-->

3/29/2022

Admantra Business Plan II BIG Scam II Admantra Plan

Admantra Business Plan Review in Hindi 



हैल्लो दोस्तों आप का स्वागत है MY MLM LEADER पर जहाँ आप को नए बिज़नेस प्लान के साथ अर्निन्ग के टिप्स भी मिलते रहते है। आज में आप के सामने Admantra Business Plan Review करे जा रहा हु।  ये एक ऐसा प्लान है जिसमे आप को एड्स देख कर कमा सकते है।  परन्तु Admantra Plan में ऐसी कई बाते है जो एक Big Scam हो सकता है। 

Admantra Business Plan Review in Hindi
Admantra Business Plan Review in Hindi 


यदि आप आप ये business plan join कर चुके है या करने की सोच रहे है तो आप के लिए ये पोस्ट बहुत जरुरी है आप अपने पैसे बचा सकते है और admantra scam से बच सकते है।  चलिए शुरू करते है आज का पोस्ट। 



Tables of Contents 


1. Admantra क्या है ? (Admantra kya hai ?)

2. Admantra Business Plan Review 

3. Admantra लीगल डाक्यूमेंट्स। 

4. Admantra Big Scam है की नहीं। 

5. Admantra Full Business Plan PDF 



1. Admantra क्या है ? (Admantra kya hai ?)


यदि आप Admantra Business Plan को ज्वाइन करने की सोच रहे है तो  तो यह जान लेना जरुरी है की Admantra क्या है ?  आप ये समझ ले की admantra एक MLM Platform है जहा लोग एक साथ जुड़ कर इनकम  करते है। 


कम्पनी का बोलना है की आप डेली  5 ads इस admantra पर देखो और डेली आप  Rs. 25/- मिलेगा और मंथ में  Rs. 750/- आप बिना टीम बनाये कमा सकते है।  तो हम बोल सकते है की कम्पनी अपने आप को एक एडवेर्टीस्मेंट वाली कम्पनी बता रही है। 


चलिए जान लेते है admantra mlm plan को। 







2. Admantra Business Plan Review


चलिए जान लेते है admantra Business Plan को क्योकि बिना प्लान को समझे हम किसी को  प्लान समझा भी नहीं सकते और ना ही हम admantra big scam को समझ सकते है। तो चलिए हम जल्दी से जान लेते है admantra Plan को। 



Joining Fees 


यदि आप इस प्लान में जुड़ना चाहते है तो आप को Rs. 450/- की मेम्बरशिप लेनी होती है जिसके बदले कंपनी 450 पॉइंट्स दे देती है। जिसका इस्तेमाल आप कम्पनी  के रिचार्ज पोर्टल पर कर सकते है। 

इसके बाद आप कम्पनी में 4 प्रकार के इनकम ले सकते है जिनकी जानकारी निचे दे रहा हु। 



Self Ad View Income 


Admantra plan में यह आप की पहली इनकम है।  आप को डेली 5 Ad  देखने होते है और  आप को Rs. 25/- मिलते है दिन के  और मंथली इनकम आप की Rs. 750/- होती है। 

यहाँ आप को एक बात ध्यान रखना है की आप ये इनकम लेने के लिए हर मंथ एक डायरेक्ट जोइनिंग जरुरी है। 


Referral Ad View Income 


Referral Ad View Income को आप डायरेक्ट income भी बोल  सकते है।  जब आप इस प्लान में ज्वाइन होने के बाद किसी और को भी आप इस प्लान में ले कर आते है तो आप को उसे Rs.5/- पर डे इनकम होती है। 
इसका मतलब ये  हुआ की जितनी बड़ी टीम उतना ज्यादा इनकम। 




Team Level Ad View Income 



Admantra में आप को 7 लेवल तक इनकम मिलती है  जिसकी डिटेल्स निचे दे रहा हु। 

पहले लेवल में       : Rs. 5/- Per Day 
दूसरे लेवल में       : Rs. 3/- Per Day 
तीसरे लेवल में      : Rs. 2/- Per Day 
चौथे से सातवे लेवल में  आप को Rs. 1/- Per Day मिलते है। 



ये भी पढ़े :



 

Team Level Income (5 * 5 मैट्रिक्स) 



ये आप का नॉन वर्किंग इनकम है जो 5 गुणा 5 के मैट्रिक्स पर काम करता है।  यानी जब आप के निचे 5 लोग आ जाते है तो आप को Rs. 5/- per person मिलता है यानी Rs. 25/- डेली। 

ठीक इसी प्रकर जब आप के निचे 25 लोग आते है तो आप को Rs. 3/- per person मिलता है और डेली Rs. 75/- मिलते है। 

ठीक इसी प्रकर से आप को 7 लेवल तक आप को इनकम मिलती रहती है।  आप निचे फोटो में देख सकते है।

     
ADmantra Team Level Income
Team Level Income (5 * 5 मैट्रिक्स)




Team Level Income (10  * 10  मैट्रिक्स)



ये भी आप का नॉन वर्किंग इनकम है जो 10  गुणा 10  के मैट्रिक्स पर काम करता है।  यानी जब आप के निचे 10  लोग आ जाते है तो आप को Rs. 5/- per person मिलता है यानी Rs. 50/- डेली। 

ठीक इसी प्रकर जब आप के निचे 100  लोग आते है तो आप को Rs. 3/- per person मिलता है और डेली Rs. 300/- मिलते है। 

ठीक इसी प्रकर से आप को 7 लेवल तक आप को इनकम मिलती रहती है।  आप निचे फोटो में देख सकते है।

Admantra Level Income (10*10)
Admantra Level Income (10*10)  



Admantra Booster Income 



अब आप को ये बता दू की ये Admantra Booster Income क्या है ? आप को बता दू ये एक रॉयल्टी इनकम है।  यानी कम्पनी के शर्त के अनुसार आप 10 डायरेक्ट कर देते है तो आप को कम्पनी के टर्न ओवर से 5% हर हफ्ते मिलेगा। 

ध्यान देने वाली बात यह है की आप को हर हफ्ते एक डायरेक्ट करना जरुरी है यदि आप ऐसा नहीं करते तो आप को ये इनकम नहीं मिलेगी।  




3. Admantra लीगल डाक्यूमेंट्स। 




अब बात करते है की कम्पनी ने दावा किया है की ये इन्होने एक IT Company के रूप में शुरुवात किया था और इन्होने कई कम्पनी के लिए android app और e-commerce website भी बनाया है।  परन्तु इन सब  संबधित कोई भी लीगल डाक्यूमेंट्स या नाम इन्होने अपने ऑफिसियल वेबसाइट और पीडीएफ में नहीं बताया है।  बाकी आप समझदार है। 

   



4. Admantra Big Scam है की नहीं। 




अब सब से महत्वपूर्ण बात की ये Admantra business Plan कही Big scam तो नहीं ? क्या ये Admantra भाग जाएगी। में आप को निचे कुछ पॉइंट्स बता रहा हु जिसे पढ़ कर आराम से जान  जायेंगे की ये Admantra Big Scam है की नहीं या ये कम्पनी भाग जाएगी की नहीं।? 




 Admantra एक Advertisement कम्पनी नहीं है :



आप को बता दू की मेरे रिसर्च के अनुसार admantra विज्ञापन वाली कम्पनी नहीं है। जैसा की ये दावा करती है।  विज्ञापन वाली कम्पनी किसी भी तरह का चार्ज नहीं लेती अपनी पब्लिशर से वो हमेशा चार्ज करती है कम्पनी से जो कम्पनी अपने प्रोडक्ट का एड्स दिखाना चाहती है। 

इसका मतलब की ये Admantra  101% एक Advertisement कम्पनी नहीं है परन्तु ये पब्लिशर और Advertiser की बात करती है।  ये लोगो को पागल बनाने का काम है। 




Admantra के पास कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है:



जैसा की इन्होने पीडीएफ में लिखा है की  इन्होने पहले एक IT कम्पनी के रूप में शुरुवात की थी परन्तु इन्होने उस कम्पनी के नाम का कोई जीकर नहीं किया है और ना उस  सम्बंधित कोई डाक्यूमेंट्स पीडीएफ और ऑफिसियल वेबसाइट पर डाली पर डाली है। 

इस तरह के दो मुही बात admantra company पर शक पैदा करती है। 



प्रोडक्ट के नाम पर झूठ :



Admantra Plan प्रोडक्ट के नाम पर भी झूठ बोल रहा है।  पीडीएफ में जो प्रोडक्ट की फोटो लगा रखी है वो केवल कही और से कॉपी किया हुवा है।  क्योकि इसके वेबसाइट और मोबाइल एप्प दोनों में ही इसे खरीदने का ऑप्शन  नहीं है।  क्योकि वो मात्र डेमो है आप को दिखाने के लिए।  




Recharge Service काम नहीं करती :




जोइनिंग के समय जो पॉइंट्स दिए जाते है उसका इस्तेमाल आप 100% एक टाइम में नहीं कर सकते।  इस पॉइंट्स का इस्तेमाल करने के लिए भी आप को अपनी जेब से पैसे देने होंगे तब जा कर आप को कुछ प्रतिशत मिलेगा जो बिना काम का है। 


दूसरी बात ये की इनका रिचार्ज सर्विस हमेशा मैंटेनस में रहता है यानी ठीक से काम नहीं करता।  बस ये दिखाने के लिए  दिया है की इनके  पास सर्विस है। 



Money Rotation :



Admantra Business Plan पूरी तरह से money rotation पर आधारित है क्योकि इनके पास ना कोई रियल सर्विस है और ना ही कोई रियल प्रोडक्ट।  ये केवल मेम्बरशिप के माध्यम से पैसे कमा रहे है और सर्कुलेशन के माध्यम से पेआउट दे रहे है। 




ROI Plan Illegal है : 



भारत में ROI टाइप के स्कीम क़ानूनी नहीं है।  क्योकि यदि कोई कंपनी इस तरह का काम करती है तो उसके पास भारत सरकार से परमिशन होना जरुरी है पर इसने ऐसा कोई डॉक्मेंट्स नहीं दिया है। 




5. Admantra Full Business Plan PDF 



यदि आप को Admantra Business Plan PDF चाहिए तो निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 


admantra PDF download
पीडीएफ प्लान 













अब आप समझ गए होंगे की ये Admantra Business Plan एक Big Scam है की नहीं।  मैंने अपनी तरफ से पूरी रिसर्च करने के बाद ये जानकारी आप के पास ले कर आया हु।  यदि आप के पास कोई नयी जानकारी हो तो मुझे कमेंट या इंस्टाग्राम में जरूर बताये। 






आप समय शुभ हो। 










Tag 

Admantra Business Plan review 
,BIG Scam,
 Admantra Plan, 
Admantra kya hai? 
Admantra full business Plan
Admantra business plan review by My MLM Leader.
 




NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner