-->

5/25/2021

Click View Life Style Business Plan Review II Click View Life style Scam?

हैल्लो दोस्तों आप का एक बार फिर से MY MLM Leader पर स्वागत है और आप का आभार है की इसे आपने नंबर ओने MLM Review ब्लॉग और वेबसाइट बनाने के लिए। 


Click View Life Style Business Plan Review in Hindi 

आज में जिस MLM Business Plan का रिव्यु करने जा रहा हु वो अपने आप में बहुत ही बड़ा scam दिखाई दे रहा है क्योकि अभी इसके मुश्किल से 15 दिन हुए है और पेमेंट देने में आनाकानी और तरह तरह के बहाने बनाना शुरू कर दिया है।  आप को यह भी बता दू जो लीडर पेमेंट की बात कर रहा है उसकी ID को ब्लॉक कर दिया जा रहा है। 
Click View Life Style Business Plan Review
Click View Life Style Business Plan Review


जी हाँ में बात कर रहा हु Click View Life Style Business Plan की , इसका बोलना है की इसका प्लान JAA Life Style Business Plan से भी अच्छा है ,जिसका दावा है की खाली एड्स देखने से आप लखपति बन सकते है।  Click View क्या है ? Click View Life Style क्या है ये कैसे लोगो को पागल बना रही है सब की जानकारी आप लोगो के सामने रखने जा रहा हु। Click View Life style  Scam तो नहीं कर रही ? 

जाहा तक मेरा अनुभव है ये कंपनी 30 दिन भी नही चलेगी।

Table of Contents 


1.  Click View Life Style क्या है ? कंपनी का प्रोफाइल क्या है ?

2. Click View Life Style business Plan क्या है ?

3. कंपनी लीगल है की नहीं ?

4. Click View Scam कर के भागेगी की नहीं ?



1.  Click View Life Style क्या है ? कंपनी का प्रोफाइल क्या है ?

Click View Online एक पोर्टल है यानि इसमें हम कम्पनी नहीं मान सकते।  ये केवल एक वेबसाइट है और Click View Life Style Business के नाम से एक MLM Plan चला रहा है। यह एक प्लेटफार्म देता है जहा से आप online  Income कर सकते है।  


यदि कम्पनी के PDF प्लान को देखा जाये तो उसमे बताया गया है की Mr. Harvinder Singh  जो की CEO & Co-Founder है। Co - Founder है यानि इनके अलावा एक और भी होगा पर उसके बारे में कोई डिटेल्स PDF में नहीं बताई गयी है. 

इनके बारे में बताया जा रहा है की इनको Networking Marketing के लाइन में 15 साल का अनुभव है और IT सेस्क्टर में 20 साल का। ये बात कुछ अटपटी नहीं लगी आप को ? सोचिये  बाकि निचे तो में बता ही दूंगा। 




2. Click View Life Style business Plan क्या है ?


 आप  को पता ही है की में अपने MLM Plan Review में जरूर बताता हु की किसी नहीं कम्पनी के बुसिनेस प्लान को जाने या scam का अंदाज़ा लगाने के लिए उसके प्लान को जरूर धायण से देखना और समझना चाहिए। 
हम खली प्लान की earning देख कर ख़ुश हो जाते है और उसके अंदर का गोल माल नहीं देख पाते। 

चलिए इसके प्लान को देखते है। 

Click View LIfe Style Business में आप का रजिस्ट्रेशन बिलकुल फ्री है  परन्तु यदि आप को वर्क करना है और इनकम करनी है तो आप को  अपनी ID Rs. 1000/- से एक्टिवेट करनी होगी। 


Type of Income 

Click View में आप को 6 तरह के इनकम करें का मौका मिलता है जिनकी कुछ शर्ते भी है।  में सभी तरह की इनकम के बारे में यहाँ डिटेल्स में बता रहा हु जो आप को लूटने से बचने में मदद करेगी। 


(i) Direct Refer Income  

ये तो आप को पता ही है की डायरेक्ट रेफेर इनकम क्या होती है? जी हाँ जब किसी प्लान में ज्वाइन हो कर किसी को रेफेर करते है और वो  भी आप कि तरह ज्वाइन हो कर अपनी ID एक्टिवटे  लेता है तो उस से आप को इनकम मिलती है।   इस प्लान में किसी एक को Direct Refer Income  Rs. 100/- है जो डेली मिलेगा। यदि आप 2 लोगो को करते है तो  आप को Rs. 200/- डेली मिलेगा।   आप जितने मर्ज़ी डायरेक्ट रेफेर कर सकते है।  आप निचे फोटो में देख सकते है। 

click view direct refer income
click view direct refer income 




(ii)    Level Working Income 


ये आप का दूसरा तरीका है इनकम करने का इस प्लान में।  इसमें 10 लेवल है और आप को इन सभी लेवल में Rs. 10/- मिलेगा।  यानि जितनी बड़ी आप की टीम उतनी बड़ी आप की इनकम। 



(iii)  Self Ads View Income


सब से अच्छा इनकम या बोल लो लालच यही है की आप को self Ads View Income  हर दिन Rs. 200/- मिलेगा।  रोज Rs. 200/- इनकम लेने के लिए आप को डेली 10 एड्स देखने जरुरी है। यदि आपने कोई दिन मिस कर दिया तो आप को उस दिन की इनकम नहीं मिलेगी। 

आप को यह बता दू ये Self  Ads View Income आपको एक साल तक ही मिलेगा।    


(iv) Direct ads  View Income 


Self Ads View Income के अलावा आप को Direct Ads Income भी मिलेगा।  जी हाँ आप को पुरे level 2 से  लेकर 10 तक ये इनकम मिलेगा और हर लेवल पर आप को Rs. 5/- मिलेगा। 

यहाँ में आप को बता दू ये इनकम आप के उसी टीम मेंबर से आएगी जिन्हे आपने डायरेक्ट जोइनिंग कराई होगी और वो acitve होंगे और आपने टास्क कर रहे होंगे।   


(v)  Ads View Team Income 

आप को डायरेक्ट एड्स व्यू इनकम के बाद आप को Ads View Team Income भी मिलेगी यानि की जो भी मेंबर आप डायरेक्ट है और उन्होंने भी जोइनिंग कराई है तो उनसे भी आप को 10 लेवल तक Rs. 5/- मिलेगा। 


(vi)  Generation Team Income  

ये इनकम आप को अपने टीम से मिलेगी जी हाँ जब कोई आप का टीम मेंबर withdrawal लगएगा या रेफेर करेगा और जो भी उसकी इनकम होगी उसकी इनकम का आप को  5 से 20% मिलेगा। 

ये इनकम आप को 4 लेवल तक मिलेगा और कमीशन या %  अलग अलग रहेगी जैसा की आप निचे फोटो में देख सकते है। 

टीम जनरेशन इनकम
टीम जनरेशन इनकम 



आपने ये तो जान लिया की Click View Life Style Business Plan कितने तरह के income करने का मौका दे रहा है परन्तु इसकी कुछ टर्म्स एंड कंडीशंस है जिन्हे जानना जरुरी है।  में निचे उसकी डिटेल्स दे रहा हु। 


Terms and Conditions



3. कंपनी लीगल है की नहीं ?


अब बात करते है की Click View Life Style लीगल है की नहीं।  तो मेने इनके वेबसाइट पर एक भी लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं देखा।  बस लिखा है कमिंग सून इसका मतलब हुआ या तो इन्हे ये प्लान जल्दी बंद करना है या फिर डाक्यूमेंट्स के अप्लाई कर दिया है।  

पर सोचने वाली बात है की बिना डाक्यूमेंट्स हाथ में आये इन्होने ये प्लान जल्दी में शुरू क्यों किया।? जरा सोचिये।  मकसद साफ़ है , इन्हे केवल अपना प्रॉफिट कमाना है बस। 

4. Click View Scam कर के भागेगी की नहीं ?

अब सब से इम्पोर्टेन्ट बात की ये कम्पनी कितने दिन टिकेगी।  ये टिकेगी भी या अपना बोरिया बिस्तर और आपके पैसे ले कर उड़ जाएगी।  तो मेने जो रिसर्च किया है उसके हिसाब से ये कम्पनी जल्दी बंद हो सकती है क्योकि इसका कोई  भी मुख्य इनकम का सोर्स नहीं है।  में निचे पोइट्स दे रहा हु जिन्हे पढ़ कर आप अपना दिमाग लगा सकते है। 

(i)  कम्पनी की वेबसाइट पर झूट दिया है :


यदि आप कम्पनी की ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन करे और About Us पर क्लिक करे तो उसमे  Exopic Media के बारे में बताया है जो एक बिलकुल अलग ही कंपनी है और इसका click View से कोई लेना देना भी नहीं है।  परन्तु इस कम्पनी ने उसकी डिटेल्स को अपनी डिटेल्स बना कर वेबसाइट पर डाल दिया है।  बाद में कम्पनी इसे चेंज न कर दे इसलिय मेने उसका स्क्रीन शॉट ले कर निचे दे रहा हु। 


तो आप खुद सोचिये ये दूसरी कम्पनी का नाम क्यों इस्तेमाल कर रही है। 



(ii) Click View के पास कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है।: 


ये बड़ी हैरानी वाली बात है की ये कम्पनी जो JAA Life Style से भी अच्छा होने का दावा कर रही है इसके पास अभी तक कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है।  हो सकता इन्होने अप्लाई  किया हो।  पर आप एक बात सोचिये यदि बिज़नेस ही करना था तो सब तयारी और लीगल डाक्यूमेंट्स लेने के बाद करते।  

इतनी जल्दी क्या थी प्लान को या कम्पनी को शुरू करने की जब इसके CEO को 20 साल का एक्सप्रिएंस है। 


(iii)  शेयर होल्डर के नाम पर झूट : 


यदि आपने इनका PDF Plan देखा होगा तो इन्होने लिखा है कई कम्पनिया इन्ही शेयर होल्डर है।  जरा अपने upline या जो इसे प्रमोट कर रहे है उनसके पूछिए की ये कम्पनी क्या स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड है जिसका शेयर इन बड़ी बड़ी कम्पनियो ने शेयर ले लिया है। 

उन शेयर होल्डर कम्पनियो के नाम है 

    • UPSTOCK
    • BINANCE
    • COIN STOCK
    • COINS BIT
    • ANGEL BRICKING
    • DEMATE ACCOUNT
    • ORDER GRAB
    • CRED CLUB

किसी ने सही कहा है की नक़ल के लिए भी अकल चाहिए। 

जब ये कही लिस्टेड ही नहीं है तो इसके शेयर होल्डर कहा से आ गए।  जरा दिमाग लगाओ और अपने पैसे बचाओ। 



(iv) Ads View Plan नहीं चलते :

यदि आप भी इस टाइप के प्लान कर रहे होंगे या किया होगा या आप नए है तो में आप को बता दू एड्स वाले प्लान ज्यादा नहीं चलते मुश्किल से 2-3मंथ तक ही। 

इसके पैसा करण है -पहले बात तो ये की आप को एड्स देखने के पैसे क्यों देगा।  दूसरी बात एड्स या तो गूगल एड्स या एड्स मोब से आते है परन्तु इनसे इतनी इनकम नहीं होती की आप को रोज  200 दिया जा सके।  तीसरी बात यदि गूगल एड्स पर बार बार क्लिक होते है तो गूगल उन एड्स को बंद कर देता हो ID ब्लॉक कर देता है।  

(v) Money Rotation है ऐड्स व्यू प्लान:

 
Ads View और कुच्छ नही मात्र एक मनी रोटेशन प्लान है। जो लीगल नही है।यदि आप को लागत है की इस तरह के प्लान मे आप इनकम कर लेंगे तो आप कर सक्ते है।परंतु ये जरुर सोचना की जिसे आप ने इस प्लान मे जोइन करा दिया है उनका विस्वास खो देंगे आप।

(vi) अभी से Payout मे प्रॉब्लम आ रही है


कुछ leadero का बोलना है की उन्हे टाईम से payout नही मिल रहा इस तरह की बात आप ग्रुप मे देख सक्ते है यदि आप क्लिक व्यू के कीसी ग्रुप मे है तो।

में आप को ये भी बता दू की कुछ leader इतने डर ग्ये है की वो अपनी टीम से बोलब रहे है की वो कंपनी के लोग नही है बस वो plan को promote कर रहे है ।इसका कारण यह है की इनके टीम के लोगो का पैसा नही आ रहा है और ये इन leadero को पकर रहे है।


(vii)  जिन्हे ये Click View Life Style business का शेयर होल्डर बता रही है शायद ये कम्पनी ये कहना चाह रही की इनके एड्स आएंगे जिन्हे देखने पर पैसे मिलेगा।  पर में बता दू  इन कोम्पनिओ का इनके सेहत कोई टाइअप नहीं है में खुद Angel Broking का DRA हु और इसके एरिया मैनेजर से बात की है और उनका साफ़ बोलना है इस  टाइप के कम्पनी या प्लान से इनका कोयो लेना देना नहीं है।  




NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner