-->

2/06/2021

Reselling से घर बैठे पैसे कमाए Rs. 50,000/- महीना

 हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में में आप को बताने जा रहा हु की कैसे आप Reselling से घर बैठे पैसे कमाए वो भी  Rs. 50,000/- महीना तक।  जी हाँ में खुद इस reselling work से मेने अच्छा पैसा कमाया है और मुझे इन कम्पनीओ से तीन certificate भी मिले है जो मेरे काम से खुश हो कर दिया गया है। 

यदि आप भी सही में बिना इन्वेस्टमेंट के घर बैठे इनकम करना चाहते है तो आप इस पोस्ट को ध्यान से जरूर पढ़े और कोई दिक्कत हो तो कमेंट में पूछ ले।  


Reselling app
Reselling Business




यदि आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट करे पैसा कामना चाहते है तो आप इस लेख की मदद से आप आसानी से बिज़नेस कर सकते है और पैसे कमा सकते है वो भी बिना कोई इन्वेस्टमेंट करे. 



तो चलिए शुरू करते है आज का टॉपिक की Reselling से घर बैठे कमाए Rs.50,000/- महीना :  

जैसे की आप को पता है lock down ने लाखो लोगो से उनकी नोकरिया छीन ली जिसको देखते हुए लोग अब अपना ही काम या business शुरू करने का तरीका देखने लगे है पर कुछ लोगो को सही तरीका नहीं पता जिससे वो अपना online business टाइम से शुरू नहीं कर पा रहे है इसी को देखते हुए मेने ये पोस्ट डाला है जो मेरे एक्सप्रिएंस पर आधारित है। 


 आज का टॉपिक 

1. Reselling क्या होता है ?

2. Reselling कैसे करे ?

3. Reselling के लिए सब से बेस्ट मोबाइल एप्प कौन सी है ?

4. Reselling को कैसे promote (प्रचार) करे ? 

5. Reselling के क्या क्या लाभ है ?



1. Reselling क्या होता है ?


जैसे की आप को पता होगा की Selling का मतलब किसी वस्तु को बेचना होता है।  ठीक उसी प्रकार Reselling का मतलब होता है, उसी वास्तु को फिर से बेचना। 


उदाहरण के लिए मान लीजिये किसी कम्पनी ने अपने वास्तु का प्राइस Rs. 300/-  रखा है और आप को उसे बेचना है तो आप उस  वस्तु को Rs. 350/- में आगे sell करते है तो ये Reselling हुआ।इसमें से Rs. 300/- कम्पनी को मिल जायेगा और Rs. 50/- आप को मिल जायेगा।   


इस टाइप के काम में कोई बिच में नहीं होता तो अच्छा प्रॉफिट हो जाता है क्योकि वो वस्तु केवल आप ही सेल्ल करते है। इसमें  आप को कोई भी प्रोडक्ट अपने पास नहीं रखना होता और ना ही डिलीवरी करनी होती है बस आर्डर ले कर कम्पनी को दे देना होता है बाकि सारा काम कम्पनी अपने आप देखती है। और आप चिंता मुक्त रहते है।   छोटे शब्दों में बोले तो आप एक reseller बन जाते है। यदि आप सेलर बन कर फ्री में amazon के साथ इनकम करना चाहते है तो आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के पढ़ सकते है बहुत से नए लोग इस से Rs.50,000/- से 1,00,000/-  कमा रहे है में खुद ये काम करता हु। 


ये भी पढ़े 

Amazon से घर बैठे कैसे इनकम करे II Business Opportunities with Amazon 

हेल्प के लिए आप पूछ सकते है।   


2. Reselling कैसे करे ?

अब समझ गए की Reselling क्या होती है। अब बात है की आखिर Reselling  कैसे करे ? Reselling करने के लिए सब से पहले आप के पास एक कैसा भी smartphone होना चाहिए।  यदि आप के पास नहीं है तो आप कोई सस्ता और अच्छा smartphone  खरीद ले क्योकि reselling आपको अपने फ़ोन से ही होगी। 

                                    Best SmartPhone Under 15000 in India

Reselling के लिए में आप को इंडिया के बेस्ट Reselling app को डाउनलोड करना पड़ेगा अपने smartphone में और आप को अपनी एक ID बनानी पड़ेगी और अपना एक bank account डालना होगा जाहा आपकी इनकम कम्पनी की ओर से आएगी।  जब आप की ID बन जाएगी तब आप अपनी पसंद से उस reselling app में एक online Shop बना सकते है और उसमे वो प्रोडक्ट डाल सकते है जिसे आपने दुसरो को sell करना है। 

में निचे इंडिया के बेस्ट Reselling app का नाम दे रहा हु जिसे यह से भी आप डाउनलोड कर सकते है और उनको app को कैसे इस्तेमाल करना है उसका साथ में वीडियो भी दे रहा हु जिसे देख कर आप आसानी से अपना काम शुरू कर सकते है। 



3. Reselling के लिए सब से बेस्ट मोबाइल एप्प कौन सी है ?

रेसेल्लिंग के लिए आप को में इंडिया के 5 best reselling app की लिस्ट दे रहा हु जिसमे काम करके आप घर बैठे पार्ट टाइम इनकम कर सकते है।  आप ने देखा होगा की लोग गूगल में सर्च करते है की घर बैठे इनकम कैसे करे ये उसी का जवाब है। 

(i) Glowroad app : 


इस aap को यहाँ से इनस्टॉल करे और उसके बाद इस पर अपनी ID बना कर अभी से काम शुरू कर दीजिये। GlowRoad app में आप को रोज स्क्रैच कार्ड मिलता है और उसमे गारंटी के साथ पैसे मिलते है जिनका इस्तेमाल कस्टमर के आर्डर के समय कर सकते है और एक्स्ट्रा इनके कमा सकते है। 


                                    Download GlowRoad app Here 

Glowroad app
GlowRoad App 


GlowRoad को कैसे इस्तेमाल करे उसकी वीडियो निचे दी है। 

  



(ii) ‎Meesho App : 


Meesho app क्या है ?( What  is Messho App ?) ये भी एक बेहतरीन ऐप्प है जिसके साथ आप घर बैठे आप अपना reselling का काम शुरू कर सकते है और वो भी फ्री में। आप Messho App download करे पहले। आप अकेले इसी मोबाइल ऐप्प से Rs. 50,000/- तक कमा सकते है यदि इसे फुल टाइम करते है तो हज़ारो लोग इस से इस से भी ज्यादा कमा रहे है। तो आप Messho App के साथ भी रिसेल्लिंग शुरू कर सकते है। यहा से डाउनलोड करने पर आप को 30% का डिस्काउंट मिलेगा किसी भी प्रोडक्ट पर।   




messho app
Messho App 



Messho App  को कैसे इस्तेमाल करे उसकी वीडियो निचे दी है। 







(iii) Shop 101 App :

जिस प्रकार से ऊपर दो मोबाइल एप्लीकेशन के बारे बताया है ठीक उसी प्रकार से Shop 101 भी काम करता है और इसमें भी आप अपनी सुविधा के अनुसार काम कर सकते है।  जब भी आप को टाइम मिले उसी टाइम काम कर के आप अपनी पार्ट टाइम इनकम कर सकते है।  आप इस एप्प को यह से डाउनलोड कर सकते है।  और निचे दिए लिंक से डाउनलोड करने पर आप को Rs. 101/- भी मिल जायेगा।   




Shop 101 App  को कैसे इस्तेमाल करे उसकी वीडियो निचे दी है। 






(iv) ZyMi  App : 

ZyMi app भी बहुत ही जबरदस्त है इसमें सभी नई फैशन के प्रोडक्ट मिल जाते है जिको आप आसानी से resell कर सकते है और अपने मार्जिन के अनुसार अच्छी इनकम कर सकते है। इसकी खास बात ये है की इसके अंदर के प्रोडक्ट के प्राइस काफी कम होते है जिसे आप अपने प्राइस पर आराम से सेल कर सकते है। बस प्रोडक्ट पर अपना प्राइस लगाओ और बेचो और पैसे कमा लो।  आप यहां से  ZyMi App डाउनलोड कर सकते है। 



(v ) ResellMe App : 


यह भी एक अच्छा resell करने वाला ऐप्प है जिसमें आप अपनी पसंद और दुसरो की पसंद के प्रोडक्ट आराम से शेयर कर के रिसेल्लिंग कर सकते है। इसे आप यहा से डाउनलोड करे और इस्तेमाल कर  सकते है। 


ResellMe  App  को कैसे इस्तेमाल करे उसकी वीडियो निचे दी है। 






4. Reselling को कैसे promote (प्रचार) करे ?

Reselling के लिए आप को अपने प्रोडक्ट का प्रचार करना होगा जैसे बड़ी बड़ी कंपनिया करती है।  परन्तु आप को फ्री में ही प्रचार करना है और बहुत ही आसान तरीके से। प्रचार कैसे करे इसकी लिस्ट निचे दे रहा है जिसे आप आराम से अपने प्रोडक्ट sell कर पाएंगे। 


(i) Whatsapp Group : 

आज WhatsApp  का इस्तेमाल कोन नहीं करता इसीलिए आप को एक whatsapp group बनाना है और ऐसे लोगो को ऐड करना जो ऑनलइन shopping करते हो।  साथ ही आप को गूगल में सर्च करने पर बहुत से शॉपिंग ग्रुप मिल जायेंगे जो ऑनलाइन sell करते है आप उन ग्रुप को भी ज्वाइन कर के अपने प्रोडक्ट के लिंक शेयर कर सकते है। 


(ii) FaceBook Page बनाकर :


जिस नाम से आप अपना व्हाट्सप्प ग्रुप बनाये आप उसी नाम से अपना एक facebook Page बनाये और फेसबुक पर भी अपने प्रोडक्ट्स शेयर करे और इनकम करे।  ग्रुप कैसा होना चाहिए वो आप निचे दिए गए लिंक पर क्लीक कर के देख सकते है। 









(iii) ब्लॉग लिख कर :


यदि आप को लिखने का शौक है और आप ऑनलाइन लिखते भी है तो आप किसी अच्छे प्रोडक्ट के बारे में लिख सकते है और प्रोडक्ट का लिंक दे सकते है यदि किसी को पसंद आता है तो वो खरीद लेगा और आप की इनकम हो जाएगी। इस प्रकार के ब्लॉग के लिए आप www.quora.com  का इस्तेमाल कर सकते है।मैं अपने ग्रुप का लिंक दे रहा हु आप चाहे तो ज्वाइन होकर उसमे फ्री में लिख सकते है और कोई दिक्कत हो तो पूछ भी सकते है। 








(iv) Facebook Market Place से : 

आपने amazon या flipkart का नाम तो सुना ही होगा जहा लोग ऑनलाइन शोपिंग करते है परन्तु यहा आपने प्रोडक्ट सेल करने के लिए आप के पास GST होना जरुरी होता है और बिना GST के आप अपना कोई भी प्रोडक्ट sell नहीं कर सकते है. ठीक उसी प्रकार से Facebook Market Place पर आप यहाँ बिना GST के प्रोडक्ट आराम से सेल कर सकते है।  बस जो भी सामान या प्रोडक्ट बेचना है उसका photo अपलोड कर दो और अपना प्राइस लिख दो और जैसे ही आर्डर आये एड्रेस ले कर अपने reselling app से आर्डर कर दो। 




5. Reselling के क्या क्या लाभ है ?


अब में आप को बताता हु की Reselling के क्या क्या लाभ है और कैसे आप फ्री में इस से आप अपनी इनकम करते है। में निचे इसके लाभ बता रहा हु। 


(i) सबसे अच्छा लाभ तो ये है की आप को अपने पास किसी भी प्रोडक्ट को रखने की जरुरी नहीं है ये काम कंपनी खुद करती है। 


(ii) दूसरा लाभ यह है की इसमें काम करने के लिए आप को किसी भी तरह का कोई भी फीस देने की जरूरत नहीं होती ये पूरी तरह से फ्री होता है। 


(iii) तीसरा लाभ यह है की इसमें COD यानि Cash On Delivery होती है जो कस्टमरों को काफी पसंद आती है  और आप उन्हें COD offer कर सकते है इस से अच्छी सेल होती है। 


(iv)   डिलिवेरी और रीटर्न की टेंशन नहीं होतीं क्योकि ये काम भी कम्पनी खुद ही करती है। 


(v)  बस आप को आर्डर ले कर कस्टमर का एड्रेस कम्पनी को देना या reselling app में डालना होता है और बाकी काम कम्पनी कर लेती है। 


(vi)  इसमें इसकी टेंशन होती की इनकम कैसे मिलेगी।  कम्पनी खुद हर मंथ 1 से 10 तारिक तक आप का पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है। बस आप अपने बैंक डिटेल्स सही सही भरे। 




तो देखा आपने की आप Reselling से घर बैठे पैसे  कैसे कमा सकते है  और आराम से Rs.50,000/- तक कमा सकते है पर आप को थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और ये आप भी जानते है की बिना मेहनत के कुछ भी नहीं मिलता। मैनें आप को सभी जानकारी दे दी है बस आप को मेहनत ही करना है। 


कमेंट में जरूर बताये की ये पोस्ट आप को कैसा लगा 

आप का दिन शुभ हो। ... 
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner