-->

1/07/2021

Rsfisdom is big scam ? Full Review

 क्या Rsfisdom एक scam है ? जानिए पूरी जानकारी (rsfisdom.in) 


आज कल आप के फ़ोन में या यूट्यूब पर Rsfisdom के इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में काफी जोर शोर से बताया जा रहा है।  Rsfisom अपने एड्स में बताता है की इसके लाखो ग्राहक है और लम्बे समय से लोगो को इनके इन्वेस्टमेंट का 190% तक प्रॉफिट दे रहा है वो भी मात्र 4 दिन में।  जिसके चलते बहुत से लोगो ने इसमें अपना इन्वेस्मेंट किया है और अपने पैसे डूबा बैठे है। अभी भी लोग youtube पर इसकी  वीडियो देख कर इसमें इन्वेस्टमेंट कर रहे है। शुरू में कुछ लोगो को पैसे दे कर विश्वास में लेते है और बाद में भाग जाते है। 
इसमें इन्वेस्टमेंट करने से पेहले इसके बारे में जान लीजिये जो में आप को इस कम्पनी और इसके मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हु जो काफी रीसर्च करने के बाद जानकारी लाया हु। 


rsfisdom scam
rsfisdom scam




Table of Content 

1. Rsfisdom इन्वेस्टमेंट प्लान क्या है ?

2. Rsfisdom कब से चल रही है ? 

3. Rsfisdom के MD और मालिक कोन है ?

4. Rsfisdom का ग्राहक मोबाइल नंबर क्या है ?

5. What is the customer care no. of Rsfisdom?

6. क्या rsfidom चाइनिस कंपनी है ?

7. Is Rsfisdom scam or legit?

8. क्या Rsfisdom भाग गयी है ? 




Rsfisdom इन्वेस्टमेंट प्लान क्या है ?



Rsfisdom का इन्वेस्टमेंट प्लान बहुत बड़ा नहीं है और ये बहुत सिम्पल है। चलिए बता देता हु इसका इन्वेस्टमेंट प्लान। 
1. Rsfisdom के प्लान के अनुसार आप जो भी पैसा rsfisdom मोबाइल application में इन्वेस्ट करते है उसका आपको 190% मिलेगा वो भी 4 दें में। 

2. Rsfisdom में अपना प्रॉफिट लेने के लिए आप को कम से कम दो लोगो को भी Rsfisdom में ज्वाइन कराना होता है तभी आप अपना प्रॉफिट निकाल सकते हो। 

3. यदि आप 4 दिन में 2 लोगो को  ज्वाइन नहीं करा पते तो आप इन्वेस्टमेंट से 10% काट लेगा। और बाकि बचा हुआ पैसा आप निकाल सकते हो। 

ये था Rsfisdom का इन्वेस्टमेंट प्लान जो काफी आसान है और हर कोई समझ कर और अपने पैसे को 190% करने के लिए  इन्वेस्ट कर रहा है।  जो की बहुत बड़ी गलती है। 


Rsfisdom कब से चल रही है ?  


Rsfisdom बहुत बड़ी कम्पनी नहीं है और  ना ही ये कोई इन्वेस्टमेंट कम्पनी है।  ये मात्र 1 महीना पुरानी है।  इसका डोमेन godaddy.com से  ख़रीदा गया है और यूनाइटेड स्टेट अमेरिका से ऑपरेट  हो रहा है।  परतुं ये ना समझे की ये कम्पनी अमेरिकन है।  ये मात्र लोगो को पागल बनाने के लिए है। 


Rsfisdom के MD और मालिक कोन है ?


जब आप rsfisdom का एप्लीकेशन खोलेंगे तो उसमे इसके MD या मालिक के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं मिलेगी जो इसकी विस्वसनीयता पर शक पैदा करता है।  इसके वेबसाइट पर भी इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है इसका मतलब ये हुआ की ये किसी को नहीं पता की इसे कौन चला रहा है। 

Rsfisdom का ग्राहक मोबाइल नंबर क्या है ?
What is the customer care no. of Rsfisdom?


इसकी वेबसाइट और एप्लीकेशन पर कोई ग्राहक नंबर नहीं है और ना हीं इस कम्पनी का कोई एड्रेस है, की आप जान सको की  इसका ऑफिस कहा है।  इस कम्पनी से एक whatsapp आता है जिसका नंबर में यहा नहीं बता सकता क्योकि ये गूगल के रूल के खिलाफ होगा तो यदि आप Rsfisdom का ग्राहक मोबाइल नंबर जानना चाहते है तो निचे दिए गए लिंक से आप डाउनलोड कर सकते है। 


 
Download Now
 



क्या rsfisdom चाइनिस कंपनी है ?



ये जानकर आप को काफी हैरानी  होगी की कम्पनी का डोमेन/सर्वर  अमेरिका में है परन्तु इसे चाइना से इसे चलाया जा रहा है, इसका सब से बड़ा सबुत ये है की जिस नंबर से लोगो के पास whatsapp rsfisdom की ओर से आ रहे है उसकी शुरुआत +86********* होती है जो की चीन का कोड है।

जैसा की सब जानते है की भारत में चीन के मोबाइल एप्लीकेशन पर पाबंधी है तो  इसलिए इस को आप गूगल प्लेस्टोर से भी डाउनलोड नहीं कर सकते क्योकि ये आप को उधर नहीं मिलेगा।  इसी को देखते हुए इसने अपने डोमेन में in का इस्तेमाल किया है यानि rsfisdom.in   ताकि लोगो को लगे की ये एक भारतीय कम्पनी है और लोग पैसे इन्वेस्ट करे। 



 Is Rsfisdom scam or legit?



इसका जवाब है, जी है  ये एक scam है क्यकि कम्पनी ने अपने बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है। ना इसके  मालिक का पता है ना इसका कोई एड्रेस है ऊपर से ये एक मंथ पहले ही शुरू हुआ है और बड़े बड़े  बाते बोल रहे है की लाखो ग्राहक है और उन्होंने इसमें इन्वेस्ट कर रखा है। इसके पास किसी भी तरह का कोई भी लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है जिस से ये पुस्टि हो की ये सही कम्पनी है।  सब गोल माल है।  तो इस से बच के रहिये , कही लालच के चक्कर में आप का पैसा लूट ना जाये।


क्या Rsfisdom भाग गयी है ? 


इसका भी जवाब है हाँ - यदि आपने इसमें पैसे इन्वेस्ट किये है और 4  दिन बाद भी आप अपना पैसा नहीं निकाल 
पा रहे है तो इसका मतलब है की आप का पैसा डूब गया है। क्योंकि मेने जो जानकारी जुटाई है उसके अनुसार यदि आप दो लोगो को नहीं ज्वाइन कराते तो ये आप के ID को Block कर देते है जिसके कारण आप login नहीं कर पाते और  लिखा हुआ  आता है unknwon mistak या फिर unknown error. इसका मतलब उन्होंने आप के डिवाइस और आप के mobile No.को अपने सर्वर से हटा दिया है। 

फ़िलहाल rsfisdom का मोबाइल एप्लीकेशन और इसकी वेबसाइट काम नहीं कर रही तो  इससे साफ़ पता चलता है की rsfisdom भाग गयी है। 




आशा करता हु ये जानकारी आप को अच्छी लगी होगी इसे अपने दोस्तों और ग्रुप में जरूर शेयर करे ताकि उनका पैसा बच सके और कमेंट करना तो बिलकुल ना भूले।

Rsfisdom Scam Video


 





धन्यवाद 
 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner