-->

12/01/2022

Dreams kart International Business Plan Review II Dreams Kart Scam or Fake Review

 Dreams kart International Business Plan Review in Hindi



नमस्कार लीडर्स।   आज का पोस्ट  Dreams kart International Business Plan के बारे में होने वाला है।  यदि आप लम्बे समय से एक डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनी में काम करने की सोच रहे थे और चाह रहे थे की इसमें भी ROI इनकम हो ताकि काम कम होने से या ना होने से इनकम में रुकावट ना हो तो आप के लिए Dreams kart International Business Plan एक अच्छा mlm busienss plan साबित हो सकता है। 


Dreams kart International Business Plan Review
Dreams kart International Business Plan Review






परन्तु जो कुछ दिखता है  उधर उस से कुछ अलग ही होता है जी हाँ है इसी तरह के अंदर तक का रिव्यु में यहाँ करता हु ताकि आप निर्णय ले सके की आप ने काम करना है की नहीं।  आप लोगो से अनुरोध है की इस पोस्ट को अपने ग्रुप में भी शेयर करे।  तो चलिए शुरू करते है आज का रिव्यु जो है Dreams kart International Business Plan in hindi के बारे में।  आज आपको DreamsKart Earning App, Dreams Kart Real or Fake, Dreamskart Plan, Dreamskart kya hai इन सभी की जानकारी मिल जाएगी। 





Table of Contents


1.  Dreams Kart International  क्या है ?

2.  Dreams kart International Business Plan 

3. Dreams Kart Real or Fake

4. Dreams Kart International Legal Documents 

5. Dreams Kart PDF Download 






1. Dreams Kart International क्या है ?



Dreams Kart International क्या है ? सब से पहले इस को जान लेते है तभी आप को प्लान को समझने या करने में मज़ा आएगा। ये एक डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनी और साथ में ये ROI इनकम भी दे रही है। कम्पनी के अनुसार इसका मुख्य काम 


2. Dreams kart International Business Plan


Dreams Kart International Full Business Plan को जान लेते है ताकि आप  को अपनी इनकम का पता चल जाये और दूसरी बात की ये भी आईडिया लग जायेगा की ये प्लान कितना चलेगा या बंद हो जाएगा। 


i.)  Joining Fees:   


यदि आप को इस प्लान में ज्वाइन करना है तो आप Rs.999/- से ज्वाइन कर सकते है। इसके बाद आप को 9 प्रकार के इनकम करने का मौका मिलता है जिनकी डिटेल्स भी में नीचे बता रहा हु जो प्लान को समझने और अपनी टीम को समझने में मदद करेगा। 


ii)   Retail Discount (Income) 


जब आप ज्वाइन कर लेते है और उसके बाद जब भी आप शॉपिंग करते है आप को हर खरीद पर 20%  का डिस्काउंट मिलेगा यानी 20% की बचत होगी। 


iii) Referral Income (Direct Income)   


इस Dreams Kart International Plan में आप किसी और को भी ज्वाइन कराते है तो आप को हर रेफरल पर आप को Rs. 50/- मिलते है।  यानी जितना ज्यादा रेफरल उतना ज्यादा इनकम। 



iv)   Level Income 


कंपनी ने 8 लेवल तक का इनकम रखा है पहले लेवेल पर तो आप को Rs. 50/- मिलता है और लेवल 2 से लेकर 8 तक आप को Rs. 5/- मिलते है। आप की 8 लेवल तक कितनी इनकम होगी उसके लिए आप निचे दिए गए चार्ट में देख सकते है। 

Level Income
Level Income 

  

v) Daily Self Income  


कंपनी ने यहाँ पर Self Income भी रखा हुआ।  यानी जो जल्दी टीम नहीं बना सकता उसके लिए बहुत ही अच्छा इनकम है।  आप को यहाँ डेली 50 DBU मिलेगा।  आप इसे बिज़नेस वॉल्यूम भी बोल सकते है। इसकी वैल्यू कम्पनी के टोटल डेली बिज़नेस के आधार पर राखी जाएगी जो Rs. 2/- से लेकर Rs. 0.25 तक हो सकती है।  ये अमाउंट बढ़ भी सकता है। 



vi)   Daily Level Income 



आप को यहाँ डेली सेल्फ इनकम के साथ साथ डेली लेवल इनकम भी मिलता है वो भी लेवल 8 तक और इसकी 
वैल्यू भी कम्पनी के टोटल डेली बिज़नेस के आधार पर राखी जाएगी जो Rs. 2/- से लेकर Rs. 0.25 तक हो सकती है।  ये अमाउंट बढ़ भी सकता है। निचे चार्ट देख सकते है। 


Daily Level Income
Daily Level Income





vii) Repurchase Income (Cash Back) 


जैसा की कम्पनी ने बोला है की ये एक डायरेक्ट सेल्लिंग कंपनी है इसलिए यहाँ आप का ये Repurchase Income भी दे रहे है जो कैश बैक के रूप में है।  यहाँ भी 8 लेवल है यहाँ सेल्फ कॅश बैक 10% है प्रोडक्ट के PV का।  इसके बाद लेवल 1 से लेवल 8 तक 2% से 1%  कैश बैक मिलता है टीम से।    



viii) कंपनी बोनस  


ये बोनस हर मंथ मिलेगा जो प्राइम मेंबर्स है। इसकी शर्त यह है की  हर प्राइम मेंबर को ये इनकम लेने के लिए मेंबर को मंथ में काम से काम 1 डायरेक्ट जोइनिंग देनी जरुरी है।  ये कम्पनी इनकम आप को कंपनी के टोटल प्रॉफिट और बिज़नेस के आधार पर मिलेगा। 


ix) Lucky Draw  


कम्पनी हर मंथ में एक lucky draw कराएगी जिन्होंने 100 pv और ज्यादा से ज्यादा रीपरचेस को अचीव कर लिया है। 


x) Other Income  

आप कम्पनी के सहायता से म्यूच्यूअल फण्ड में इन्वेस्ट कर सकते है और अच्छा कमीशन भी ले सकते है और इसके अलावा कुछ फन गेम भी रखे गए है जिन्हे खेल कर भी आप इनकम कर सकते है। 




3. Dreams Kart Real or Fake


अब बात कर लेते है की ये Dreams Kart Real or Fake तो नहीं है ? देखिए ये कम्पनी भी आम mlm company की तरह एक नेटवर्किंग प्लेटफार्म है।  परन्तु यहां खास बात ये है की ये प्रोडक्ट बेस नेटवर्किंग कंपनी और ये अपने प्रोडक्ट से इनकम जनरेट कर रही है। 


परन्तु आप को ये बात भी ध्यान में रखना होगा की ऐसी कई कम्पनी आती है जो प्रोडक्ट के नाम पर आती है परन्तु हकीकत में ये कोई प्रोडक्ट नहीं देती।  यदि Dream Kart Internationa Business Plan में भी यही होता है तो ये कम्पनी भी जल्दी बंद हो सकती है। 


ये एक आप लोगो के लिए नेटवर्किंग प्लेटफार्म है जहाँ आप अपने नेटवर्किंग के माध्यम से अच्छा पैसा कमा सकते है।  यदि कम्पनी सच में लम्बा विज़न ले कर काम करती है तो आप लम्बे टाइम में अच्छा इनकम कर सकते है।  पर आप को अच्छी इनकम लेने के लिए आप को टीम जरूर बनानी पड़ेगी जो सोच रहे है की बिना टीम के भी अच्छी इनकम कर लेने तो वो इस प्लान में ज्वाइन ना करे। 



ये भी देखे 




4. Dreams Kart International Legal Documents



कंपनी के legal Documents की बात करे तो कम्पनी के पास अभी तीन सर्टिफिकेट है पैन कार्ड, टेन नंबर और मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉर्पोरेट अफेयर का सर्टिफिकेट। यहाँ कम्पनी का GST नंबर मिशंग है जो किसी भी प्रोडक्ट बेस कम्पनी के लिए सब से जरुरी है। यदि फ्यूचर में भी ये GST नहीं लेती तो ये एक स्कैम हो सकता है। बाकि आप खुद समझदार है। 




5. Dreams Kart PDF Download



आप चाहे तो निचे दिए गए लिंक से Dreams kart International Business Plan PDF को डाउनलोड कर सकते है। और अपने फ्रेंड्स में या ग्रुप में शेयर कर सकते है। 
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner