-->

7/29/2021

Click 2 Rich Business Plan Review II Click 2 Rich kya hai ? Big Scam Alert

Click 2 Rich Business Plan Review



हेल्लो दोस्तों आप का फिर से एक बार स्वागत है मेरे  MY MLM LEADER पर जो की नंबर एक है MLM News or MLM SCAM के बारे में बताने में। में आप के सामने एक ऐसे MLM Business Plan का review करने वाला हूँ     खने से ही लगता है की ये Scam plan है और कुछ समय में भाग सकती है। 


Click 2 Rich Business Plan Review
Click 2 Rich Business Plan Review 

में बात कर रहा हु Click 2 Rich Business Plan की में आप के सामने Click 2 Rich Business Plan Review करूँगा और आप को ये भी बताने की कोशिश करूँगा की Click 2 Rich kya hai? तो आप पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को पूरा पढ़िए और दुसरो को शेयर कर के उनको भी बचाइये। 


Table of Contents  


1. Click 2 Rich kya hai ?  

2. Click 2 Rich Business Plan Review

3. कंपनी के CMD/MD/ मालिक कौन है ?

4. Click 2 Rich कंपनी के लीगल डाक्यूमेंट्स फ़र्ज़ी है की असली ?

5. कंपनी भागेगी की नहीं ?  




1. Click 2 Rich kya hai ?



यदि आप यह जानना चाहते है की Click 2 Rich क्या है ? (Click 2 Rich kya hai ?) तो इसके लिए हमेशा कम्पनी के वेबसाइट पर जा कर इनका About Us देखना चाहिए या फिर कम्पनी के PDF पर दी गयी जानकारी देखनी चाहिए। 

यदि में आप को Click 2 Rich Business Plan के बारे में बताऊ तो सब कुछ गोल माल है।  कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर इसने अपने बारे में कुछ नहीं बताया है बस अपने मार्केटिंग प्लान के बारे में बोला है की ठीक से समझ के काम करे। 


यदि में कंपनी के PDF की बात करू तो इसने बहुत लम्बी लम्बी छोड़ी है।  जी हाँ इसका कहना है की ये लोकल सर्च इंजिन है और ऑनलाइन e-commerce  market place को मैनेज करती है जहा  आम आदमी और कम्पनिया नए और पुराने सामानो को खरीद और बेच सकती है। 

इसका ये भी कहना है की ये Social Media Advertisement का काम भी करती है। 

परन्तु इसमें झोल है। कम्पनी का ना कोई सर्च इंजिन है है और ना ही ये इ-कॉमर्स में कोई काम करती है बस लिख दिया है। सब का प्रूफ आप को इसी पोस्ट में मिलेगा। 

आसान भाषा में बोले तो Click 2 Rich एक Multi Level Marketing पर आधारित एक networking प्लान है और इससे ज्यादा कुछ नहीं। 




2. Click 2 Rich Business Plan Review


आप को पता ही है की किसी कम्पनी की औकात यानी वो कितना पानी में है या कब भागेगी उसके business plan से पता चल जाता है बस ध्यान से देखने वाली बात है।  इसलिए में आप को Click 2 Rich Business Plan के बारे में थोड़े शब्दों में बता देता हु ताकि रिव्यु करने में आसानी हो। 


सब से पहले बात करते है की ये कम्पनी अपने यूजर को कितने प्रकार के इनकम देती है और किस प्रकार से। निचे में सभी प्रकार के इनकम की छोटी छोटी डिटेल्स दे रहा हु।  आप निचे दिए गए लिंक से Click 2 Rich Plan का PDF भी डाउनलोड कर सकते है 

Joining Fee :


Click 2 Rich में जोइनिंग फी Rs. 999/-  जिसमे आप को shopping Wallet में इतने ही रूपये का बैलेंस देने का वादा किया जाता है और साथ में आप को एक फ्री प्रोडक्ट भी देने का वादा किया जाता है। 



Self Task Income 

जब आप कम्पनी में Rs. 999/- दे कर ID Activate करा लेते है तो आप को 5 प्रकार के इनकम मिलना शुरू हो जाता है जिसमे से Self Task Income पहला इनकम है।   

अब आप को Self Task Income लेने के लिये टास्क तो करना पड़ेगा और वो टास्क है Facebook और Youtube पर advertisement पोस्ट करनी है और आप को डेली Rs. 50/- self Income होगी।  इस प्रकार आप को मंथली Rs. 1500/- और साल में Rs.18,250/-  की इनकम हो सकती है। 




Click2Rich Full Plan Review II  CLICK2RICH FULL BUSINESS PLAN !! NEW LAUNCH LEGAL PLAN !! WORK FROM HOME II Click2 Rich Plan | Click2 Rich | Click2Rich | Click2 Rich Kya Hai? | Click2 Rich Business Plan



Auto Referral Task Income


अब बात करते है दूसरी इनकम की जो है Auto Referral Task Income इसमें 10 लेवल है और 3*3 के मैट्रिक्स में आधारित है यानि जब आप के निचे 3 लोग आ जाते है तो आप का पहले लेवल पुरा होता है और आप को एक डायरेक्ट जोइनिंग देनी होगी इनकम लेने के लिए।   आप को इन तीनो लोगो से Rs . 10/ मिलते है यानि रोज के   Rs. 30/-  और ये  30 दिन तक यानि एक महीने तक मिलेगा और आप की टोटल इनकम होगी Rs. 900/-.  

ठीक इसी प्रकार जब आप के निचे 9 लोग आ जाते है तो फिर से  एक डायरेक्ट जोइनिंग देनी होगी और आप को फिर से  9 लोगो से Rs. 10/- मिलेगा यानि Rs. 90/- रोज के और मंथली इनकम होगी Rs. 2700/-   


इसी प्रकार से 10 लेवल तक आप की इनकम होगी  और इसकी फोटो आप निचे देख सकते है।  जिससे आप को आडिया मिल जायेगा। 

Auto Referral Task Income
Auto Referral Task Income
 



AUTO REFERRAL LEVEL INCOME (ONE TIME)



तीसरी इनकम जो कंपनी दे रही है वो है Auto Referral Level Income के नाम से।  ये भी 10 लेवल का है और कंपनी से साफ़ साफ़ बोल दिया है की ये इनकम केवल एक बार ही  मिलेगी।  यहाँ भी 3 का मैट्रिक्स चल रहा है। जब आप के निचे 3 लोग आते है तो आप को हर एक से Rs. 10/- मिलते है यानि Rs. 30/- मंथ में एक बार। 

ठीक इसी प्रकार जब आप के निचे 9 लोग आते है तो आप को सब से Rs. 10/- यानि Rs. 90/- मिलेगा मंथ में एक बार।  

ऐसे ही आपको 10 लेवल तक मिलता रहेगा।  अधिक जानकारी के लिए आप निचे फोटो या इमेज को देख सकते सकते है। 

AUTO REFERRAL LEVEL INCOME (ONE TIME)
AUTO REFERRAL LEVEL INCOME (ONE TIME)

      


REPURCHASE GENERATION INCOME


चौथे इनकम है repurchase Income यानी आप के डायरेक्ट जोइनिंग वाले कुछ प्रोडक्ट लेते है तो आप को 10 level के अनुसार इनसे भी इनकम होगी।  ये इनकम 10 लेवल तक मिलेगी।  जानकारी के लिए आप फोटो या इमेज देख सकते है निचे। 

Repurchase Income
Repurchase Income 



Reward and Award 


पाचवे टाइप की इनकम है रिवॉर्ड और अवार्ड जो की यूजर को मोटिवेशन देने के लिए रखा गया है ताकि वो काम करे जिससे कंपनी की इनकम हो सके। आप को आप के परफॉर्मन्स के अनुसार बाइक, कार, घर आदि देने का वादा कर रही है कंपनी।  




3. कंपनी के CMD/MD/ या मालिक कौन है ?

यदि आप कम्पनी के वेबसाइट या PDF में देखेंगे तो उसमे कंपनी के CMD/MD या मालिक कौन है ? तो आप को कुछ भी नहीं मिलेगा, हो सकता है की जिन्होंने ज्वाइन कर लिया हो उन्हें ग्रुप में बता दिया गया होगा।  

परन्तु जो लोग नए है और जानना चाहते है तो बता दू की इस कंपनी के 2 कर्ता धर्ता है पहले का नाम Ram Prasad Sill और दूसरे का नाम Puja Sill है। 


राम प्रसाद सिल्ल इस कम्पनी के अलावा 3 अन्य कम्पनी के CMD/MD/मालिक है उनके नए आप निचे देख सकते है। आप चाहे तो CIN/FCRN नंबर से MCA की वेबसाइट से कन्फर्म भी कर सकते है।  

List of Companies


CIN/FCRN

Company Name

U51909WB2011PTC167943

FS MARCOM PRIVATE LIMITED

U01403WB2012PLC180769

FUTURE SHINE AGRO PROJECTS INDIA Ltd.

U74999WB2017PTC221685

RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED

U51909WB2020PTC239700

SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED




ये भी पढ़े






4. Click 2 Rich कंपनी के लीगल डाक्यूमेंट्स फ़र्ज़ी है की असली ?   


अब बात करता हु click 2 Rich कम्पनी के लीगल डाक्यूमेंट्स की , तो में आप को बता दू इस कम्पनी ने अपने लीगल डाक्यूमेंट्स में बहुत बड़ा झोल कर रखा है वो झोल क्या है उसका में प्रूफ के साथ बताऊंगा।  के कहावत है न की हाथी के दाँत दिखने के और खाने के और होते है।  


यही काम इस कम्पनी ने किया है , इसने अपने  PDF पर दुनिया भर के डाक्यूमेंट्स की कॉपी लगा रक्खी जैसे दो दो PAN Card , दो दो MCA Certificate , ISO 9001 :2015, Udyam Registration Certificate.  सब के सब फ़र्ज़ी मतलब की सब के सब को ससपेंड या खारिज कर दिया गया है।  कम्पनी के GST भी सरकार ने ससपेंड कर दिया है।   चलिए निचे में एक एक कर के बताता हु। 


1.  ISO 9001 :2015 का सच 


ISO 9001 :2015 Certificate
 ISO 9001 :2015 Certificate


                
            
मैंने इस सर्टिफिकेट की सत्यता जानने के लिए इस सर्टिफिकेट में दिए सर्टिफिकेट नंबर को मेने इसी में दिए वेबसाइट(www.spcertification.co.uk) में जा कर चेक किया तो पता चला की इस सर्टिफिकेट को एक साल पहले हे ससपेंड कर दिया गया है यानी इस सर्टिफिकेट की कोई भी वैल्यू नहीं है फिर भी इसे दिखा कर लोगो को जोड़ा और पागल बनाया जा रहा है।  

प्रूफ के लिए निचे फोटो को देख सकते है या फिर वेबसाइट पर खुद भी चेक कर सकते  है। 

सस्पेंशन प्रूफ
सस्पेंशन प्रूफ 




2. दो दो पैन कार्ड और MCA सर्टिफिकेट क्यों ? 


कम्पनी ने अपने pdf में दो दो पैन कार्ड और दो दो MCA Certificate दिया है ये थोड़ा सोचने वाली बात है दोनों ही पैन कार्ड अलग अलग कम्पनियो के नाम पर है।  और इसी के चलते ये मन में शंका डालता है की Click 2 Rich कौन सी कंपनी का प्लान है। 




3. RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED का MCA Certificate सरकार ससपेंड करने वाली है 


में आप को ये बात भी बता दू की इस कम्पनी का MCA Certificate सरकार ससपेंड करने वाली है और ये प्रोसेस में आ भी चुका है. इसका प्रूफ आप निचे फोटो में देख सकते है या CIN नंबर खुद भी चेक कर सकते है। 
इनकी दूसरी कंपनी SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED अभी एक्टिव है MCA में पर कब तक आप खुद सोच सकते है। 


MCA Suspension Proof
MCA Suspension Proof 




 

4. दोनों कंपनी का GST ससपेंड है। 



कंपनी ने अपने PDF में जो GST के बारे में या इसकी कोई फोटो नहीं दी है परन्तु में आप को बता दू यदि किसी कम्पनी का PAN Card नंबर हो तो GST का पता चल जाता है।  

मैंने भी दोनों कम्पनियो के पैन कार्ड से इनके GST स्टेटस का पता लगाया तो पता चला की एक कम्पनी का तो GST ससपेंड हो रखा है और इस कम्पनी का नाम  SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED है। 

और दूसरी कम्पनी के GST को कैंसिल करने की एप्लीकेशन खुद कम्पनी ने दी है।  और इस कंपनी का नाम  RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED है। 


ये बात सक पैदा करती है की कंपनी का नेटवर्क मार्केटिंग में काम करने का मन नहीं है बस ये मनी रोटेशन के माध्यम से प्लान चला रही और कब भाग जाये कुछ पता नहीं है। 

में अपनी दोनों बातो का प्रूफ निचे फोटो में दे रहा हु। 

SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED (ससपेंड प्रूफ)
 
SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED
SHOPLIX INNOVATIONS PRIVATE LIMITED(Suspend) 




RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED (कैंसिलेशन प्रूफ) 


RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED
RAMWAY MARCOM PRIVATE LIMITED (कैंसिलेशन प्रूफ) 




5. E-Commerce और प्रोडक्ट्स के नाम पर कुछ नहीं है  


Click 2 Rich Business Plan की माने तो कंपनी e-commerce और products के छेत्र में काम करती है परन्तु यदि आप इसे ऑफिसियल वेबसाइट पर प्रोडक्ट के ऑप्शन पर क्लिक्स करेंगे तो आप को एक भी प्रोडक्ट नहीं मिलेगा।  हो सकता है बाद में कम्पनी लोगो को दिखने के लिए कुछ प्रोडक्ट बस ऐसे ही डाल दे। 


अब आप सोचिये कोई भी काम इसका कम्प्लीट नहीं है फिर कम्पनी को click 2 Rich लॉंच  करने में जल्दी क्यों थी। समझदार को इशारा काफी है। 




6. Facebook Ad Post एक झूट है 



कंपनी की और आप को टास्क मिलगा जिसमे आप को फेसबुक पर एड्स पोस्ट करने है और आप को Rs. 50/- मिलेगा जो की पॉसिबल नहीं है।  Facebook Ads फेसबुक की ओर से दिया जाने वाला एक सर्विस होता है जिसके मदद से आप अपने बिज़नेस या प्रोडक्ट को प्रोमोट करते है और लोगो के बिच पहुंचाते है। 

और इस सर्विस के बदले फेसबुक पैसे या फीस लेता है। 


कम्पनी का कहना की फेसबुक पर एड्स पोस्ट करना है तो  एड्स न हो कर इसी कम्पनी का प्रमोशन हो सकता है।  ताकि लोग जुड़े।  आप ही सोचिये आप के पोस्ट से कंपनी की इनकम कैसे हो सकती है क्योकि facebook तो पैसे देने से रहा। 


ये एक तरह का मनी रोटेशन है जिसे नए तारिके से किया जा रहा है ताकि लोगो को विस्वास हो सके और कंपनी पर और ज्यादा से ज्यादा जोइनिंग आये। 


7. Money Rotation


Click 2 Rich एक मनी रोटेशन प्लान है और इससे ज्यादा कुछ नहीं है।  यदि आप Rs. 999/- का रिस्क ले कर काम कर सकते है तो आप ये प्लान कर सकते है परन्तु ये प्लान लॉन्ग टर्म नहीं चलेगा क्योंकी इस टाइप के प्लान कुछ ही महीने चलते है। 

जितने जल्दी आप नेटवर्क बना ले उतनी जल्दी आप इनकम कर सकते है।  बाकि आप किसी जिम्मेदारी से बचना चाहते है यानी लोग आप को ये ना बोले की फसा दिया तो लोगो को साफ़ साफ बता कर ज्वाइन कराये।   





5. कंपनी भागेगी की नहीं ?


अब बात करे की Click 2 Rich प्लान बंद होगा की नहीं या कम्पनी भागेगी की नहीं तो आप के सामने मैंने सभी फैक्ट ऊपर प्रूफ के साथ दे दिया है।  उनको देखने के बाद आप को  क्या लगता है ? जी हाँ मेरी माने तो कंपनी नहीं चलेगी। 

बाकी आप लोगो का अपना खुद का निर्णय होगा मेरा काम है फैक्ट को आप के सामने रखना और इन फैक्ट्स को देखने के बाद आप  क्या निर्णय लेते है पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। 





आप निचे कमेंट में अपनी राय के साथ साथ ये भी बताये की आप को कौन से MLM प्लान का रिव्यु चाहते है। 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner