-->

12/09/2020

Social Cash Club Network Full Business Plan REVIEW. 100% Fake?

Social Cash Club Business Plan Review in Hindi. Fake or Real?

यानि SCCN FULL BUSINESS PLAN

Updated on 02/02/2021
Social cash club network full business plan
Social Cash Club Network Plan 




हैलो दोस्तों फिर से में हाज़िर हु एक नई MLM Business Plan के review के साथ जी हाँ आज में आज रिव्यु करूँगा Social Cash Club Network के business Plan/Affiliate Plan के बारे में।  आपने देखा होगा की OSMOS, IAMON के बाद  TASK देने वाली MLM Companies की बाढ़ से आ गयी है।  जो लोगो को free task और daily income देने के नाम पर लूट रही है। इसके पीछे कारण  बिना जाने कंपनी को ज्वाइन कर लेते है और कुछ टाइम इनकम लेने क बाद जब ये ज़ादा investment करने लग जाते है तो कंपनी भाग जाती है और इन के साथ scam हो जाता है। 


यदि आप किसी scam और dhoke से बचना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े जो आप के लिए ही है

Review में जानिए :  1.कंपनी की असली प्रोफाइल  क्या है ? 
                                2. कंपनी का एड्रेस अलग अलग है। 
                                3.  कम्पनी का business Plan  क्या है ?
                                4.  Task और offer अलग अलग क्यों है ?
                                5 . ये MLM है की कुछ और ?        
                                 कम्पनी ने अपनी वेबसाइट पर झूट क्यों लिखा है ?
                                . Company लीगल है की नहीं ?
                                .कंपनी के भागने के कितने चांस है ?
                                


1. कंपनी की प्रोफाइल क्या है ? (Details of Social Cash Club Plan and Company)

प्लान को जानने से पहले हमेशा कंपनी के प्रोफाइल को जानना चाहिए जो हम बिना जाने ही जुड़ जाते है। Social Cash Club Network मैन कंपनी नहीं है इसकी मैन कंपनी का नाम SRMAK TECHNOLOGICAL SYSTEM PRIVATE LIMITED है जो Kanpur, UP में पंजीकृत है। ये कंपनी 19. 01. 2018 को को बनी और 2020 Social Cash Club Network plan को लॉन्च किया। ये कम्पनी दावा करती है की यह भारत की no. 1 CPA Network है। 
 भारत की कुछ बेस्ट  CPA नेटवर्क का लिंक दे रहा हु आप चेक कर सकते है .

 


कंपनी में दो Directors/Signatory  है।  1. KRISHNA KUMAR SINGH और 2. ADITYA SINGH


2. कंपनी का address 

में आप को बता दू की कंपनी ने जो एड्रेस और ईमेल अपनी वेबसाइट पर दिया है उस से अलग एड्रेस इसने Ministry of Corporate में  दिया है।  जी हाँ कंपनी ने दोनों जगह अलग अलग address और email दिया है। 

Ministry of Corporate पर दिया गया details :
Registered Address  : HOUSE NO. 146 MAINPUR JAUNPUR Jaunpur UP 222002 IN
Registered Mail        : ceo.aditya@socialcash.in

Updated Ministry of Corporate पर दिया गया न्या एड्रेस     1/28-D, Basement Vijyant Khand,
                                                                                            G omti Nagar Lucknow Lucknow 
                                                                                            UP 226010 IN

Toll Free No. :  +915224523666


वेबसाइट पर दिया गया details :

 Address                   : 3rd Floor Awadh Complex West Patel Nagar, Near Metro Station, 
                                   New Delhi, Delhi-110008

Updated Address     :  GSC- SSCO HOUSE 1/28-D, Basement Vijyant Khand,
                                     Gomti Nagar Lucknow UP 226010 IN
Registered Mail       : support@socialcashclub.in


3. Social Cash Club Business Plan क्या है ?(7 महीने में करोड़पति की सच्चाई )


चलिए हम इसके business Plan को देखते है।  इस कॉम्पनी में joining बिलकुल  Free हैऔर जोइनिंगन करते ही  Rs.100/- मिलता है  इसलिए लोग ज़ादा से ज़ादा  लोग जुड़ रहे है परन्तु इसके पीछे बहुत बड़ा खेल है जो आगे में बताऊंगा। 

Social Cash Club
SSCN Plan 

कम्पनी का दावा  है की 7 महीने में करोड़पति बन सकते है और इसका प्लान भी दिया है जैसा की ऊपर फोटो में दिया है। 
प्लान के अनुसार इस प्लान में ज्वाइन होने के बाद महीने में आप को केवल 10 लोगो को ज्वाइन  कराना है और आप को एक joining के Rs. 120/- यानि आप को मिलेगा Rs.1200/-   इसी प्रकार जब आप के downline के 10 लोग अपने निचे 10 -10 लोगो को ज्वाइन कराते रहते है तो आपकी team 1 करोड़ की हो जाती है 7 महीने में और आप इनकम कर लेंगे 8 करोड़।  पर ये सब डाटा और calculation खली कागजो में ही है हकीकत में 1 करोड़ की टीम बनना नामुमकिन है। ये सब आप को हौसला देने का हथकंडा है। 



Monthly Reward 

Social cash club
Rewards 



लोगो को और ज्यादा जोड़ने के लिए कम्पनी ने कुछ rewards भी रखे है जिन्हे पूरा करने पर अलग अलग gift और rewards है जैसे यदि कोई Level 3 पर पहुँचता है तो उसे Samsung का smartphone मिलेग़ा, Level 4 पर एक sports Bike मिलेगा, Level 5 पर एक car मिलेगा। 




Social cash club network
Rewards 

Level 6 पर BMW Car मिलेगा और level 7 को पूरा करने पर एक करोड़ तक का घर मिलेगा। लोग एहि देख रहे है की free में SCCN प्लान को ज्वाइन करके ये सब हासिल कर लेंगे पर कुछ शर्ते कंपनी ने लगा राखी है जो आप को कोई नहीं बताता जब जुड़ जाते है तब पता चलता है।  ये भी बताऊंगा पोस्ट को read करते रहिये। 




Social Cash Club Network Full Business plan download here




4. Task और Offer अलग अलग क्यों है ?


कम्पनी की ओर से सभी मेंबर को रोज़ 2 task मिलता है जिसमे आप को link पर क्लिक कर के website view करना होता है और 2 task का Rs. 2/-  आपके wallet में मिल जाता है। अगर हिसाब लगये जाये तो आप को task  करने से महीने में Rs. 60/- की इनकम होगी। 


कंपनी ने इसके अलावा Offer का भी option दिया गया है जिसे करने पर Rs.100/- तक मिलता है पर ये ऑफर आप को रोज़ रोज़ नहीं मिलता है। ये महीने में 1 या 2 बार मिलता है। टाइम टाइम पर ऑफर आते रहते है जिसे खुद भी पूरा कर के विथड्रावल लगा सकते है जब Rs. 500/- हो जाये। परन्तु नई ऑफर के लिए आप को इंतजार करना पर सकता है।  


यदि आपने एक बार ऑफर को पूरा कर दिया तो new offer नहीं मिलता है और कब मिलेगा इसका भी कोई time  नहीं है। और ऑफर नहीं तो इनकम नहीं और जब तक Rs. 500/- वॉलेट में नहीं होगा तो आप withdrawal नहीं लगा पाएंगे। अब कहने को तो कंपनी ने टास्क के Rs. 60/- महीने के और एक offer के Rs. 100/- दे रही है।  यदि मान लीजिये आप ने किसी को refer किया और उसके भी आप को Rs. 120/- मिलते है तब भी आप को 4 लोगो को और रेफेर करना होगा  Rs. 500/- को निकलने के लिए।  अगर लम्बे टाइम तक काम करने  के लिए त्यार है तो आप इसमें काम कर सकते है। 


ये सोच रहे होंगे की हम किसी और को भी refer करेंगे तो Rs. 120/-  मिलेगा पर में आप को बता दू की यदि कोई आप के referral से ज्वाइन करता है तो आप को Rs. 120/- नहीं मिलेगा जब तक वो ऑफर वाले टास्क को पूरा नहीं करेगा।  ये बात कोई भी लोगो को ठीक से नहीं बता रहा है। 



5. ये MLM है की कुछ और ? (Social Cash Club Network is MLM ?)



आप में से 98% लोग Social Cash Club Network Business Plan को एक MLM Company  समझ कर ज्वाइन कर  रहे है पर असल में ये MLM नहीं है बस इस ने MLM का तरीका इस्तेमाल  किया है लोगो को जोड़ने के लिए। अब आप सोच रहे  होंगे की जब ये MLM नहीं है तो क्या है तो इसका जवाब है SCCN Plan एक affiliate program है।  ये कंपनी किसी दूसरी बड़ी कम्पनी से काम ले कर उस काम को आप से करती है और थोड़ा सा इनकम आप के साथ बाट लेती है है। ये बात बुरी नहीं है पर  minimum withdrawal की कंडीशन लगा देना मुझे अच्छा नहीं लगा।  कम्पनी क्या क्या बोल रही है वो भी आप को बताऊंगा। 


इस टाइम यदि आप देखोगे की आप को केवल एक ही ऑफर मिल रहा होगा जो Angel Broking Demat Account को ओपन करने के लिए है।  में आप को बता दू कम्पनी को अपने एक मेंबर से जो Angel Broking में demat account ओपन करता है तो Rs.500/- से Rs. 700/-  तक मिलता है जिसमे से आप को Rs. 100/- देती है जिसे आप तब तक नहीं निकल सकते है जब तक आप के वॉलेट में Rs.500/- न हो जाये और Rs. 500/- करने के लिए  आप को कम से कम 5 लोगो को जोड़ना होगा यानि कम्पनी को Rs. 2500/- का प्रॉफिट होगा और आप को Rs . 500/- का   तब जा कर आप अपना पैसा withdrawal कर पाएंगे और वो आप के अकाउंट में आ जाये इसकी भी कोई टाइम नहीं है क्योकि बहूत से लोगो की payment रुकी हुई है।     



Note :  ऑफर बढ़ गए है अब 


Join this plan free click Join Now






6. कम्पनी ने अपनी वेबसाइट पर क्या लिखा है और क्या करती है  ?


अब आप सोच रहे होंगे की कंपनी ने ऐसा क्या लिखा या  बोल रही है ?  तो में आप को बताता हु की क्या  प्रचार कर रही है यदी आप  कंपनी की website को देखेंगे तो सबसे पहले उसके About Us के ऊपर क्लिक कीजिए जैसा की निचे फोटो में दिया है। 



SCCN plan
SCCN 

जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो देखेंगे की कंपनी ने अपने बारे में क्या क्या लिखा और क्या क्या करती है उस से कोई मेल नहीं खाता यानि हाथी के दांत खाने के कुछ और , और खाने  और। शायद ये सभी काम कम्पनी धीरे धीरे आने वाले समय पर ले कर आये।   मै एक एक  कर के बताता हु इसकी हकीकत जो ये Social Cash Club Network ने लिखा है। 


1.  Social Cash Club Network CPA और CPS Network  :


ये कम्पनी अपने आप को CPA Network के छेत्र में no. one होने का दवा कर रही है जो काम ये करती ही नहीं है यानि जो काम ये करती नहीं है उसी काम में no. 1 होने का दवा भी कर रही है।  CPA का full form होता है Cost Per Action मतलब इस तरह के काम में वीडियो देखना, कुछ सामान खरीदना और किसी कम्पनी के फॉर्म को भरने का काम करना होता है। इस तरह के काम को करने से कमीशन मिलती है। CPS का मतलब होता है Cost per Sell यानि किसी कम्पनी ने अपने सामान का Ads आपकी वेबसाइट  पर दिया हो और किसी ने उस सामान को खरीद लिया है तो उसकी पेमेंट होती है जिसे CPS बोला जाता है। 
इस तरह का काम ये कंपनी पूरी तरह नहीं करती है वो अपने OFFER और TASK को cpa network बता रही है। 



2. Advertiser और Publisher के बारे में झूट :


कम्पनी का दवा है की इसके साथ 40000 publisher और 20 से ज़ादा पूरी दुनिया से brand advertiser जुड़े हुए है।
जब की इसके वेबसाइट में advertiser और publisher को जुड़ने के लिए कोई ऑप्शन है ही नहीं। 


Advertiser वो बड़ी बड़ी कम्पनिया होती है जो अपने प्रोडक्ट का ads website में देती है और publisher वो लोग होते है जो कम्पनी के सामान के बारे में यही बात लिख कर अपने website  पर डालते है और ये दोनी ही चीज़े इस website पर नहीं है पर इस कम्पनी ने लोगो को दिखाने के लिए लिख जरूर दिया है। 



3.  Website Monetization के बारे में  :


Social Cash Club Network ने दवा किया है की हम अपनी वेबसाइट के लिंक को affiliate link में बदल सकते है पर ये service इस कम्पनी में अभी है ही नहीं, हो सकता है की बाद में लाये पर लिख इसने पहले ही दिया है।



4. कुछ अन्य बाते 


1. ये टाइम पर payout नहीं दे रही है और कई लोगो की पेआउट होल्ड पर है। हो सकता हो इसके पीछे कोई और कारण हो।  आप जरूर बताये। 


2. ये E -commerce के फिल्ड में कोई काम नहीं करती। 


3. इसका दवा की पुरे संसार में 10,000  Social Cash Club Network की ब्रांच खोलना है यदि इस बात की तुलना हम Vcommission,  Click Bnak, जो इसी टाइप का काम करती है और इनका नाम  देश और विदेश में जानामाना है , इतने ब्रांच इनके भी नहीं है।  क्योकि इस तरह सारा काम ऑनलाइन होते है तो इतनी ब्रांच की जरूरत नहीं होती। 


4. इसके कोई भी ऐसे manager नहीं है जो हर मेंबर के लिए काम करते हो जैसा की वेबसाइट में बताया है। हो सकता की एक ही मैनेजर सब हैंडल करता हो। 




5. Company लीगल है की नहीं ?


अब बात आती है की कंपनी legal है की नहीं तो में बता तू कम्पनी ने सभी जरुरी सरकारी दस्तावेज़ भारत सरकार से ले लिए है ताकि वो इस तरह का काम कर सके।  यदि डाक्यूमेंट्स को देखे तो ये कम्पनी लीगल है। 

पर में आप को ये चीज़ बता दू की केवल किसी कम्पनी के पास सरकारी दस्तावेज होने से ये guarantee नहीं मिलती की कम्पनी जीवन भर चलती रहेगी या वो scam या fraud नहीं करेगी।  आपने ऐसे बहुत से कम्पनी को देखा होगा और काम भी किया होगा जिसके पास लीगल डाक्यूमेंट्स थे पर वो पैसे लेकर भाग गयी या फिर काम को किसी बहाने से बंद कर दिया जिस से लोगो का पैसा डूब गया।  



6. कंपनी के भागने या बंद होने के कितने चांस है ?


अब बात करते है की इन सभी बातो से क्या लगता है की कम्पनी के भागने और बंद होने के कितने चांस है। यदि सभी पहलुओ पर ईमानदारी से गौर कीजिये और कमेंट में लिख कर बताये।  मेरे ख्याल से इसके बंद होने के काम चांस है। क्यकि ये तभी तक काम कर सकती है जब तक इसे दूसरी कम्पनी अपना काम देती रहे। दूसरी बड़ी कम्पनिया अपने प्रमोशन के लिए काम देती रहती है तो ये लम्बा चलेगा बस ये कम्पनी अपने सर्विस को और साथ में पेआउट को टाइम पर अपडेट करती रहे। वो अलग बात है की कम्पनी के मालिक या मैनेजमेंट किसी कारणवश ये प्रोजेक्ट रोक दे यदि मैनजमेंट चाहे तो लम्बा चला सकता है। हम सोच सकते है की कम्पनी लम्बा चलेगी क्योकि इस प्रोग्राम से कम्पनी को अच्छा प्रॉफिट भी हो रहा है।  



ये भी पढ़े 





आप को क्या लगता है की कितना चांस है कम्पनी का बंद होने का कमेंट में जरूर बताये।
 
यदि आप को और भी कोई जानकारी मिलती है तो उसे भी comment में लिख कर बताये में उसे जरूर लिखूंगा  



Thanks





Join this plan free click Join Now






इस से रिलेटेड कोई जानकारी चाहिए तो कमेंट में पूछ सकते है। 



NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner