-->

3/09/2021

Income Booster Business Plan Review A Big Scam MLM

Income Booster Business Plan Review In Hindi


हेलो दोस्तों आप का फिर से स्वागत है MY MLM Leader में जो MLM और Online Income के छेत्र में No. 1 बना हुवा है ये सब आप के प्यार के करण हुआ है।  आज में आप को Income Booster Business Plan के बारे में बताऊंगा और उसका पुर Review दूंगा। इस कम्पनी का Scam या लोगो को पागल बनाने का तरीका कुछ ज्यादा ही अलग है जिसके कारण लोग ना चाहते हुए भी फस रहे है और बाद में अपने को ठगा सा महसूस करते है। तो आज ये पोस्ट पूरा पढ़े और खुद को और अपने दोस्तों को भी शेयर कर के लूटने से बचाये। 


Income Booster Business Plan Review
Income Booster Business Plan Review



Table of Contents 

1. कम्पनी का प्रोफाइल क्या है ?

2. Income Booster Plan क्या है ?

3. कंपनी कैसे आप को पागल बना रही है ?

4.  Income Booster Plan में  Verified और unverified इनकम क्या है ?

5. इस प्लान में इन्वेस्टमेंट करे की ना करे ?


1. कम्पनी का प्रोफाइल क्या है ?

चलिए बात करते है की Income Booster Business Plan के पीछे कोन सी कम्पनी है और उसका क्या प्रोफाइल है।  तो में आप को बता दू इनकम बूस्टर के पीछे जो कंपनी है या जो ये प्लान चला रही है उसका नाम है Wave Infotech। जो की ट्रेड मार्क है और इस कम्पनी के पीछे जो व्यक्ति है उनका नाम  Vishwas Thatai है। 


कम्पनी का एड्रेस : इन्होने जो एड्रेस GST में दिया है वो है 1st Floor Near Patel Park , Patel Nagar, Abohar, Fazilka , Punjab -152116 

कम्पनी के MD/CMD/CEO/Manager इस बारे में कंपनी ने कोई पुख्ता जानकारी अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर नहीं दी है।  यदि हम GST के रिकॉर्ड की बात करे तो वोहा Vishwas Thatai का नाम दिया है। 

निचे कम्पनी का Legal डाक्यूमेंट्स देख सकते है जो उन्होंने अपनी वेबसाइट पर सार्वजानिक किया हुआ है।और इसके अलावा कोई भी डाक्यूमेंट्स नहीं है। 


Income Booster Legal Documents
Income Booster Legal Documents (GST) 




2. Income Booster Plan क्या है ?



में आप को बता देता हु की Income Booster Plan क्या है और कैसे काम करता है। इनकम बूस्टर के अनुसार आप इस प्लान से लगभग 5 करोड़ तक कमा सकते है। 


Joining Amount : इनकम बूस्टर में जोइनिंग अमाउंट Rs. 1000/- है जो ID एक्टिवेशन के नाम पर ली जाती है। और जोइनिंग बोनस Rs.200/- मिलता है।      



Direct Income : इस प्लान के अनुसार जब आप एक एक्टिव यूजर हो जाते है और उसके बाद जिसे भी आप रेफेर करते है तो आप को डायरेक्ट Rs. 525/-  की इनकम मिलेगी।  और आप जितने मर्ज़ी डायरेक्ट कर सकते है।  जब आप 2 से ज्यादा डायरेक्ट करते है तो तीसरा यूजर आप के डाउनलाइन के निचे आ जाता है। जिसे आप auto fill भी बोल सकते है और कम्पनी भी इसे ऑटोफिल ही बता रही है। 



Level Income : ये प्लान 20 लेवल का है और आप को दूसरे से लेकर बिसवे लेवल तक Rs. 25/- की इनकम होती है यदि आप के downline काम करते है तो।  यानि जिसे आप डायरेक्ट रेफर करते है वो आप को पहला लेवल है और आप को इससे Rs. 525/- मिलते है और जो भी आप का down line  आप की तरह काम करता है तो आप को हर लेवल से Rs. 25/- मिलेगा। 





 
Income Booster Business Plan Video 



तो यही है कम्पनी का छोटा सा बिज़नेस प्लान। कंपनी कैसे आप को पागल बना रही है ? वो आप को निचे बता रहा हु धायण से पढ़े और समझे।



3. कंपनी कैसे आप को पागल बना रही है ?



अभी तक आप को लग रहा होगा की कम्पनी scam या पागल कैसे बना रही है सब ठीक तो है तो आप को में बताता हु की कैसे खेल कर रही है। 

यहाँ कम्पनी में आप फ्री में ज्वाइन हो सकते है और इनकम भी कर सकते है यानि refer करना शुरू कर सकते है।और अपकी इनकम भी शो कर देगी पर वो इनकम आप तब तक अपने बैंक अकाउंट में नहीं ले सकते जब तक की आप की ID एक्टिवेट न हो। 

यानी, यदि आप 5 लोगो को रेफेर करते है तो आप की इनकम होगी Rs. 2625/-  यही इनकम आप के income booster के वॉलेट में शो करेगी।  परन्तु ये आप को पता नहीं चलेगा की ये इनकम आपकी verified इनकम है की unverified.  Verified और unverified  इनकम क्या होता है इसका डिटेल्स में निचे बता रखा है। 

आप को बता दू आप केवल verified Income ही निकाल सकते है और वो भी तब जब आपने Rs. 1000/- से अपनी ID एक्टिवेट हो रखी हो।  नहीं तो आप पैसे नहीं निकाल सकते।   




4.  Income Booster Plan में  Verified और unverified इनकम क्या है ?


अब आप को बताता हु की ये Verified और unverified इनकम क्या है ?  यदि आप ने Rs 1000/- से ID एक्टिव कर रखी है और आपने किसी "A" को रेफर किया और उसने भी आप के अंडर ज्वाइन किया तो आप की इनकम शो करेगी Rs. 525/-    जैसा की मैंने बताया है की मिनिमम विद्ड्रॉअल Rs. 1000/- है तो आप ने किस "B" को भी रेफर किया और उसने भी आपके अंडर ज्वाइन कर ली और आप को फिर से Rs. 525/- की इनकम होगी और आप को टोटल इनकम Rs. 1050/- हो जाएगी।  

अब जैसे ही आप विथड्रावल लगाएंगे तो आप का पैसा तभी निकलेगा जब उन दोनों यानि A और B ने भी आप की तरह Rs.  1000/- से अपनी ID एक्टिव करा रखी हो।  यदि उन्होंने अपनी ID एक्टिव नहीं कर रखी तो आप का withdrawal नहीं होगा। और जैसे ही वो एक्टिव होते है तब आप विथड्रावल लगा सकते है। 



इसका मतलब ये हुआ की यदि डाउनलाइन ने ID एक्टिव करा रखी है तो उसे आप verified income बोलेगेंगे यदि एक्टिव नहीं है वो आप की unverified income में काउंट होगी।     


 

Income Booster verified और Unverified क्या है? (Video) 

 

     



5. इस प्लान में इन्वेस्टमेंट करे की ना करे ?


यदि आपने ठीक से पढ़ा होगा तो समझ गए होंगे की कम्पनी कैसे काम कर रही है और आप को ये कम्पनी में इन्वेस्टमेंट करना चाहिए की नहीं।  ये आप खुद ही निर्णय ले सकते है।  फिर में अपने हिसाब से कुछ कमिया बता रहा हु जो मुझे इस कम्पनी में लगा और इस प्लान में इन्वेस्टमेंट  करना सही होगा की नहीं। 



1.  Verified और unverified इनकम का पता नहीं चलता : 


जब कोई फ्री में कम्पनी में ज्वाइन करता है और काम करना शुरू करता है तो उसे इनकम होना शुरू हो जाती है और उसे केवल टोटल इनकम ही दिखाई देता है और ऊपर से autofill से भी इनकम आनी शुरू हो जाती है।   यदि आपकी ID एक्टिवेट नहीं है तो आप को पता नहीं चलेगा की टोटल में कितन अमाउंट verified है जिसे आप निकल सकते है और कितना unverified जिसे आप नहीं निकल सकते।  इस धोके के करना जब कोई अपनी ID एक्टिवेट करता है और विथड्रावल लगाता है तो उसे पता चलता ही सभी इनकम unverified है जिसे वो नहीं निकल सकता जब तक की उसके डाउनलाइन अपनी ID एक्टिवेट न करे। तो लोग धोखे में एक्टिव करा लेते है Rs. 1000/- दे कर। 


2.  20 ID एक मंथ में जरुरी है



कम्पनी के पालिसी के अनुसार महीने में काम से कमा 20 लोगो को ज्वाइन कराना जरुरी है चाहे वो अपनी ID एक्टिव करे या न करे यदि आप ऐसा नहीं कर पाते तो आप की ID कम्पनी ब्लॉक कर देती है।  और यदि आप के वॉलेट में पैसे है तो आप उसे निकाल भी नहीं पाएंगे।  तो यह एक बड़ी परेशानी है। 




3. 5 ID जरुरी है नहीं तो admin fee 30% : 


यदि आप कम से कम 5 डायरेक्ट जोइनिंग नहीं देते है तो आप verified इनकम से 20% की जगह 30% एडमिन चार्ज काटा जाता है यानि जितनी इनकम नहीं उतनी तो ये चार्ज काट रहे है और ना ही कोई प्रोडक्ट दे रहे है जैसा की इन्होने अपनी वेबसाइट पर बताया है।  




4. 30 दिन बाद ID डिलीट/बंद  :



यदि आप फ्री में ज्वाइन कर लेते है और 30 दिन के अंडर अपना ID एक्टिव नहीं करते तो आप का अकाउंट बंद कर दिया जाता है चाहे उसम आप की इनकम ही क्यों ना हो। 



5.  2 दिन बाद ज्यादा जोइंनिंग फीस : 



यदि आप फ्री में ज्वाइन होने के बाद 2 दिन के अंदर Rs. 1000/- से ID एक्टिव नहीं करते तो उस के बाद आप को Rs. 1000/- के साथ-साथ  20% से 30% अलग से देना होगा जो की आप की कमाई के अनुसार होगा। जो की मुझे ठीक नहीं लगा।   






अब मैने आप के सामने सभी बाटते रख दी है।  आगे आप खुद समझदार है।  प्लान को करना न करना अब आप के हाथ में है।  यदि किसो और MLM plan या ब्लॉग्गिंग से रिलेटेड कुछ पूछना हो तो आप कमेंट कर सकते है। 


धन्यवाद 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner