-->

4/28/2021

DREAMSWAY BUSINESS PLAN Review. करोड़पति की रोडपति ?

हेलो दोस्तों, आप का फिर से स्वागत है आप के अपने वेबसाइट और ब्लॉग MY MLM Leader पर। 

मेरे Instagram पर आप के मैसेज आये जिसमे आप ने बोला की Dreamsway के बारे में डिटेल्स में बताओ।  तो दोस्तों आज में आप को DREAMSWAY BUSINESS PLAN के बारे में पूरा रिव्यु करंगा जिसमे इसकी कमी और अच्छाई दोनों ही बताऊंगा। 


DREAMSWAY BUSINESS PLAN Review
DREAMSWAY BUSINESS PLAN Review.




आप भी मुझे Instagram पर मुझे फॉलो करे के MLM के बारे में पूछ सकते है। निचे दिए गए लिंक पर जा कर मुझे फोलो कीजिये और अपने सवाल पूछिए। 
JOIN ME chandr_sah

DREAMSWAY BUSINESS PLAN Full Review 


 
चलिए शुरू करते है Dreamsway की पूरी रिव्यु। 


Table of Contents 

1.  Dreamsway क्या है ?

2. Dreamsway  कम्पनी की पूरी डिटेल्स क्या है। 

3. Dreamsway Full Business Plan. 

4. Dreamsway Scam है की नहीं ?

5. Legal Documents और प्लान का PDF डाउनलोड। 

6.  कम्पनी के नियम और शर्ते। 



1. Dreamsway क्या है ?


DREAMSWAY एक डायरेक्ट सेल्लिंग कम्पनी है जो नेटवर्किंग के द्वारा  बिज़नेस करने का दावा कर रही है।  पर इस कम्पनी के पास कोई फिजिकल प्रोडक्ट नहीं है जिसे सेल कर के ये प्रॉफिट  करेगी  और देेेगी। 
इसके पास डिजिटल सर्विस जैसे Recharge, Bus Booking, online Game  आदि है।

आप को यह भी बता दू  की  ये कम्पनी डायरेक्ट सेल्लिंग कम्पनी के सरकारी लिस्ट में भी नहीं है। 




2. Dreamsway  कम्पनी की पूरी डिटेल्स क्या है। 


मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर में इसका रजिस्ट्रेशन 19/10/2019 को हुवा है।  कम्पनी मुंबई से काम कर रही है।
 
कम्पनी का रजिस्टर्ड ऑफिस : 

 VINOBA NAGAR TUMSAR Bhandara MH 441912 IN


कम्पनी के MD/Director कौन है? 

Dreamsway के MD/Director का नाम श्री कैलाश (KAILASH DHOMNE) धूमने है। ये इस कम्पनी के साथ साथ एक दूसरी कम्पनी के भी  MD/Director है जिसका नाम है Ek Disha Agro Farming और इस कम्पनी में इनके अलावा 5 और भी मेंबर है।  


dreamsway
Ministry of Corporate Affair Details 




3. Dreamsway Full Business Plan


किसी भी MLM कम्पनी के बारे में जानना हो तो उसके प्लान को ध्यान से देखना और समझना चाहिए क्योकि कम्पनी फ़र्ज़ी है , कम्पनी भाग जाएगी, लम्बी चल जाएगी इन सभी बातो का पता कम्पनी के Business Plan से पता चल जाता है।  चलिए जल्दी से Dreamsway Business Plan को जानते है। 


Joining Package 


यदि आप Dreamsway plan को करना चाहते है तो आप को Rs. 1180/- से आप को अपनी ID Activate करना होगा और आप को कम्पनी की ओर से आपको  1200 शॉपिंग पॉइंट्स मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप कम्पनी की सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए कर सकते है। 


Type of Incomes 


Dreamsway में आप को 10 टाइप के इनकम करने के मौके मिलते है।  चलिए में सभी इनकम के बारे में डिटेल्स में बता देता हु। 


1. रिचार्ज इनकम :


कम्पनी के अनुसार आप इस कम्पनी के Dream Pay मोबाइल एप्लीकेशन से आप सभी प्रकार के रिचार्ज , बिल पेमेंट , ऑनलाइन शॉपिंग , होटल बुकिंग आदि कर सकते है और इससे आप को इनकम भी होगी। 

DREAMSWAY Recharge income
Recharge Income 


जैसा की आप फोटो में देख सकते है की यदि आप की टीम में से कोई  Rs. 200/-  का रिचार्ज करते है तो आप को एक मेंबर से 0.4 का कमीशन मिलेगा।  इसी प्रकार यदि आप के टीम से 10 लोग ऐसे हे रिचार्ज  करते  है तो आपकी इनकम Rs. 8/- होती है। ऐसे ही टीम जैसे जैसे बढ़ती है वैसे ही आप की इनकम बढ़ती चली जाती है। जैसा की आप फोटो में ऊपर देख सकते है।   आप टोटल Rs. 8,64,468/- की इनकम कर सकते है यदि ऊपर दिए गए लेवल के अनुसार काम होता है तो। 

यहां में आप को साफ साफ बता दू की यदि कोई मेंबर रिचार्ज नहीं करता तो आप को इनकम नहीं मिलेगी और यदि कोई मेंबर कम में या ज़ादा अमाउंट में रिचार्ज करता है तो आप को उसके अकॉर्डिंग कमीशन मिलेगा।  ऊपर आप को एक उदाहरण दिया गया है समझने के लिए। 



2. Auto Matrix Income   


अब बात करते है Dreamsway के Auto Matrix Income की। इस ऑटो मैट्रिक्स इनकम में टोटल 18 लेवल है और ये 2*2 के मैट्रिक्स पर काम करता है।  जैसा की आप निचे देख सकते है। 

dreamsway Auto Matrix Income
Auto Matrix Plan 


ये एक तरह का कम्पनी सपोर्ट इनकम है यानी जब आप Rs. 1180/- से अपनी ID  activate करा लेते है तो आप कम्पनी के टीम से भी इनकम लेने के लिए अपग्रेड हो जाते है।  और आप को 18 लेवल तक इनकम आएगी per member से जैसा की ऊपर फोटो में दिया है।  यानि आप के निचे जब 2 लोग आते है तो आप को per member  Rs .10/-  मिलेगा यानी टोटल Rs. 20/-. 

इसी प्रकार से जब 4 मेंबर आते है तो आप को हर मेंबर से Rs. 12/- मिलेंगे यानी टोटल Rs. 48/- । ठीक इसी प्रकार से  आप को 18 लेवल तक लगभग Rs. 50,15,056/-  तक की इनकम कर सकते है ये नॉन वर्किंग इनकम होगी।  बस आपकी ID एक्टिवटे होनी चाहिए। 


3. Direct Referral Income 


ऊपर दिए गए इनकम के अलावा आप इस Dreamsway Business Plan से Direct Referral Income भी कर सकते है।  इसका चार्ट भी मैनें निचे दिया है। 

dreamsway Direct Income
Direct Referral Income 



जब ज्वाइन हो जाते है और अपनी ID एक्टिवेट करा लेते है और ये प्लान आप दुसरो को शेयर करते है और यदि वो भी आप की तरह ज्वाइन कर के एक्टीवेट हो जाता है तो आप को उस से Rs. 10/- मिलते है जो आप को direct Referral Income होती है। 


ये 6 लेवल का है और आप जितने मर्ज़ी direct Referral दे सकते है और जीतना ज्यादा डायरेक्ट रेफेर उतना ही जादा इनकम।   


दूसरे लेवल से आप को हर मेंबर से आप को Rs. 0.5/- मिलेगा ।
 तीसरे लेवल पर आप को हर मेंबर से   Rs. 0.02/- मिलेगा ।
चौथे लेवल पर आप को हर मेंबर से Rs. 0.001/- मिलेगा।पाचवे लेवल से आप को हर मेंबर से Rs. 0.0002/- और छठे लेवल पर आप को हर मेंबर से मिलेगा Rs. 0.00006/-  


इसी प्रकर आप के निचे 1111110 लोगो की टीम हो जाती है तो आप की टोटल इनकम होगी Rs. 6,21,27,000/-  



4. खेल - खेल में पैसा इनकम 


जी हाँ आप यहाँ गेम खेल के भी लाखो रूपये की इनकम कर सकते है।  जिसे कम्पनी ने खेल खेल पैसा इनकम का नाम दिया है जो आप को डेली मिलेगा। आप यहा लूडो खेल कर और दुसरो को लूडो खिलवा कर लाखो की इनकम कर सकते है। आप डेली लूडो गेम इनकम और डेली लूडो स्पोंसर इनकम से अच्छी इनकम कर सकते है।

Note : गेम में एंट्री Rs. 60/- से होगी और जितने वाले को 150%  की इनकम होगी।  यानी Rs. 60/- का आप को Rs. 90/- मिलेगा।        

 
निचे में आप को फोटो दे रहा हु समझने के लिए। 

खेल - खेल में पैसा इनकम
खेल - खेल में पैसा इनकम


आप इस कम्पनी से जुड़ के और गेम खेल कर भी आप अपनी इनकम को बढ़ा सकते है।  ये इनकम आप को 6 लेवल तक मिलेगा। यदि आप किसी को रेफेर करते है तो आप को हर मेंबर से Rs. 1/- मिलेगा और यदि आप 10 लोगो को ज्वाइन कराते है और वो भी गेम खेलता है तो आप को सभी मेंबर से टोटल Rs.  10/- मिलेगा। 

  • लेवल 1 से 2 तक आप को हर मेंबर से Rs. 1/- मिलेगा और  डेली एक गेम खेलना होगा।  
  • लेवल 3 से 4 तक आप को  Rs. 2/- मिलगा जिसमे लेवल 3 में 2 गेम और लेवल 4 में 4 game खेलना होगा। 
  • लेवल 5  से 6 तक आप को  Rs. 3/-   मिलेगा और आप को लेवल 5 में 6 गेम खेला जरुरी है और लेवल 6 में 10 गेम खेलना जरुरी है। 

इस प्रकार से यदी आप कैलकुलेट करो तो आप को टोटल Rs. 33,22,110/- की इनकम कर सकते है।    




5. Global Income 


यदि आप अपने निचे डायरेक्ट रेफरल से 50 लोगो को ज्वाइन करा देते है और वो अपनी ID activate कर लेते है तो  आप को कम्पनी अपने टर्न ओवर से  5%  हर ID से वीकली देगी।   


6. Upgrade Income 


अब बात करते है कम्पनी की ओर से दी जानी एक्स्ट्रा इनकम की।  जी हाँ जब आप जैसे ही आप Rs. 5000/- दे कर अपना अकाउंट कोरल अपग्रेड करा लेते है तो आप को अलग से इनकम मिलना शुरू हो जाती है।  जो इस प्रकार से है। 

1. Auto Matrix Income (Upgrade Plan)


इसमें टोटल 18 लेवल है और 2 * 2 के मैट्रिक्स पर काम करता है जैसे जैसे लेवल में लोग जुड़ेंगे आप की इनकम होती चली जयेगी।  इसका कोई टाइम नहीं है की कब आप को ये लेवल पुरे होंगे।  ये सब जोईनिंग पर निर्भर करता है।  यदि कम्पनी की माने तो सब कुछ निचे दिए गए चार्ट या फोटो के अनुसार हुवा तो लोग 4 करोड़ से भी ज्यादा कमा सकते है।   निचे आप के समझने के लिए चार्ट दिया है। 

Auto Matrix Income (Upgrade Plan)
Auto Matrix Income (Upgrade Plan)


2. Club and Re - Birth  इनकम 
  
इसमें 3 लोगो के बाद आने वाले सभी डायरेक्ट निचे ऑटो स्पिल होते है  और प्रतयेक रेंक में upline , Downline और cross line में से 3 +9  मेंबर आते ही रेंक प्रमोशन और  ID रिबर्थ होती है और प्रत्येक रेंक की बार बार इनकम होनी शुरू हो जाती है। 


3.  Club Income 

इसमें टोटल 12 रेंक कम्पनी ने रखे है और हर रेंक में 12 मेंबर जरुरी है और इसी के अनुसार हर लेवल पर अलग अलग इनकम मिलनी शुरू होती है। जिसमे आप 15 करोड़ से भी ज्यादा की इनकम कर सकते है। 


4. Club Sponsor  Income 

इस के अनुसार यदि आप अपने 6 डायरेक्ट से Rs. 6000/- की क्लब इनकम  कराते है तो आप अपने टीम इनकम का 100% इनकम ले सकते है।  इसमें भी 6 लेवल है।  पहले लेवल पर 40% दूसरे से पाचवे लेवल तक 10% और छटे लेवल पर 20% की टीम से इनकम होती है जो टोटल 100% है। 



इसके अलावा कम्पनी ने रिवार्ड्स इनकम और re creation इनकम भी है जिसमे आपको कार स्कूल बाइक आदि के लिए फण्ड मिलता है।         


4. Dreamsway Scam है की नहीं ?


अब बात करते हैं की ये कम्पनी सही है की ओरो की तरह स्कैम या मनी रोटेशन कर रही है।  मैंने कुछ पॉइंट्स नोट किया है जिन्हे में निचे लिख रहा हु।  इसको धन्यान से पढ़े और खुद सोचे। 

1. Direct Selling Company के नाम पर झूठ  :

इस कम्पनी ने दावा किया है की ये डायरेक्ट सेल्लिंग कम्पनी है परन्तु इसका भारत सरकार के कंस्यूमर अफेयर के लिस्ट में कही भी नाम नहीं है।  और दूसरी बात ये है  की ये कम्पनी आपको कोई भी प्रोडक्ट नहीं देती बल्कि प्रोडक्ट के नाम पर आप को शॉपिंग पॉइंट्स देती है। 

आप शॉपिंग पोइट्स को कभी भी पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे आप केवल कुछ % हे इस्तेमाल कर सकते है। आपको शोपिंग पॉइंट्स का इस्तेमाल करने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। 


2. Affiliate Marketing कर रही है :  


ये कम्पनी एफिलिएट मार्केटिंग का इस्तेमाल कर के अपने प्रॉफिट का कुछ % आप को दे रही है ताकि आप उसके थ्रू प्रोडक्ट ले न की डायरेक्ट।  यदि आप को जानना है affiliate Marketing क्या होता है और एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए बिना इन्वेस्टमेंट के तो क्लिक कर के पढ़ सकते है। 


3.  Service के नाम पर झूठ 


जैसा की कम्पनी बोल रही है की आप ट्रेन होटल बस बुकिंग आदि कर सकते है फ़िलहाल ये अभी ठीक से नहीं हो रहा है। यानि लोगो को दिखा के लालच दिया जा रहा है।  वैसे भी आप लोग इनकम के लिए आये है नाकि बुकिंग के लिए। 


4.  Money Rotation है ये :  


कम्पनी के पास अपना कोई इनकम सोर्स नहीं जिस से वो इनकम या प्रॉफिट कर के आप लोगो को बाट सके।  ये आप के ही पैसे को आप के बिच घुमा कर कुछ इनकम दे रही है।  यदि आप को लगता है की ऐसा प्लान आप कर  सकते है तो आप कर सकते है। 


5.  करोड़ो की इनकम एक ख्याली पोलाव है : 


जैसा की आप Dreamsway Business Plan के PDF को देख रहे होंगे जिसमे करोड़ो की इनकम करने की बात की जा रही है।  परन्तु ये केवल एक उदहारण हो ताकि आप लालच में आ कर इस प्लान को ज्वाइन करे।  इतनी इनकम करने के लिए 10 लाख से भी ज्यादा की टीम होनी चाहिए एक बन्दे के निचे।  क्या सम्भव है ? बिकुल नहीं।  ये आप को सपना बेच रहे है। 



6.  Game खिलाने वाली डायरेक्ट सेल्लिंग कम्पनी :  


कही आप ने सुना है की कोई डायरेक्ट कम्पनी गेम खेलने और उस से इनकम करने को बोलती है , चाहे वो secure life , वेस्टीज या amway हो।  पर ये आप से गेम खेलने को बोल रही है और वो भी जरुरी है नहीं तो इनकम नहीं मिलेगी और तो और इसमें अपनी जेब से पैसे डाल कर गेम खेलना होगा। 



अब आप ही सोचिये ये कम्पनी सही में एक Direct Selling  Company है की कुछ और।  यदि आप को लगता है की आप ये प्लान कर सकते है और रिस्क ले सकते है तो आप ये प्लान कर सकते है।  वैसे भी MLM में उतना ही इन्वेस्ट करना चाहिए जितने का नुकसान झेल सको। 


 5. Legal Documents और प्लान का PDF डाउनलोड। 


अब बात करते है इसके लीगल डाक्यूमेंट्स की तो में आप को बता दू की इसके पास PAN Card , MCA है।  इनके पास GST है की नहीं इसके बारे में इन्होने कुछ भी नहीं बताया है अपने वेबसाइट पर और ना ही अपने PDF प्लान में। 


में आप को बता दू की डायरेक्ट सेल्लिंग के लिए ISO Certificate लेना होता है जो इनके  पास नहीं है। 


आप DREAMSWAY BUSINESS PLAN के PDF और लीगल डाक्यूमेंट्स निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 




6. कम्पनी के नियम और शर्ते 


terms and conditions
कम्पनी के नियम और शर्ते 




यदि आप को कीसी और MLM प्लान के बारें में जानना है तो कमेंट मे बता दे।

   
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner