR India Plan?) 

दोस्तो JR India का पूरा नाम है ;- JUMANJI  REAL INDIA PRIVATE LIMITED
इसके ऑफिस का एड्र्स है :-

Tulip Center Point, Near Gandhi Chowk,
Opp : Bank of Baroda,
Sonipat - 131001 Haryana, India.


कंपनी के डायरेक्टर है :-  1. Mr.B Kumar  2. Mr.  Deepak Kumar 


कंपनी लीगल है की नहीं ?( Is JR India  Company Legal ?) 


जब भी हम किसी नेटवर्किंग कंपनी में जुड़ने की सोचते है तो सब से पहले ये देखते है की कंपनी लीगल है की नहीं इसके पास सरकार से मिले सभी डाक्यूमेंट्स है की नहीं।  यह में यह कहना चाहूंगा की इस मामले में इस JR India ने लीगल डाक्यूमेंट्स ले रखे है और ये MCA में रजिस्टर्ड भी है। 


इसकी फोटो निचे देख सकते है। 






MCA Certificate
Documents
Company's PAN CARD
Pan Card


क्या लीगल डाक्यूमेंट्स होने से कंपनी स्कैम नहीं करेगी (Will the company not scam due to having legal documents)


दोस्तों आज क टाइम में पैन कार्ड , तन नंबर और MCA (Ministry of Corporate) से डाक्यूमेंट्स लेना बहुत बड़ी बात नहीं है चाहे आप कंपनी खोलो या न खोले फिर भी इस टाइप की डाक्यूमेंट्स आप ले सकते  हो वो भी मामूली सी फी दे कर। 


आप यदि MLM करते आ रहे है तो आप ने देखा होगा की जिस कंपनी ने scam किया या भाग गयी उन सभी कंपनियों के पास भी इस टाइप के सभी डाक्यूमेंट्स थे फिर भी आप का पैसा ले कर भाग गयी। इसलिएजैसे Bike Bot , Hello Taxi, Addguru, Razzo International , welcome Pay , इस सब कुछ उदाहरण है।  इन सभी कोम्पनिओ क पास सभी डाक्यूमेंट्स थे फिर भी लोगो को धोका दिया।  



पेड प्लान अच्छा चल रहा है तो free प्लान क्यों? (Paid plan is going well then why free plan?)


JR India कंपनी जब पहले से ही paid प्लान में अच्छी चल रही है और कंपनी को प्रॉफिट हो रहा है तो अचानक 
ये marketing company free प्लान क्यों ले कर आ रही है। ये सोचने की बात है क्योकि यह कंपनी बोल रही है की वो सेल्फ इनकम जो की Rs.30/- पर डे देगी वो भी खली टास्क करने के और ये इनकम 10 लेवल तक मिलेगा। 


क्या आप को दाल में थोड़ा सा कुछ कला नहीं दीखता comment कर के जरूर बताये। 

Free Plan Photo 
Free JR India Plan
JR India Free Plan


फ्री में इनकम कहाँ  से देगी कंपनी (How Free Income)


जैसा की कंपनी का दावा है की वो सेल्फ इनकम जो की Rs.30/- है रोज का और इसके हिसाब से ये महीने का     Rs. 900/- होता है। जहा फ्री कुछ मिलता है तो उधर भीड़ आ जाती है तो अगर सौंपने में काम से काम 2000 लोग आ जाते है तो Rs.18,00,000/- पर मंथ देने पड़ेंगे इतना पैसा कंपनी कहा से देगी।  हम कह सकते है की ये एकscam  हो सकता है जो कुछ टाइम चलने के बाद या तो Plan बंद हो जायेगा या फिर Company. 



कंपनी की free plan से इनकम कैसे करेगी ? ( Source of Income ) 


अगर कंपनी दावा  कर रही है यही को वो रोज़ Rs. 30 /- और मंथली Rs. 900/- देगी तो वो इतना पैसे कैसे ले कर आएगी ताकि वो इतना पैसा दे सके और अपना प्रॉफिट भी ले सके।  इस पर कंपनी का दावा है की वो कंपनी में जुड़ने वालो को रोज़ टास्क देगी और उस से इनकम होगी और वो सब में बाटी जाएगी।  पर सवाल ये है की कैसे टास्क होगा जिस से  Rs. 18,00,000/- इनकम हो और लोगो को देने के बाद कंपनी के लिए भी बच जाये। निचे में उन टास्क को बता रहा हु जहाँ से कंपनी इनकम कर क आपको देगी और खुद भी लेगी।  खुद देखिये ये पॉसिबल है की नहीं ?


कम्पनी का application अभी तक लांच क्यों नहीं हुआ ( Delay In App Launch)


दोस्तों लगभग 6 -7 मंथ पहले से कंपनी की और से कहा जा रहा है और इसके प्रमोटर भी बोल रहे है की आप आने वाली है परन्तु आप और में जानते है की 8 मंथ होने को है अभी तक कोई अप्प नहीं आया है। 

कंपनी के बहाने app लांच में देरी के पीछे

1. सब से पहले ये App फ़रवरी में आने वाला था पर कुछ दिक्कत क कारण मार्च में लाने का वादा किया गया पर मार्च में भी नहीं आया। 

2. फिर अगस्त में बोलै गया पर अगस्त भी चला गया पर JR India  का कोई ऐप नहीं आया। 

3. अब बोला  जा रहा है की ये लांच 15 सितम्बर को होगा कुछ लीडर्स 28 भी बोल रहे है। अब भी कोई  सटीक डेट नहीं है  लांच हो जाये तो अच्छा है नहीं तो 8 महीने से तो आप वेट ही कर रहे हो। 

कंपनी की और से फ्री टास्क (Free Task )

सौंपने की और से पीडीऍफ़ आया है या फिर जो प्रमोटर इस प्लान को प्रमोट कर रहे है उसके हिसाब से इस टाइप का टास्क मिलेगा जिसकी फोटो निचे दे  रहा हु। 

free task
JR India Free Task 


जैसा की आप फोट में देख रहे है ये वो टास्क है जिसे करने के बाद आप को रोज़ Rs. 30./- कंपनी से मिलेगा।
लकिन में आप को ये बता दू इस टाइप के टास्क लॉन्ग टाइम तक काम नहीं करते है क्योकि ये सभी टास्क किसी तीसरे पार्टी के होते है यदि उस पार्टी ने टास्क के लिए मना कर दिया या फिर कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म कर दिया या फिर किसी लीगल कारण से पैसा रोक लिया तो आप को पैसे मिलना बंद हो जायेगा। में कुछ कंपनी के उदाहरण भी दूंगा। 


ऐसे टास्क बंद होने के क्या करण है ?



1.  ऐसे टास्क जल्दी बंद होने के पीछे पहला कारण ये है की इसमें एड्स (Ads) व्यू पर  कंपनी को इनकम होगी पर ये इनकम google adsense  बंद कर देगा यदि एक हे आदमी बार बार ads को देखेगा ये google की पालिसी है इस क पीछे गूगल के ये मन्ना है कि एक device पर बार बार देखने वाला और क्लिक करने वाला जानभूझकर कर रहा है मतलब वो जेनुअन बाँदा नहीं है। 


2. दूसरा सब से बड़ा करण है बंद होने के पीछे किसी ऍप को डाउनलोड करना , कंपनी आप को किसी ऍप को डाउनलोड करने का टास्क देगी जिसे करने पर कंपनी को इनकम होगी और वो आप से शेयर करेगी पर में आप को बता दू यदि डाउनलोड करने के बाद आमतौर पर लोग उसे uninstall  कर देते है यदि ऐसा ज़ादा होने  लगेगा तो कंपनी इस टाइप का काम मिलना बंद हो सकता है यही आपकी इनकम बंद। 


3. तीसरा कारण  ये  है की spin, lucky draw और  scratch , जी है आप को लग रहा होगा की किसी दिन हम spin या scratch  से अच्छा अमाउंट जीत जायेंगे तो दोस्तों में आप को बता दू  इसमें प्रोगरामिंग होती है यानि जितनी बार कर लो जो अमाउंट या पैसा कंपनी ने सेट किया होगा उतना हे आयेगा और आप को लगता है कंपनी ने Rs. 10/- भी सेट किया होगा कमेंट कर के जरूर बताये। इनसे आप को rewards points मिल सकता है। 


4. इसका बंद होने क पीछे एक करण ये भी हो  सकता है की आप JR India free Plan से free इनकम एक बार हे ले सकते है। जी हाँ दूसरी बार आप को इनकम लेने के लिए आप को कंपनी में Rs.590/- देने होंगे। 


5.  पांचवा कारण  है की आप इस फ्री प्लान से Rs. 2500/- ही इनकम कर सकते है आगे इनकम करने क लिए आप को ID को अपग्रेड  करना होगा Rs. 590/- दे कर। 


6. कंपनी ने ये साफ़ नहीं किया है की आप को Rs. 2500/- को ID अपग्रेड  करने के बाद निकल सकते है की उस से पहले। जाहिर सी बात है अगर 2500 निकलने के बाद ID अपग्रेड करनी परे तो अपग्रेड करने में कोई दिक्कत नहीं है यदि पहले देना है और प्लान या इनकम आना  हुवा तो  दिक्कत हो सकती है।  तो सेफ साइड ले कर चलो।

 
7. मिनिमम आप Rs. 200/- निकल सकते है यह  कन्फूशन है की ID अपग्रेड होने के बाद  निकल सकते है की पहले किसी ने नहीं बताया। अगर अपग्रेड करने के बाद निकल सकते है तो कोई गरंटी नहीं ही टास्क रोज़ मिले अगर रोज़ न मिले तो आप के पैसे तो गए।


8. rewards points को आप पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर सकते है उसका ओनली 1% से 5% तक हे इस्तेमाल कर सकते है मतलब rewards को यूज़ करने के लिए भी पैसे लगाने पड़ेंगे चाहे मन हो या ना हो।  






यदि आप को लगता है की आप इनकम कर लेंगे तो आप सुरुवात के 3 मंथ में जितनी कर सके कर ले ताकि बाद में रिस्क न रहे। 






यदि आप को इस पोस्ट से कुछ हेल्प मिली तो कमेटं जरूर करे और दोस्तों और social मीडिया में जरूर शेयर करे


Thanks



ये भी पढ़े

1  Unique Star Plan 2020 II Joining Rs. 200/- and Earning One Cror(Rs.1,00,000,00/-)

2. Angel Broking Demat Account Income Plan से पैसे कैसे कमाए ? Daily Rs.2000/- to Rs. 5000/-Free     Earning




Please Join My Facebook Group and share your MLM Plan

facebook Group







NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner