-->

4/13/2022

Ads Exchange Business Plan II Ads Exchange scam Alert II ADS Group

 Ads Exchange Business Plan in Hindi II ADS Group 



दोस्तों आज का पोस्ट Ads Exchange के ऊपर होने वाला है जो बहुत ही जरुरी है आप के लिए यदि आपने  Ads Exchange business plan को ज्वाइन कर लिया है तो।  Ads Exchange भविष्य में बहुत बड़ा स्केम करने वाला है  और ये बात में आप को इस पोस्ट में पुरे साबुत के साथ बताने जा रहा हु।  जी हाँ मैं आपको Ads Exchange Scam Alert दे रहा हु।  एड्स एक्सचेंज ने अभी हाल फिलहाल में काफी सर्विस और मोबाइल ऐप्प लांच की है और इनके लीडर्स अब इसे ADS Group का नाम भी देने लगे है।  ताकि लोगो या इन्वेस्टरों को लगे की ये बहुत बड़ी कम्पनियो के एक ADS Group है। 

Ads Exchange Business Plan II Ads Exchange scam Alert II ADS Group
Ads Exchange Business Plan II Ads Exchange scam Alert II ADS Group 


चलिए ज्यादा टाइम ना लेते हुए आज का Ads Exchange का रिव्यु शुरू करते है। 



Tables of Content

1. Ads Exchange क्या है ?

2. Ads Exchange business Plan in Hindi 

3. Ads Exchange Legal Documents 

4. Ads Exchange Scam Review 

5. Ads Exchange भागेगी की नहीं।?




1. Ads Exchange क्या है ?




यदि कम्पनी के माने तो इन्होने ये ads exchange ने अपनी शुरुवात एक IT Company के रूप में की थी  और इन्होने कई कम्पनियो के लिए एंड्राइड एप्प और इ कॉमर्स वेबसाइट भी बनाई है।  परन्तु इन्होने एक का भी नाम अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर नहीं दिया हैजो की  काफी हैरान करे वाली बात है। 

यदि मैं आप को ठीक ठीक बताऊ तो एड्स एक्सचेंज एक नेटवर्किंग प्लेटफार्म है जो PTC MLM Software के माध्यम से ये नेटवर्किंग प्लान चला रही है।  बोलने के मतलब ये है की ये 100% नेटवर्किंग कम्पनी है ना की कोई एड्स पब्लिश करने वाली कंपनी 

क्यों की इस प्रकार की कोई भी कम्पनी इन्वेस्टमेंट नहीं कराती वो पैसा अपने advertisement देने वाले कम्पनी से कमाती है। परनतु यहाँ आप से जोइनिंग फीस ली जाती है और दुसरो को भी ads exchange में जोड़ने को बोला जाता है ताकि आप इनकम ले सके और कम्पनी भी इनकम करे जो की इसका मुख्य मकसद है। 




2. Ads Exchange business Plan in Hindi 




अब हमें इसके स्कैम का रिव्यु करना है तो हमें Ads Exchange business Plan को जान लेना बहुत जरुरी है ताकि इसके स्कैम को आसानी से पता लगया जा सकते।  यदि आप ads exchange प्लेटफार्म के साथ जुड़ना चाहते है तो आप को Rs. 1000/- + Rs. 180/- देना होगा।  इसी के बाद आप इस एड्स एक्सचेंज में इनकम करना शुरू कर सकते है।  आप को यहाँ  5 प्रकार के इनकम मिलते है।  चलिए जल्दी से जान लेते है इन इनकम के बारे में। 



Self Ads view Income


जब आप की जोइनिंग हो जाती है तो आप को ads exchange mobile app पर डेली 15 से 30 ads देखने को मिलते है और जब सभी एड्स देख लेते है तो आप को Rs. 50/- की इनकम होती है जो आप का Self Ads View Income है।   इस प्रकर आप की मंथली इनकम लगभग Rs. 1500/- होती है।  कम्पनी के अनुसार ये इनकम आप को लाइफ टाइम तक मिलेगी। 




Direct Sponsor Income


जब आप कम्पनी में अपनी ID एक्टिवटे करा लेते है फीस देने के बाद और उसके बाद आप जिसे भी रेफेर करेंगे या कम्पनी में जोड़ेंगे , आप को कम्पनी आप हर एक रेफेर के Rs. 50/- मिलेगा।  आप जितना ज्यादा रेफेर करेंगे उतना ही ज्यादा इनकम। 



One time Level Income



आप को Ads Exchange Business Plan में आप को 7 लेवल तक one time Level Income मिलता है।  आप को पहले लेवल से Rs. 50/-, दूसरे से Rs. 20/- तीसरे लेवल से Rs. 10/- और लेवल 4 से 7 तक आप को Rs. 5/- मिलते है।  आप निचे चार्ट को देख सकते है।   

Ads exchange income
Ads Exchange Income  






Daily Level Income



यहाँ आप को one time level income के साथ साथ आप को daily level income भी मिलता है।  यहाँ भी 7 लेवल है जँहा आप को Rs. 2/- मिलते है लेवल 1 से 4 तक और लेवल 5 से 7 तक आप को Rs. 3/- , Rs.4/- और Rs. 5/- मिलते है।      



Rank & Rewards Income



कम्पनी ने अपने इन्वेस्टरों को लालच भी दिया है यानी ads exchange ने कुछ Rank &Rewards Income भी रखे है।  जैसे जैसे आप की टीम बनती है आप स्टाटर से क्राउन तक बन जाते है और आप की इनकम Rs.500/- से Rs. 50,000/- तक की हो जाती है। बस इन सभी इनकम के लिए लये आप के सभी लेवल पुरे होने चाहिए। 




3. Ads Exchange Legal Documents 



जैसा की मैंने बोला की ये ads exchange plan या ads Exchange कंपनी पूरी तरह से स्कैम है इसका सब से बड़ा कारण यह है की इसके पास Ads Exchange Legal Documents बिलकुल भी नहीं है।  ना ही इसके पास कोई PAN card है ना ही इसके पास MCA का सर्टिफिकेट है और ना ही इसके पास कोई GST है। 

परन्तु एक अपडेट आयी है की इसके पास GST आ गया है परतुं इस कम्पनी ने इसका प्रूफ अभी तक अपने ऑफिसियल टेलीग्राम में नहीं दिया है और ना ही आपने ऑफिसियल वेबसाइट पर दिया है। 



ये भी पढ़े 




4. Ads Exchange Scam Review 


इस सब के वावजूद एड्स एक्सचेंज स्कैम रिव्यु करे तो हम बहुत सी बातो को देख सकते है जो साफ़ साफ़ इसरा करती है की ये कम्पनी कितनी बड़ी स्कैम कर रही है अपने इन्वेस्टरों के साथ।  मैं निचे कुछ पॉइंट्स दे रहा हु जो आप को समझने में मदद करेगी। 



1. Ads Exchange Advertisement company नहीं है। 


आप के सामने एड्स एक्सचेंज को एक advertisement company के रूप में पेश किया है।  परन्तु आप को बता दू की कोई भी Advertisement Company किसी भी तरह का जोइनिंग फीस नहीं लेती है।  और ना है कोई कमीशन देती है चैन सिस्टम बनाने पर। 

एक advertisement Company के पास बड़े बड़े कम्पनी आ कर अपने प्रोडक्ट के एड्स देती है जिस से एक advertisement company की इनकम होती है।  और ये एड्स जगह जगह या दिखाए जाते है।  परन्तु यहाँ तो उल्टा है।  यहाँ आप से पैस लिए जा रहे हो और ads देखने के पैसे दिया जा रहा है।  जो की एक घोटाला है। 



2. कोई ADS Group नहीं है।  


अब कम्पनी की और से बड़ी बड़ी बाते बोली जा रही है की कुछ हे टाइम में ये कम्पनीओ का ग्रुप बन गया है।  पर आपने कभी सोचा वो कौन सी कम्पनिया है, उनके नाम क्या है। बस कम्पनी ने अपने 8 -9 एंड्राइड अप्प लॉच कर दिए है जो अभी काम भी नहीं करते उन्ही को ADS Group बोला जा रहा है। 
कम्पनी या तो अपने को ज्यादा होशियार समझ रही है या अपने इन्वेस्टरों को बेवकूफ।  बाकि आप है सोचो। 



3. Money Rotation 


कम्पनी पूरी तरह से मनी  रोटेशन (Money Rotation) पर काम कर रही है जो की गैरकानूनी है।  आप इसे इस बात से समझिये कि आप को अपनी इनकम लेने के लिए किसी दो लोगो को ads exchange में जोड़ना जरुरी है।  और वो दो लोगो को भी 2 -2 लोगो को जोड़ना जरुरी है अपने पैस निकलने के लिए।  तो आप समझ सकते है की ये एक money rotaion ही है। 



4.  कोई प्रोडक्ट नहीं है। 


इस कम्पनी के पास किसी भी तरह का अपना कोई भी प्रोडक्ट नहीं है आज की तारीख तक।  बिना किस प्रोडक्ट के ये कहा से प्रॉफिट कमा रही है और आप लोगो को दे रही है। आप सोचो इस बात को।  ये पैसे आप के ही जोनिंग फी से ले कर दूसरे को दे रही है। 



5. सर्विस काम नहीं करती। 



कंपनी का बोलना है की अपना मोबाइल DTH  और किसी भी तरह का बिल इसके पोर्टल से रिचार्ज करा सकते है परन्तु इसके  ये सर्विस काम नहीं करते या मेंटनेंस में ही रहते है।  ऊपर से कंडीशन ये है की सर्विस का इस्तेमल करने के लिए आप के वॉलेट में कम से कम Rs. 500/- होना चाहिए।  साला ये कैसी सर्विस है। 

 


5. Ads Exchange भागेगी की नहीं ?


अब सब से महत्वपूर्ण बात यह की Ads Exchange भागेगी की नहीं ? तो में आप को बता दू ये कम्पनी 95% भागेगी।  क्योकि इसका सब कुछ गड़बड़ है।  ना इसने अपने IT company का नाम बताया है जैसा की इसने अपने PDF में लिखा है। ना ही ADS Group में कौन कौन सी कंपनी है उसका नाम  बताया है। 


मनी रोटेशन पर ये काम कर रही है सरकारी को कोई GST पे नहीं किया है जिस दिन  इनकम टैक्स वालो की नज़र पड़ी या किसी ने कम्प्लेन की उसी दिन इसका पता साफ़ हो जायेगा। 


NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner