-->

7/25/2022

Help India Foundation Business Plan II Help India Foundation Kya hai?

Help India Foundation Business Plan In Hindi 



हैल्लो दोस्तों, आप सभी का फिर से स्वागत है "My MLM Leader" वेबसाइट पर जहाँ आप को नए नए MLM Business plan की जानकारी मिलती रहती है और scam mlm की जानकरी भी मिलती रहती है।  आज में आप के सामने एक ऐसा mlm plan ले कर आया हु जहा सारा पैसा कम्पनी को ना जा कर मेंबर्स में ही बट जाता है। 


मैं बात कर  Help India Foundation Business Plan की जो के helping Plan है आप चाहे तो इसे क्राउड फंडिंग भी बोल सकते है।   Help India Foundation क्या है और आप कैसे इस mlm business plan से लाखो रूपये कमा सकते है उन सभी की जानकारी यहाँ आ में देने  वाला हु। 

Help India Foundation Business plan
Help India Foundation Business plan


तो चलिए शुरू करते है आज का पोस्ट जो है Help India Foundation Plan के बारे में। 



Table of Contents 


1. Help India Foundation क्या है ?

2. Help India Foundation की खासियत क्या है ?

3. Help India Foundation Business Plan 

4. Business Plan PDF डाउनलोड लिंक 

5. Joining Link 

6. Help India Foundation Terms and Condition 




1. Help India Foundation क्या है ?


यदि किसी को इस प्लान में काम करना है तो उसके लिए ये जान लेना बहुत ही जरुरी है की वो जान ले आखिर ये Help India Foundation क्या है और ये कैसे काम करता है। 


दोस्तों ये हेल्प इंडिया फाउंडेशन एक प्रकार का हेल्पिंग प्लान है जहां पर ये हमें एक ऐसा प्लेटफार्म देता है जहा हम डायरेक्ट एक दूसरे की मदद करते हुए लाखो रूपये कमा सकते है और ये पैसे हमें कंपनी को ना दे कर सीधे मेंबर्स को देने होते है और ठीक इसी प्रकर आप को भी इसी तरह की हेल्प मिलेगी। 

इस प्रकार हम हेल्प इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से और एक दूसरे की हेल्प करते हुए अच्छा खासा इनकम कर सके है। 


चलिए अब कम्पनी के प्लान को भी जान लेते है ताकि आप अपने डाउनलाइन को समझा सके। 




2. Help India Foundation की खासियत क्या है ?


इस प्लान की सब से अच्छी खासियत यह है की जो नया है MLM के फिल्ड में उसे भी यहाँ से 100% इनकम आएगी। 

यही नहीं यदि आप जल्दी जल्दी टीम नहीं बना सकते तभी भी आप के पास Non-Working Income  Rs.153000/- ऑटोपोल से आएगा परन्तु इसमें थोड़ा टाइम लग सकता है। 

आप की इसके अलग से Rs. 50,800/- से आएगी जो आप की फर्स्ट स्पांसर इनकम से आएगी। 

आप को और भी इनकम मिलेगी जो Rs. 43,000/- है जो आप को सेकंड स्पांसर इनकम से आएगी। 


सब से अच्छी बात यह है की आप को हेल्पिंग इनकम लेने के लिए आप को कोई डायरेक्ट करना जरुरी नहीं है। 


इसीलिए मैं बोल रहा हु की यदि आप नए हो  पुराने आप सभी यहाँ से अच्छा खासा इनकम करने वाले है।  निचे मैं ग्रुप लिंक दिया है आप ग्रुप ज्वाइन कर के इस प्लान में जरूर ज्वाइन करे। 





3. Help India Foundation Business Plan 



सब से जरुरी और महत्वपूर्ण चीज़ यही है की हम इस प्लान को अच्छे से समझे क्योकि जब तक हम इस प्लान को ठीक से नहीं समझेंगे तब तक आप काम नहीं कर पाएंगे और ना ही अपने किसी डाउनलाइन को समझा पाएंगे।  यदि आप इस प्लेटफार्म से अच्छा खासा इनकम करना चाहते है तो आप को इस प्लान को ठीक से जानना होगा और में इस प्लान की पूरी जानकारी निचे दे रहा हु। 



Joining Fees :


यदि आप इस प्लेटफार्म में जुड़ कर एक अच्छी इनकम करना चाहते है तो आप मात्र Rs. 55/- से इस प्लान के साथ जुड़ सकते है जो किसी के लिए भी बड़ी रकम नहीं है। 


आप को Rs. 55/- दे कर कम्पनी से के पिन लेना होता है और अपना रजिस्ट्रेशन कर लेना होता है।  जैसे ही आप का रजिस्ट्रेशन हो जाता है तो आप के  ID में एक लिंक या मेंबर की डिटेल्स आती है जो आप के तरह ही एक मेंबर होता है। 

उस मेंबर को आपने Rs. 200/- की हेल्प करनी होती है।  ऐसे ही हेल्प आप को भी मिलेगी।  यानी टोटल आप को Rs. 255/- की इन्वेस्टमेंट लगेगी।    





Type of Income   



चलो जी ये तो हो गयी बात फीस की अब बात कर लेते है की हम यहाँ से कितने प्रकर के इनकम कर सकते है।  क्योकि हम यहाँ इनकम करने आये है।  जब हम इस हेल्प इंडिया फाउंडेशन बिज़नेस प्लान में जुड़ जाते है तो हमें यहाँ से 6 प्रकार के इनकम करने के मौके मिलते है। 



Help India Foundation Income
Help India Foundation Income details











इन सभी के डिटेल्स आप को निचे बता रहा हु। 



  • Super Fast Help Income


अब ये समझिये की Super Fast Help Income कैसे मिलेगी ?  यहाँ कम्पनी ने केवल 8 लेवल रखे है और इन लेवल में मेंबर की संख्या भी कम रखी है।  आम तौर पर दूसरी हेल्पिंग कपनियों में हर लेवल में मेंबर की संख्या बढ़ती रहती है जैसे 3 फिर 9 फिर 27 फिर 81 जिसके करण इनकम आने में टाइम लगता है। 



परन्तु इस हेल्प इंडिया फाउंडेशन में ऐसा कुछ नहीं है यहाँ पहले लेवल पर 3 और दूसरे लेवल से आठवे लेवल तक केवल 6 ही लोग आएंगे और इसी करना सभी मेंबर की इनकम फ़ास्ट आएगी। 
इसीलिए कम्पनी ने इसका नाम सुपर फ़ास्ट हेल्प इनकम रखा है। 




  • First Sponsor Income और Second Sponsor Income 


दूसरी इनकम है आप की First Sponsor Income यहाँ आप धयान से समझे की ये कौन सी इनकम है। 
मैं आप को एक उदाहरण से समझाने की कोशिश करता हु। मान लीजिये "A" आप का अपलाइन है और आप "B" है  जब आप के दूसरे लेवल में 6 लोगो से Rs. 400/- की हेल्प मिलती है तो आप की इनकम होती है पुरे        Rs. 2400/-  जिसमे से Rs. 800/- अपग्रेड के लिए ले लिए जाते है और Rs. 400/- आप के अपलाइन को मिल जाता है जिसे First Sponsor Income बोलेंगे।    

इसी प्रकार से आप के अपलाइन के भी अपलाइन को Rs. 200/- मिल जाते है जिसे Second Sponsor Income बोलेंगे। ये आप की तीसरी टाइप की इनकम है। 

 ठीक इसी प्रकार से आप को भी ये दोनों प्रकार की इनकम मिलेगी।    



  • Reward Income 

जैसा की आप को पता ही है की कई कम्पनिया अपने मेंबर को बढ़ावा देने के लिए कुछ रिवार्ड्स रखती या देती है यहाँ भी Help India Foundation Business Plan में कंपनी ने रिवार्ड्स रखे है जिनकी डिटेल में निचे दे रहा हु। 

यदि आप डायरेक्ट 10 लोगो को ज्वाइन करा देते है और दूसरे लेवल पर 30 लोग ज्वाइन हो जाते है तो आप को कम्पनी की और से Rs. 1200/- कैश मिलता है।
  
यदि आप डायरेक्ट 20  लोगो को ज्वाइन करा देते है और दूसरे लेवल पर 60 लोग ज्वाइन हो जाते है तो आप को कम्पनी की और से Rs. 6000/- कैश मिलता है।  


यदि आप डायरेक्ट 50 लोगो को ज्वाइन करा देते है और दूसरे लेवल पर 200 लोग ज्वाइन हो जाते है तो आप को कम्पनी की और से Rs. 25000/- कैश मिलता है।  





  • Franchise Income 


यदि आप को लगता है की आप एक अच्छी टीम बना सकते है तो आप कम्पनी की फ्रैंचाइज़ी ले सकते है और उसके बदले आप को फ्री पिन भी मिल जायेगा। 

(i)   यदि आप कम्पनी से 10  पिन लेते है तो आप को 1 पिन फ्री मिल जायेगा। 
(ii)  यदि आप कम्पनी से 20  पिन लेते है तो आप को 3 पिन फ्री मिल जायेगा।
(iii) यदि आप कम्पनी से 50  पिन लेते है तो आप को 8 पिन फ्री मिल जायेगा।
(iv)  यदि आप कम्पनी से 100  पिन लेते है तो आप को 18 पिन फ्री मिल जायेगा।  



  • Core  Committee Income

Core Committee Income के बारे में अभी कम्पनी  ने बताया नहीं है परन्तु जल्दी ही इसकी डिटेल आप को यहाँ मिल जाएगी  ये भी एक अच्छी इनकम वाली ही होगी।  





4. Business Plan PDF डाउनलोड लिंक


आप चाहे तो निचे दिए गए लिंक से आप Help India Foundation Business Plan pdf  download कर सकते है। 


Download
Plan PDF 





5. Joining Link 


मई आप को निचे जोइनिंग लिंक दे रहा हु आप क्लिक कर के ज्वाइन कर सकते है।  मैं  आप को बता दू की जोइनिंग के लिए आप को एक पिन चाहिए  होगा जो आप निचे दिए गए व्हट्सग्रूप में ज्वाइन होकर ले सकते है। 







6 . Help India Foundation Terms and Condition 




  • Only one ID can be register using one mobile number 
  • Direct referral not compulsory for receiving help
  • Unlimited direct referral allowed. 
  • 24 hours is the maximum time allowed for upgrade .
  • If not upgraded within time particular ID will be blocked 
  • Help Support WhatsApp 10am To 10 Pm
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner