-->

4/04/2022

CryptoFuture full business Plan II CryptoFuture Big Scam Review

CryptoFuture full business Plan In Hindi 



आज का पोस्ट CryptoFuture full Business Plan के बारे में है जो दावा करता है की आप अपने पैसे को 48 घंटे में दुगुणा कर सकते है। आज के पोस्ट में जानने की कोशिश करेंगे की कही CryptoFuture big Scam तो नहीं है।  क्या cryptofuture भाग तो नहीं जाएगी।  चलिए CryptoFuture Full Business Plan review देख लेते है। 



CryptoFuture full Business Plan In Hindi
CryptoFuture full Business Plan In Hindi




Table of Contents 


1. CryptoFuture क्या है ?

2. CryptoFuture Full Business Plan in Hindi 

3. CryptoFuture Legal Documents 

4. CryptoFuture कम्पनी भागेगी की नहीं ?

5. CryptoFuture Business Plan PDF Download 



1. CryptoFuture क्या है ?


यदि आप CryptoFuture Business Plan करने की सोच रहे है तो आप को बता दू की आप को थोड़ी सी जानकरी cryptocurrency के बारे में होनी चाहिए।  यदि आप को जानना है की क्रिप्टोकोर्रेंसी क्या है तो आप क्लिक कर के जानकारी ले सकते है। 

CryptoFuture एक इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म है जहा आप इन्वेस्ट कर सकते है और उसके बदले में कम्पनी आप को अच्छा कमीशन या इनकम देने का वादा करती है।  आप इसे एक नेटवर्किंग प्लेटफार्म भी बोल सकते है क्योकि यहाँ लोगो को कम्पनी में लाया जाता है नेटवर्किंग के माध्यम से और आप को उसके बदले कमीशन मिलता है।  चलिए जान लेते है इसके CrytpoFuture Business Plan को। 




2. CryptoFuture Full Business Plan in Hindi 



जैसा की में हमेशा बोलता और लिखता हु की किसी भी mlm plan के बारे में जानने और इसका कैलकुलेशन देखने के लिए आप को प्लान को ध्यान से समझना चाहिए।  यदि आप को प्लान का पता होगा तो आप  समझ पाएंगे।  इसलिए में काम शब्दों में CryptoFuture Full Business Plan के बारे में निचे जानकारी दे देता हु जिसे आप दुसरो को बह समझाने के लिए शेयर कर सकते है। 



CryptoFuture Investment Packages 



इस कम्पनी ने इस बिज़नेस प्लान में जुड़ने के लिए दो प्रकार के पैकेज रखे है।  पहला पैकेज आप का Rs. 2800/- है (38$) दूसरा पैकेज Rs. 5600/- का है (76$). आप अपने जेब या रिस्क के अनुसार आप कोई एक पैकेज ले सकते है।     

जब आप कम्पनी के साथ जुड़ जाते है तो आप को तीन प्रकार के इनकम करने के मौके मिलते है , जिनकी जानकारी निचे दे रहा हु। 




Self ROI Income 


आप को दोनों प्लान में डेली ROI income मिलता है जो 2% है।  ये इनकम आप को पुरे 200 दिन तक ही  मिलेगा। यानी यदि आपने 2800 का पैकेज लिया है तो आप को 200 दिन में Rs. 11,200/-  मिलेगा और यदि अपने 5600 का पैकेज लिया है तो आप को 200 दिन में Rs. 22,400/- मिलेगा। जो काफी बड़ा अमाउंट है इन्वेस्टमेंट को देखते हुए।  



Direct Income (Sponsor Income)



यदि आप कम्पनी के  sponsor Income यानि Direct Income को देखे तो बहुत ही जबरदस्त है और इसी को देखते हुए लोग इस कम्पनी में आँख बंद कर के ज्वाइन कर रहे है। 

जब आप cryptofuture में ज्वाइन कर लेते है और उसके बाद आप किसी को रेफेर करते है तो आप को पैकेज का 30% मिलता है।  इसकी सब खास बात ये है की जब फिर से किसी को डायरेक्ट रेफेर करते है तो आप के 30% कमीशन में फिर से 30% जुड़ जाता है और आप को 60% कमीशन मिलता है और आप के हर डायरेक्ट रेफेर पर 40% , 50% कमीशन जुड़ कर मिलता रहेगा।   आप उदाहरण के लिए निचे फोटो को देख सकते है। 


sponsor Income
sponsor Income



      

CryptoFuture Level Income 



Direct Sponsor के बाद आप की अगली इनकम होती हिअ Level Income यानी जिसे भी आपने ज्वाइन कराया है वो भी आप की तरह काम करता है और किसी और को भी रेफेर करता है तो आप को पहले लेवल पर पैकेज का 5% होगी। 

इसी तरह 15 लेवल तक आप की इनकम आती रहेगी आप के टीम से।  आप निचे फोटो में देख सकते है की कोण सी इनकम किस लेवल पर मिलेगी। 



CryptoFuture Level Income
CryptoFuture Level Income 




Franchise Income 


Franchise Income उन लीडर्स या नेट्वोर्केर्स के लिए होती है जो अच्छा और फ़ास्ट वर्क करते है।  यदि ऐसे लोग कम्पनी से फ्रैंचाइज़ी लेते है तो कम्पनी उनको कुछ पिन या फण्ड फ्री या एडिशनल दे देती है जिससे ये लोग कुछ एक्स्ट्रा इनकम कर सकते है। 

यदि आप कम्पनी से 10 पिन लेते है तो आप को 2 पिन फ्री  मिलता है। 
ययदि आप कम्पनी से 20 पिन लेते है तो आप को 4 पिन फ्री  मिलता है। 
यदि आप कम्पनी से 40 पिन लेते है तो आप को 8 पिन फ्री  मिलता है। 




3. CryptoFuture Legal Documents



अब आप पूछेंगे की इसके लीगल डाक्यूमेंट्स के बारे में।  तो मैं आप को बता दू की मैंने  अपनी और से पूरी कोशिश की परन्तु कही भी इस CrytoFuture plan legal documents नहीं मिला।   

इस कंपनी ने अपने PDF Plan और अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर भी किसी तरह के लीगल डाक्यूमेंट्स की जानकारी नहीं दी है।  तो हम यह समझ सकते है की इसके पास किसी भी तरह का कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है।  यदि ऐसे है तो कम्पनी का काम पूरी तरह से गैर कानूनी है। 






4. CryptoFuture कम्पनी भागेगी की नहीं ?


अब सब से महत्वपूर्ण बात की ये CryptoFutre कम्पनी भागेगी की नहीं ? तो में आप को बता दू की या कम्पनी 100% बंद होगी क्योकि इसके पीछे काफी सारे कारण है जो में निचे दे रहा हु।  


Legal Documents नहीं है :


यदि कोई कम्पनी अच्छी होती है और लम्बे समय के लिए मार्किट में काम करना चाहती है तो वो अपने पास सभी प्रकार के legal documents रखती है ताकि कोई दिक्कत ना आये।  परन्तु इस कम्पनी के पास किसी भी तरह का कोई भी लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है और ना ही इसने अपना कोई ऑफिस का पता दिया है। 


एक्सचेंज की बात झूठ :


CryptoFuture ने अपने PDF में बताया है की ये Trade Hight की बात करती है और इसके बारे में बोलती है की ये एक फोरेक्स ट्रेडिंग और क्रीतपकररेन्सी प्लेटफार्म है परन्तु में आप को बता दू इस तरह का कोई भी प्लेटफार्म नहीं है। 



कम्पनी का कोई पता नहीं है : 


कम्पनी का कोई पता नहीं है , यदि कल कुछ होता है तो आप कहा जाओगे।  कम्पनी ने अपने एड्रेस के बारे में ना तो PDF में कुछ बताया है और ना ही इसने अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर बताया है।  

यदि कल लीगल डाक्यूमेंट्स ना होने के करण कम्पनी फस्ती है तो आप अपने पैसे लेने कहा जाओगे या कम्प्लेन कहा करोगे। 



कम्पनी किसी भी एक्सचेंज पर काम नहीं करती :


कम्पनी का यह बोलना की वो क्रिप्टो ट्रेडिंग या फोरेक्स ट्रेडिंग में काम करती है और प्रॉफिट कमा कर अपने मेंबर्स को देती है , ये बात पूरी तरह से झूट है।  ऐसा इसलिए बोल रहा हु क्योकि ना तो इसने किसी प्लेटफार्म का नाम बताया है और ना ही कोई नाम बतया है। 



ROI गैरकानूनी है : 


आप को पता होना चाहिए की बिना किसी लइसेंस और लीगल डाक्यूमेंट्स के ROI देना भारत में गैरकानूनी है।  और ये गैरकानूनी काम ये कम्पनी कर रही है।   ये बात सच है की कम्पनी पैसे भी दे रही है परन्तु शुरवात में सभी इस तरह की कम्पनिया पैसा देती है ताकि लोगो में विस्वास आये और वो और ज़ादा इन्वेस्ट करे और दूसरे से भी कराये। 






5. CryptoFuture Business Plan PDF Download 


यदि आप को CryptoFutre Business Plan PDF download करना है तो आप निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हो। 



CryptoFuture Plan PDF
CryptoFuture Plan PDF 




निष्कर्ष (Conclusion) :



इसका निष्कर्ष देखे तो हम बोल सकते है की यदि कम्पनी लीगल हो कर ऐसा काम करे तो ये बहुत ही अच्छा प्लान है।  परन्तु गैरकानूनी रूप से कोई भी काम ज्यादा दिन तक नहीं चलता।  यदि कम्पनी का मन लम्बे टाइम तक काम करने का है तो उसे पूरी तरह से त्यार हो कर मार्किट में आना चाहिए। 


दूसरी बात यह शक पैदा करती है की इसका कोई अता पता नहीं है और ना ही इनके लीडर्स को इस कम्पनी के बारे में बता है कल को कुछ होता है तो आप किसे पकड़ोगे। 



बाकि इन्वेस्टमेंट उतना ही करना चाहिए जितने का नुक्सान आप झेल सको। 



आप को ये पोस्ट कैसा लगा कँनेट में जरूर बताये 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner