-->

4/07/2021

EJINI BUSINESS PLAN Full Review II जोइनिंग से पहले EJINI की जानकारी ले लो ।

My MLM Leader में आप का स्वागत है जो आप को Scam और फ़र्ज़ी MLM Plan से आप को बचाता है और जो अच्छे प्लान है उनके बारे में बताता है।  आज इस पोस्ट में आप EJINI Business Plan के बारे पूरा review दे रहा हु जिसे जानकारी आप आसानी से निर्णय ले सकते है की इस बिज़नेस प्लान को करने में लाभ है की नुक्सान। 


EJINI Plan एक प्रोडक्ट बेस प्लान है जिसमे आप कोई भी प्रोडक्ट ले कर इस बिज़नेस प्लान को ज्वाइन कर सकते है।  यहाँ रजिस्ट्रेशन बिकुल फ्री है। मतलब की आप बिना प्रोडक्ट लिए भी अपने आप को रजिस्टर्ड कर सकते है पर बिज़नेस करने के लिए आप को इनका पैकेज लेना ही पड़ेगा जो आप अपने अकॉर्डिंग ले सकते है। 


EJINI Business Plan Details
EJINI Business Plan Details 


Table of Contents 

1. EJINI Business Plan Details 

2. EJINI Business Plan के अन्य बेनिफ्ट

3. EJINI कंपनी details 

4. EJINI Legal Documents 

5. कम्पनी scam है की real ?


1. EJINI Business Plan Details in Hindi 


किसी भी MLM कम्पनी  के बारे में जाने से पहले उसके business Plan को जान लेना बहुत जरुरी होता है।  EJINI Business Plan का review करने से पहले इसके full business Plan को जान लेना जरुरी हो जाता है। 
चलिए इसके प्लान को भी जान लेते है की क्या न्या है इसमें। 


Joining Package



EJINI में जोइनिंग के लिए आप को Rs. 375/-  से प्रोडक्ट लेना होता है और वो कौन - कौन  से प्रोडक्ट है मेने निचे लिस्ट दिया है। 
  1. CORRIANDER POWDER 50 GM X 3
  2. TURMERIC POWDER 50GM X 4
  3. CHILLI POWDER 50GM X 3
  4. CUMINS POWDER 50 GM X 3
  5. GARAM MASALA 25 GM X 3
  6. BLACK PEPPER 50 GM X 1 


Type of Income 

यहाँ कम्पनी ने बहुत से इनकम बातये है परन्तु मुख्य रूप से आप को  5 प्रकार के इनकम देने का वादा  कर रही है। सभी के बारे में निचे बता रहा हु।  इसके अलावा जो इनकम है उसे असल में एक्स्ट्रा बेनिफिट बोल सकते है। 


1. BINARY MATCHING INCOME:  जब आप प्लान को ज्वाइन करते है तो आप को पहली इनकम मिलती है बाइनरी के रुप में।  आप को BINARY MATCHING INCOME लेने के  लिए 2 : 1 की जोइनिंग देनी होगी यानी आप के लेफ्ट या राइट साइड में 2 लोग और दूसरी ओर 1 जोइनिंग देनी जरुरी है  तभी आप को Rs. 100/- मिलेगा।  इसके बाद आप को लेफ्ट और राइट में एक एक  जोइनिंग देनी है और आप को हर पेअर पर Rs.100/-  मिलेगा जो unlimited है। 


2. GLOBAL LEVEL INCOME : कंपनी ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है की ग्लोबल लेवल इनकम कैसे मिलेगी। कमपनी आने वाले समय में इसका जल्दी ही ऐलान कर सकती है तो आप को यहाँ से भी इनकम मिलनी शुरू हो जाएगी। 


3. E-JINI MAGIC INCOME : EJINI का मैजिक इनकम क्या है ? तो में आप को बता दू, आप के राइट में जितने भी लोगो जुड़े होंगे और उतने ही लोग आप के लेफ्ट में जुड़े होंगे तो आप को अपने कैपिंग का 10% मिल जायेगा।  पर ध्यान देने वाली बात ये है की आप के लेफ्ट और राइट में जितने भी मेंबर हो वो आप के डायरेक्ट होने चाहिए यदि आप को  E-JINI MAGIC INCOME लेना है तो। 


4. RE PURCHASE INCOME :  ये बहुत सिंपल इनकम है इसमें आप को अपने टीम के re-Purchase का 10% मिलेगा जो आप की इनकम होगी। बस ध्यान देने वाली बात यह है की Repurchase capping 5 लाख है महीने की।  यानि आप एक मंथ में 5 लाख से ज्यादा RE PURCHASE INCOME नहीं ले सकते। 



5.  Auto Pool Income : EJINI business Plan में कम्पनी ने auto pool income भी रखा है जिसमे आप टोटल  Rs.3,51,550/- की इनकम कर सकते है।  जैसे ही आप के 4 pair पुरे होते है आप की एंट्री EJINI  Auto Pool Income में हो जाती है, जिसमे टोटल 6 लेवल है। आपकी लेवल के अनुसार इनकम होगी निचे आप फोटो देख सकते है। 
EJINI Auto Pool Income
EJINI Auto Pool Income




2. EJINI Business Plan के अन्य बेनिफ्ट 


ऊपर दिए गए इनकम के अलावा आप और भी इनकम ले सकते है जीने बेनिफिट कहना ज्यादा अच्छा रहेगा जो कम्पनी आप को दे रही है उसकी डिटेल्स निचे देख सकते है। 

BINARY BV CASH REWARD :  यदि आप 25000 BV मैच कर लेते है तो आप को Rs. 2000/- कॅश रिवॉर्ड मिलेगा। और 100000 BV मैच पर Rs. 5000/-  कॅश रिवॉर्ड मिलेगा। 

GROUP PERFORMANCE :  यदि आप की टीम काम करती है और 500000 BV  मैच कर  जाती है आप को Rs. 20000/- कॅश मिलता है। और इसी प्रकार 5 करोड़ के मैचिंग में आप को 25 लाख कॅश मिलता है। 

बस ध्यान ये रखना है की ऑटो पूल में 10 से 2500 ID होनी चाहिए इस सब इनकम लेने के लिए। 

 ACCIDENTAL RISK :  जब  कार अचीव कर लेते है तो आप को कम्पनी अपने टर्न ओवर का 1% देती है यदि आप को किसी एक्सीडेंट में कुछ हो जाता है।  


  


3.  EJINI कंपनी details 


कम्पनी का पूरा नाम :  EJINI MULTITRADE PRIVATE LIMITED

कम्पनी का रजिस्टर्ड एड्रेस :  PLOT NO- 2121/789,C/O SANKHALI CH. SAHOO DD COLLEGE ROAD, INFRONT OF FCI GODOWN KEONJHAR Keonjhar OR 758001 IN

कम्पनी के CMD/MD /CEO :  1. JWALA BARIK  और  2.   SIMRAN SINGH VIRDHI 

कम्पनी की वेबसाइट :  कम्पनी की दो वेबसाइट चल रही है 1. www.ejinimultitradegroup.com और 2. www.ejinismart.com/




4. EJINI Legal Documents 


जैसा की आप को में बार बार बताता हु की चाहे कम्पनी अच्छी हो या बेकार काम करने और कानून से बचने के लिए वो अपने पास लीगल डाक्यूमेंट्स जरूर रखती है।  यदि कोई कम्पनी काम करना चाहती है तो उसके पास लीगल डाक्यूमेंट्स होने बहुत ही जरुरी है। 

EJINI Business Plan में भी EJINI ने सभी जरुरी Legal Documents भारत सरकार से ले रखे है।  जैसे GST नंबर, TAN नंबर, PAN नंबर और मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर में रजिस्ट्रेशन।  कंपनी के लीगल डाक्यूमेंट्स और EJINI business Plan  को आप निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 





Note: दोस्तों ये कभी गारण्टी नहीं होती की जिस MLM या Marketing कम्पनी के पास सभी लीगल डाक्यूमेंट्स हो वो धोखा नहीं करेगी।  ये निर्भर करता है उस कंपनी को चलने वाले व्यक्ति के ऊपर इसलिए कभी भी किसी Multi Network Marketing या Multi Level Marketing कम्पनी में जुड़ने से पहले उसके मालिक है मैनेजमेंट की जानकारी जरूर ले लेना चाहिए। नहीं तो आप का पैसा डूब भी सकता है। 




5. कम्पनी scam है की real ?


अब बात करते है की कम्पनी scam है की Real तो देखिये जो मेने अपना रिसर्च वर्क किया है उसके अनुसार मैंने कई चीज़े नोट की कम्पनी के वेबसाइट और प्रोडक्ट को ले कर। कम्पनी के mart में जो प्रोडक्ट लिस्टेड है उसमे झोल है जिसे निचे बता रहा हु। 


1. प्राइस में घपला किया है : यदि आप कम्पनी की वेबसाइट पर जा कर product वाले सेक्शन पर क्लिक करेंगे तो आप को कई सरे प्रोडक्ट दिखाई देंगे जिसमे men's fashion, Women's Fashions, health , shoes है।  यहाँ जो प्राइस कम्पनी ने इन प्रोडक्ट पर लिखा है वो पूरी तरह scam है यानि 4 से 5 गुणा बढ़कर लिखा है।  इसका प्रूफ में आप को निचे दे रहा हु। 



EJINI Price 
                    



Meesho Price 
                   
       

आप देख सकते हो जो सामान Meesho में आप को Rs. 361/- मिल रहा हो साथ में फ्री शिपिंग भी है वोही सामान या प्रोडक्ट EJINI में आप को Rs. 920/- में मिल रहा है।     


2. दूसरे का प्रोडक्ट कॉपी किया है :  मैन रिसर्च में पाया की यहाँ जादातर प्रोडक्ट को कही और से कॉपी कर के EJINI ने अपने वेबसाइट पर डाला है। आप को यह भी बता दू की ये प्रोडक्ट Meesho मोबाइल एप्प से लिया गया है जो एक reselling एप्प है।  यदि आप को जानना है की Reselling क्या होता है और कैसे करते है तो क्लीक कर के पढ़ सकते है।  आप यहा से भी बिना इन्वेस्टमेंट के पैसे कमा सकते वो भी घर बैठे बैठे। 

इसका सीधा मतलब है की आप के पैसे से कुछ इनकम आप को दे दिया जायेगा।  मतलब इसे हम money rotation बोल सकते है। 


3. कम्पनी की कोई सोशल appearance नहीं है :  किसी भी कम्पनी की वैल्यू इस बात पर निर्भर करती है की उसकी सोशल साइट पर एक्टिव है की नहीं।  EJINI ने अपने वेबसाइट पर सोशल लिंक तो है पर वो काम नहीं करते यानी वो यहाँ एक्टिव नहीं है।  ये थोड़ा संदेह देता है क्योकि जहां आज कल हर छोटी बड़ी कम्पनी अपना सोशल प्रोफाइल बनती है ताकि उसका बिज़नेस लोगो के बिच ज़ादा से ज़ादा पहुंचे पर यहाँ उल्टा है। 



आप को सभी डिटेल्स बता दिए है अब बताये की ये कम्पनी कैसी है और ये EJINI BUSINES PLAN आप को कैसा लगा।  आप ये भी बताये के आप को कौन से mlm plan के बारे में जानना है या फिर रिव्यु करना है। 


 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner