-->

11/01/2020

Free Business with Amazon from home 2020


Business with Amazon from home
Business with Amazon from home



Amazon से घर बैठे कैसे इनकम करे II Business Opportunities with Amazon 



हेलो दोस्तों यदि इस corona virus के टाइम पर अपना कुछ businesses करने का सोच रहे है और आप के पास business के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो घबराइये मत आप इस article (लेख ) को पूरा पढ़े।  मेरा 100% दावा है की इसे पढ़ने के बाद आप घर से हे अपना business शुरू कर देंगे और वो भी मात्र Rs. 10,000/- से Rs. 15,000/-  में। 


किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले आप को मन में ये ठान लेना होगा की आप सच में ऐसा business शुरू करना चाहते है जो की demand में हो और ज्यादा profit देने वाला है। (You  want to start a business which is most demanding and profitable)


दूसरा आप को ठीक से जान लेना होगा की क्या ये सही टाइम है अपना बिज़नेस शुरू करने का। (It is the right place to start your business)


अगर आप ने ये दोनों बात को अपने मन में ठान लिया और आगे बढने का सोच लिया है तो आप एक सही में बिज़नेस कर सकते है और उसमे सफल भी हो जायेंगे। 



1. फ़्री में Amazon के साथ business शुरू करे  (Amazon Seller Central)


जी हाँ  amazon को कौन  नहीं जनता है , amazon पुरे संसार में प्रसिद्ध है।  आमतौर पर हम amazon से किसी भी टाइप का product को खरीदने के लिए इस्तेमाल करते है। अमेज़न एक online E-Commerce Platform है।  


आप amazon में सामान खरीदने के साथ साथ आप अपना सामान बेच भी सकते है और आप बन जायेंगे amazon Seller और earning शुरू कर सकते है। 



2. Amazon Seller बनने के लिए क्या क्या चाहिए ?(Requirement for Amazon Seller)


यदि आप सोच रहे है की हैं अमेज़न में अपना सामान कैसे बेच सकते है(How to sell on Amazon ?) तो में आप को बता दू ये बहुत ही आसान है आप को Amazon Seller बनने के लिए आप के पास निचे लिखे हुए तीन documents होनी चाहिए। 


1. PAN CARD :  सब से पहले आप के पास अपना एक  PAN CARD होना चाहिए। जो की Amazon Seller बनने के लिए बहुत हे जरुरी है।  यदि आप के पास PAN CARD नहीं है तो आप उसे बनवा ले यदि आप को नहीं आता की कैसे बनाये तो आप हम से whatsap पर कांटेक्ट कर सकते है। हम आप को बनवा क दे देंगे।  Whatsapp Business link  पर क्लिक कर के ऑनलाइन PAN CARD  और GST बनवा सकते है 


whatsapp business
whatsapp Business 


2. Aadhar CARD : पैन कार्ड के बाद आप के पास अपना एक आधार कार्ड होना चाइये ताकि आप के बिज़नेस प्लेस यानि आप के घर के एड्रेस का प्रूफ हो सके। क्योकि आप ये बिज़नेस घर से शुरू करना चाहते है। एक जरुरी बात ये कोशिश करे की आप का मोबाइल नंबर भी आप के आधार से लिंक रहे ताकि आप काम जल्दी से शुरू हो जाये। 



3. GST : GST या GSTIN दोनों का मतलब एक ही है GST का पूरा नाम है Goods and Services Tax Identification Number. GST  मूल रूप से एक 15-अंकीय संख्या है जिसने कर(TAX) पहचान संख्या (TIN) को प्रतिस्थापित किया है जो कि राज्य के मूल्य वर्धित कर(TAX)  कानून के तहत पंजीकरण करते समय व्यावसायिक संस्थाओं को आवंटित किया जाता है। 


GST नंबर आप फ्री में ले सकते है पर कई कम्पनिया और एजेन्सिया इस के लिए आप लोगो से  Rs.1000/- से Rs. 3000/- तक चार्ज करती है।   यदि आप अपने आप नहीं बना सकते तो आप हम से इसके लिए भी संपर्क कर  सकते है। हम मात्र Rs.599/- में एक दिन में पूरा प्रोसेस कर के दे दते है। आप हम से ऊपर दिए गए whatsApp लिंक पर क्लिक कर के बात कर  सकते है। 



जी है ये तीन डाक्यूमेंट्स (Documents) के होने से आप फ्री में अमेज़न के साथ बिज़नेस कर सकते है वो भी अपने घर से।  




3. Amazon Seller Central में अपना अकाउंट कैसे बनाये ?


जब ये तीनो documents आप के पास हो तो आप को Amazon Seller Central में आप को अपना account बनाना है।  जो मात्र 2 minute में बन जाता है। में निचे Amazon Seller Central का लिंक दे रहा हु  उस पर क्लिक कर के आप डायरेक्ट जा सकते है।  


Amazon Seller Central Link : https://sellercentral.amazon.in/


Amazon Seller Central में एकाउंट्स बनने के लिए आप के पास निचे लिखे चीज़े होनी चाहिए बस। 
1. आपका NAME    2.  Mobile Number  3. E -Mail Address (ये जरुरी नहीं है। ) और लास्ट में  4. Password      
जैसे ही ये सभी चीज़े डाल देते है आप का एकाउंट्स उसी टाइम बन जाता है।  और जो पेज ओपन होगा वो आपका Amazon Seller Central  होता है जहाँ से आप सभी कुछ हैंडल करेंगे जैसे अपने सामानकी listing , Bechna, order चेक करना और भी चीज़े। 


Amazon Seller Central is the interface that is used by merchants to market and sell their products directly to customers within the Amazon marketplace.

(अमेज़ॅन सेलर सेंट्रल वह इंटरफ़ेस है जो व्यापारियों द्वारा अमेज़ॅन मार्केटप्लेस के भीतर अपने उत्पादों को सीधे बाजार में बेचने और बेचने के लिए उपयोग किया जाता है।)


4. Amazon में सामन की लिस्टिंग करना (Listing of product on Amazon) 



जाइए हे आप का GST बन कर आ जाता है वैसे ही आप अपने Amazon Seller Accounts में log In कर के आप अपने सामान की यानि जो वस्तु आप बेचना चाहते है उसकी photo , उसकी details डाल कर अपने प्रोडक्ट की लिस्टिंग करते है।  जो की आमज़ॉन की वेबसाइट पर दिखाई देती है यदि किसी को वो product खरीदना हो तो वो उधर से आप का सामान खरीद लेगा और आप को प्रॉफिट हो जायेगा।  

लेकिन Listing करते समय ये धयान दे की आप सही वास्तु की फोटो और उसकी डिटेल डाले नहीं तो दिक्कत हो सकती है आप के लिए। 


5. Amazon में लिस्टिंग फ्री है (Amazon Listing Is Free) 


आप को साफ़ साफ बता दू की अमेज़न में एकाउंट्स बनाना और उस में अपने वास्तु की लिस्टिंग करना पूरी तरह free है इसके लिए Amazon किसी भी तरह का फी या चार्ज नहीं लेता है।   वो तभी फीस लेता है जब आप का कोई वस्तु बिकती है।  और इसकी फीस product, category और weight के अनुसार कम या ज्यादा होती है।   आप इसकी जानकारी निचे दिए गए लिंक पर click कऱ के ले सकते है। 


लिंक:   https://services.amazon.in/services/sell-on-amazon/pricing.html


6. Amazon में बेचने के लिए सामान  कहा से ले और कितने का ले?


अब बात आती है की हम सामान क्या बेचे कहा से ला कर बेचे और शुरुआत में कितने का सामान ले ताकि नुकसान  ना हो। देखिये सामान Whole-sell Market से ही लेना चाहिए क्योकि काफी सस्ती मिल जाती है और उस पर profit कमाया जा सकता है। 


आप को सामान के बारे में सोचना पड़ेगा की क्या ले, में आप कुछ idea बता देता हु।  1. Watch, 2. Goggle 3. Shirt 4. Soft Toy 5. Gift items बाकि जो आप को अच्छा लगे वो sell कर सकते है। 


इन सभी items में आप कम से कम Rs. 5000/- तक ही लगाए और 2 ही items से शुरुवात करे। यदि आप के पास पैसे है तो आप ज़ादा products भी Sell कऱ सकते है। 


जी हाँ दोस्तों ये सब से अच्छा समय है अपना ऑनलाइन बिज़नेस शुरू करने का( This is the best time to start business with Amazon)

यदि आप को इस से सम्बन्धी और भी जानकारी चाहिए तो आप कमेंट में पूछ सकते है में आप की पूरी हेल्प करूँगा और चाहते है की ये सारा काम जल्दी से और काम पैसे में हो जाये तो आप निचे दिए गए लिंक पर आप बात कर के अपना काम करा सकते है।  




Whatsapp
WhatsApp 




पोस्ट को पढ़ने के लिए आप का दिल से धन्यवाद आप का  दोस्त। 




NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner