-->

2/19/2022

Web3Captcha business plan scam Review II web3 captcha real or fake II web3 captcha review

नमस्कार दोस्तों आप का स्वागत है आज के नए MLM BUISNESS  REVIEW में।  आज हम रिव्यु करेंगे web3captcha business plan की।  आज हम जानेंगे की  web3 captcha real or fake है या web3 captcha scam है की नहीं। 

Web3Captcha business plan scam Review
Web3Captcha business plan scam Review


तो चलिए आज का  web3 captcha review शुरू करते है। 


Web3Captcha business plan scam Review



Tables of Contents


1. Web3 captcha क्या है ?

2. Web3captcha full business Plan details 

3. Web3 captcha real or fake ?

4. Web3 Captcha kyc कैसे करे ? Real or Fake 

5.  Web3 Captcha लीगल डाक्यूमेंट्स ?



1. Web3 captcha क्या है ?



यदि आप mlm business की दुनिया में काम करते है तो आप ने web3 Captcha plan का नाम जरूर सुना होगा।  में यहाँ बेब3 कैप्चा (web3Captcha) की काली सच्चाई बताने जा रहा हु इसलिए आप पोस्ट को पूरा पढ़े और दुसरो को शेयर कर के उन्हें भी बचाये। 


web3 Captcha एक networking प्लेटफार्म है जो लोगो को कैप्चा को फील करने के नाम पर नेटवर्क बनाने को बोलता है जिसमे आप को यह भी कहा जाता है की web3captcha से लाखो की एअर्निंग भी कर सकते है। 

Web3captcha के लीडर्स ये भी बताते है ये captcha बाद में API के माध्यम से बेचे जायेगे आने वाले भविष्य में और लाखो की इनकम होगी जो की एक झूठा सपना है जो दिखाया जा रहा है।  

Captcha क्या होता है ?


सब से पहले आप को यह पता होना चाइये की आखिर ये captcha होता क्या है जिसे फील करने के आप को कम्पनी पैसे दे रही है।  तो में आप को  आसान शब्दों में बता दू ये एक प्रकर के नंबर या वर्ड  फोटो होते है जिन्हे किसी वेबसाइट में login करने या कुछ फाइल को डाउनलोड करने के लिए भरना परता है।  ऐसा इसलिए होता है ताकि कोई वेबसाइट को हैक न करे यानी सिक्योरिटी के लिए।  

उदाहरण के लिए आप निचे फोटो देख सकते है। 


उदाहरण 1 

captcha
captcha 


उदाहरण 2 
captcha (Photo)
captcha (Photo) 



उदाहरण 3 




captcha (word)
captcha (word) 


तो आप समझ गए होंगे की captcha क्या होता है ? और Web3 Captcha कैसे आप को पागल बना रही है।  चलिये आगे बढते  है। 






2. Web3captcha full business Plan details 


किसी भी mlm company scam के बारे में जानने के लिए उसके mlm plan को ध्यान से देखना और समझना जरुरी होता है क्योकि उसी से आप को 80% जानकरी मिल जाती है की कंपनी बंद होगी की भाग जाएगी या वो Web3 captcha real or fake है की नहीं।

चलिए जल्दी से प्लान को समझ लेते है। 


1 Joining Fee :


कुछ दिन पहले कम्पनी में जोइनिंग फ्री थी और बाद में इसकी जोइनिंग फी Rs. 499/- कर दिया गया। अभी आप Rs. 249/- अपनी ID अपग्रेड करा सकते है यदि आप फ्री में जुड़ गए है तो बाकि पैसे आप के वॉलेट से कट जायेगा।  ऐसा कम्पनी का बोलना है। 


2.   Type of Income :


आप को कम्पनी तो प्रकार से इनकम करने का मौका देती है।  1. Daily Working Income  और 2. Daily Team working. 



  • Daily Working Income


जब आप इस web3 captcha Plan से  जुड़ते है तो आप को एक डेली 15 से 35 captcha फील करने टास्क मिलता है  और एक कैप्चा फील करने के आप को Rs. 1/- मिलता है यानि जीता ज्यादा captcha task उतना ज्यादा इनकम।  ये तो रही  Daily Working Income की बात। 




  • Daily Team working Income 


अब बात करते है Daily Team Working Income की क्योंकी ये इनकम आप के टीम से आएगी जिन्हे आप या अपके  डाउनलाइन जोड़ेंगे। 

आपको यहाँ 10 level तक इनकम मिलती है और आप की इनकम लेवल के अनुसार अलग अलग है जैसे की आप निचे फोटो में देख सकते है। 

Daily Team working Income
Daily Team working Income 






3. Web3 captcha real or fake ?



अब सब से इम्पोर्टेन्ट पॉइंट देख लेते है है की Web3 captcha real or fake ? तो में आप को बता दू ये कम्पनी पूरी तरह से फेक है और scam कर रही है।   में निचे आप को कुछ बाते बता रहा हु जिसे देख और पढ कर आप समझ जाओगे की ये Web3 captcha real or fake ?


1.  Web3 Captcha प्रोजेक्ट के नाम पर झूठ :  



web3 Captcha business plan की मीटिंग आपने लिया होगा तो आप को एक बात बताई जाती है की ये captcha का एक प्रोजेक्ट कर रहे है और जो भी आप लोग कॅप्टचा फील कर रहे है वो स्टोर हो रही है और बाद में  इसे API के माध्यम से दूसरे कम्पनी को बाद में बेचा जायेगा। 

परतु आप को बता दू  की इस टाइप  के प्रोजेक्ट के लिए अलग से सॉफ्टवेयर होता है जिसमे आप को एक लिंक मिलता है और उसे देख के हाथ से भरना होता है नहीं आटोमेटिक। 

ये आप को ऑटोमैटिक कॅप्टचा फइलल करने का ऑप्शन देती है जो फेक है क्योकि कॅप्टचा भरने का मतलब यह है ये एक हुमन के द्वारा हे भरा जाना चाहिए परन्तु यहाँ उल्टा है। 


2.  NSDL और KYC के नाम पर झूठ :


जबी बहुत से लोगो ने फ्री ऑफर के नाम पर कम्पनी में जोइनिंग कर लिया तो अचानक खबर आती है की पैसे निकलने के लिए KYC जरुरी है और ये पैसा जो है NSDL को जायेगा। 

परन्तु में आप को बता दू की इस तरह के किसी भी तरह के KYC के लिए NSDL कोई भी फीस या चार्ज नहीं लेता।   ये लोगो और मेंबर्स को NSDL के नाम पर मुर्ख बना रहे है।  यदि आप मीटिंग में जाते है तो इस से संबंधित डॉक्यूमेंटंस या अग्ग्रिमेंट की मांग करे वो दे नहीं पाएंगे क्योकि ये सब एक झूठ है। 



3.  Web3 captcha ID अपग्रेड के नाम पर स्कैम :  


जैसा की आपको पता है की कम्पनी ने कहा तहत की यदि आप फ्री में ज्वाइन करते है तो आपकी ID एक्टिवेट कर दी जाएगी परन्तु बाद में इन्होने पैसे निकलने के लिए kyc के नाम पर पासी मांगे। 

वो दूसरी तरफ इन्होने कहा की जब तक ID अपग्रेड नहीं होगी तब तक आप को टास्क नहीं मिएगा और और नाही कोई विथड्रावल होगा।  तो क्या लगता है आप को ये web3 captcha कंपनी स्कैम कर रही है की नहीं ? आप खुद समझदार है। 



4.  पैसे का विथड्रावल नहीं होगा :


कंपनी  का बोलना था की टास्क विथड्रॉल निकालने के लिए KYC जरुरी है और लोगो ने Rs. 36/- से करा भी लिया परन्तु उसके  बाद में बोला गया की सेल्फ टास्क और टीम टास्क का पैसा विथड्रॉ नहीं होगा। 

और कहा गया की आप किसी को डिरेक्टे रेफर करते है तो आप 50% पैसे का इस्तेमाल आप के वॉलेट से हो जायेगा और बाकि का देना होगा।  यानि वो पैसे  निकलेगा नहीं उसका इस्तेमाल करने के लिए दूसरे को फ़साना होगा। 



5. ID अपग्रेड के बाद इनकम मिलेगी :  


कंपनी का बोलना है की जो ID अपग्रेड करा लेगा उसी को टास्क मिलेगा और उसके निचे यानी की डाउनलाइन का भी ID अपग्रेड होना चाहिए तभी उससे इनकम आएगी। 



इतनी बाते मैंने आप को बता दी जो कही ना कही आप को भी पता था बस समझ नहीं पा रहे थे।  तो आप इस कंपनी में काम बंद कीजिये और दुसरो को भी बताये। 


6. Web3captcha के CMD/MD/Management की जानकारी नहीं है :   


Web3captcha के ऑफिसियल वेबसाइट और PDF प्लान कही भी इस कम्पनी के CMD/MD/और मैनेजमेंट की जानकारी नहीं दी गयी है।  कोई भी मेंबर्स के सामने मीटिंग में नहीं आता यानी की यहाँ कुछ ना कुछ झोल है और जल्दी ही ये कम्पनी भागने वाली है जो मार्च के अंत तक भाग जाएगी।    


4. Web3 Captcha लीगल डाक्यूमेंट्स ?



Web3 Captcha के  ऑफिसियल वेबसाइट पर किसी भी तरह का की भी लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं दिया गया है और ना ही किसी captcha प्रोजेक्ट की बात बोली कही गयी। 

जो लीगल डाक्यूमेंट्स इन्होने PDF में दिया है उसमे किसी भी नाम को नहीं पढ़ा जा सकता यानी ये डाक्यूमेंट्स भी झूठे लगते है।  वैसे भी डाक्यूमेंट्स होने से ये गरंटी नहीं होती की कम्पनी झूठ, या स्कैम नहीं करेगी।  





5. Web3 Captcha kyc कैसे करे ? Real or Fake 



अब बहुत से लोगो की दिक्कत रहती है की Web3 Captcha kyc कसिए करे  तो में आप को बता दू की यदि फसने की सोच ही चुके है तो आप  के प्रोफाइल के राइट साइड में KYC करने का जहा आप अपने डिटेल्स भर के KYC कर सकते है। 


बाकि में आप को बता दू ये kyc के नाम पर आप को पागल बना रहे है।  सभी डिटेल्स मैंने आप को ऊपर बता दी है।  और किसी भी समझदार को एक इशारा काफी होता है। 




6. web3 captcha real or fake video 



निचे इसका रिव्यु का वीडियो दिया गया है जिसे आप देख सकते है। 

 

Web3 Captcha Business Plan SCEM with proof
Web3 Captcha withdrawal update Web3 Captcha business ...
Web3captcha Big Scam News
WEB3 CAPTCHA TYPING FRAUD, SCAM
Web3captcha company plan
web3captcha.in Reviews
How To Ragister Web3 Captcha




आप  सभी का पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद आप को कुछ और पता चले तो जरूर कमेंट करे।  यदि आप को किसी और प्लान का रिव्यु करना है तो आप कांटेक्ट कर सकते है। 



आप का समय शुभ हो। 
 
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner