-->

3/02/2021

INR Expert Business Plan Review 2021 II INR Expert धोखा तो नहीं !!

INR Expert Business plan details 


हैलो दोस्तों स्वागत है आप का अपने MY MLM Leader  में जो No . 1 ब्लॉग और वेबसाइट है ऑनलाइन एअर्निंग , MLM न्यूज़ और ब्लॉग्गिंग सिखने का। यहाँ रिव्यु के नाम प्लान ना बता कर असली में रिव्यु किया जाता है।  आज में अपनी INR Expert के बारे में बताऊंगा की INR Expert क्या है।  कही ये MLM के नाम पर एक और धोखा तो नहीं ! यदि आप इसमें इन्वेस्ट करने की सोच रहे है तो इसकी पूरी जानकारी लेने के बाद ही इन्वेस्ट करे क्योकि आज कल MLM के नाम पर धोका ज्यादा हो रहा है और इनकम काम हो रही है। आज में आप को INR Expert Business Plan की पूरी जानकारी दूंगा और उसका रिव्यु करूँगा तो आप इसे पूरा पढ़े ताकि आप के साथ कोई धोका ना हो जैसा RSfisdom Plan और Hello Taxi Plan  में हुवा है। 


INR Expert Business Plan Review 2021
 INR Expert Business Plan Review 2021



Table of Content 

1. INR Expert Business Plan क्या है ?

2. कितने प्रकार के इनकम है? 

3. कम्पनी लीगल है की नहीं ?

4. कम्पनी क्या सर्विस देती है ?

5. कंपनी के भागने के कितने चांस है ?

6. INR Expert Legal Documents download



1. INR Expert Business Plan


INR expert मुख्य रूप से एक Generation Plan  है जो बहुत लोकप्रिय है। इसकी जोइनिंग फीस कंपनी ने Rs. 300/- + Rs. 54/- (18% GST)   रखी है जो काफी कम है। इसमें  लोग एक दूसरे की  मदद करते हैं और उन्हें दूसरों की मदद करना भी सिखाते हैं।  जैसा की ओर MLMplan में होता है। यदि हम इस कम्पनी के वेबसाइट पर दिए गए जानकारी की बात करे तो यह प्लान 4 टाइप के इनकम देता है और इसमें टोटल 200 लेवल है। जो काफी बड़ा है। आमतौर पर इतने लम्बे लेवल के प्लान ज्यादा कामयाब नहीं होते है। निचे में इसके इनकम के बारे में डिटेल्स में बताऊंगा।



2. कितने प्रकार के income है ?(Type of  Income In INR  Expert)



कंपनी यहाँ 4 प्रकार के इनकम दे रही है जैसा की निचे देख सकते है। आप अपनी इनकम 4 प्रकार से कर सकते है यदि आप ये प्लान करते है तो।  


INR Expert Plan
INR Expert's type of income 


चलिए में ये सभी इनकम को थोड़ा विस्तार से बताता हु जो आप के लिए काफी जरुरी भी है। 

1) Direct Income

ये तो सभी MLM करने वालो को पता ही होता है की डायरेक्ट इनकम क्या होता है ? इसका मतलब होता जो लोग आप के डायरेक्ट लिंक से या रेफरल से कम्पनी में ज्वाइन करते है तो वो आप के डायरेक्ट और डाउनलाइन  होते है और आप को डायरेक्ट इनकम मिल जाती है।  यानी जैसे ही आप INR Expert में Rs.300/- इन्वेस्ट कर के ज्वाइन करते है और किसी को रेफर करते है तो आप को    Rs. 50/-  डायरेक्ट इनकम होती है और आप जितने चाहे डायरेक्ट रेफर कर सकते है और इनकम कर सकते है। 



2) Level Income 


अब लेवल इनकम की बात कर लेते है जैसे की मेने आप को बताया की ये प्लान 200 लेवल का है और 7 भागो में बता हुवा है इसके बारे में निचे बताया है उसे ध्यान से पढ़े। जिसे भी आप रेफर करते है और ज्वाइन करता है तो वो आप का डायरेक्ट होने के साथ साथ वो आप का पहला लेवल भी है और यहाँ पहले लेवल की इनकम कम्पनी ने Rs.  50/- रखा है। निचे आप फोटो में देख सकते है की आप को लेवल इनकम कैसे होगी। 

Level Income (INR Expert)
Level Income (INR Expert) 



आप देखेंगे की पहले लेवल पर आप को Rs. 50/- दूसरे लेवल पर Rs.30/- , तीसरे और चौथे लेवल पर Rs. 10/- Rs. 10/- और पांचवे से लेकर बारवे लेवल तक आपको Rs. 5/-  से Rs. 12/- तक मिलते है।   इसके बाद आप को 13 लेवल से लेकर 200 लेवल तक जो इनकम होगी उसमे लेवल के हिसाब से इनकम मिलेगा।
उदाहरण के लिए यदि आप 25 लेवल पर है तो आप को इस लेवल से Rs. 25/-  मिलेगा, इसी प्रकार यदि आप 50 level पर है तो Rs. 50/- मिलेगा इसी प्रकार आप को 200 लेवल पर आप को Rs. 200/- मिलेगा।     


3) Auto Upgrade Income (7 Wonders  Income) 


INR Expert Business Plan 7 भागो में बता हुवा है जैसा का आप निचे फोटो में देख सकते है। 


INR Expert Auto Upgrade Income
Auto Upgrade Income 

जैसा की आप देख सकते है इस प्लान के 200 लेवल 7 भागो में बटे है और  भाग 2 (Section 2 ) से अपग्रेड शुरू है और उसका अमाउंट भी सामने दिया हुवा है।  यानि level 12  के बाद अपग्रेड करने पर आप आगे के लेवल पर जा पाएंगे और अपनी इनकम लेवल के हिसाब से बढ़ा पाएंगे। 



4) Master Income 


चौथा इनकम जिसे कम्पनी Special Master Income बता रही है जो की आप लोगो के लिए समझना बहुत जरुरी है क्योकि इसी को ज्यादातर लोग समझ नहीं पा रहे है और ना ही उनके upline ठीक से बता पा रहे है।  तो में आप को आसान तरीके से यहाँ समझा रहा हु ध्यान से पढियेगा और अपने डाउनलाइन को समझाने में आसानी होगी। 


INR Expert Master Income
Master Income 

For Example 

मान लीजिये आपने 2 लोगो को ज्वाइन कराया आप को लेवल/डायरेक्ट इनकम तो मिल जायेगा परन्तु Master Income नहीं मिलेगा।  अब जैसे ही आप तीसरा और चौथा जोइनिंग देते है और ये आप के तीसरे और चौथे लोग किसी को भी रेफर करते है तो आप को Rs. 100/-   Rs. 100/- की इनकम होगी ।  ये आप को फर्स्ट एंड सेकंड जोइनिंग से ही मिलेगा। ये इनकम आप को अनलिमिटेड डेप्थ तक मिलेगी।  ये लाइन ऐसी ही चलती जाएगी और आप इससे भी अच्छी इनकम कर सकते है। 





3. कम्पनी लीगल है की नहीं ? ( INR Legal Documents) 


अब बात करते है INR Expert कम्पनी के लीगल डाक्यूमेंट्स की  क्या ये कम्पनी लीगल हैइस के बारे में बता दू की  कम्पनी के पास अभी यानी मार्च तक  कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है और ना ही ये कम्पनी किसी तरह का सर्विस दे रही है।  कम्पनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर लिखा है की जल्दी ही कंपनी का रजिस्ट्रेशन नंबर जायेगा।  पर कम्पनी को ओपन हुए 5 मंथ से ज्यादा हो चुके है पर इसके पास कोई सर्विस है और ना ही इसके पास कोई लीगल डाक्यूमेंट्स है।  तो आप लोग थोड़ा बच के इन्वेस्ट करिये ना जाने ये कंपनी कब बंद हो जाये और आप के पैसे भी डूब जाये।  तो में बोलूंगा ये कम्पनी अभी तक लीगल नहीं है। 


बिना लीगल डाक्यूमेंट्स और बिना कोई सर्विस शुरू किये ही इसने अपना  INR Expert Plan शुरू कर दिया है यानी इसका मकसद ओनली पैसा कमाना ही है। यदि लम्बा काम करना था तो इस सभी चीज़े करने के बाद मार्किट में आती।  दोस्तों अपना पैसा थोड़ा सोच समझ के लगाना और उतना ही लगाना जितने का नुकसान झेल सके। 




4. कम्पनी क्या सर्विस देती है ?



कम्पनी का बोलना है की ये Bill Payment , Recharge , online Shopping , आदि सर्विस में काम करती है परन्तु 5 महीने से ज़ादा का समय निकल चूका है कोई भी सर्विस शुरू नहीं है।  ना ही आप अपना रिचार्ज कर सकते है नहीं कोई मनी ट्रांसफर कर सकते है तो आप सोच सकते है की ये सब चीज़े लोगो को और इन्वेस्टरों को दिखाने के लिए अपनी वेबसाइट पर डाला है।  तो यह भी फर्जीवाड़ा है। 



5. कंपनी के भागने के कितने चांस है ?


यदि बात करे की कम्पनी के भागने के कितने चांस है तो ऊपर लिखी हुई चीज़े देख कर आप खुद ही अंदाज़ा लगा सकते है।  ये बात सभी MLM करने वाले जानते है की कोई MLM Company अच्छी हो या बुरी शुरुआत में पेमेंट तो देती  ही है पर ये पेमेंट भी अपने पास से ना दे कर मनी रोटेशन के माध्यम से देती है।  और जब काम आना या जोइनिंग कम होना शुरू हो जाता है तो ये कम्पनिया अपना बोरी बिस्तर बांध कर भाग जाती है। तो मेरे हिसाब से 70% चांस है इसके भागने के।    बाकि आप लोग बताओ की आप को क्या लगता है। 





6. INR Expert Legal Documents download


Update Dated 14-03-2021: INR EXPERT के ऑफिशिअल वेबसाइट पर लीगल documents डाल दिये ग्ये है।

जैसा की आप को पता ही है की INR Expert Plan की और से ऑफिसियल वेबसाइट पर कोई भी Legal Documents नहीं है।  परन्तु आप यहाँ से सभी legal documents download कर सकते है।  और अपने downline में शेयर भी कर सकते है। 

download पर क्लिक करने का बाद नई विंडो ओपन होगी और 5 सेकंड बाद फाइल ओपन हो जाएगी।  कोई दिक्कत आये तो फिर से क्लीक कर लेना नहीं तो आप मुझे कमेंट कर देना। 





किसी भी तरह की हेल्प या जानकारी के लिए आप कमेंट कर सकते है।  



यदि आप के पास कोई अच्छा MLM Plan है तो आप मुझे शेयर कर सकते है उसक रिव्यु आप के सामने रखा जायेगा। 


अपने प्लान के प्रोमोशन के लिए  facebook group ज्वाइन करे और शेयर करे। 





थैंक्स 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner