-->

1/22/2022

Cosmos Trade Business Plan II Cosmos Trade क्या है ?

हेलो फ्रेंड्स आपका फिर से स्वागत है  मेरे  My MLM Leader पर जो MLM Business Plan के बारे में बताने और mlm business review करने के मामले में नंबर एक पर है। 






Cosmos Trade Business Plan
Cosmos Trade Business Plan



आज आपके सामने Cosmos Trade Business Plan जी नामक एक एमएलएम बिजनेस प्लान के बारे में ,  मैं आपको बताने जा रहा हूं कि cosmos trade क्या है और आप cosmos trade plan से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

चलिए शुरू करते है आज का आर्टिकल्स 


Cosmos Trade Business Plan in Hindi 



Table of Contents 


1. Cosmos Trade क्या है ? (What is Cosmos Trade?)

2. Cosmos Trade Plan से कैसे जुड़े ? (How to connect with Cosmos Trade Plan?)

3. Cosmos Trade Business Plan क्या है ?

4. Cosmos Trade Plan video 




1. Cosmos Trade क्या है ?


Cosmos Trade एक तरह का नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है जहां आप  टीम बना कर इनकम कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से जोड़ता है जहां लोग क्राउडफंडिंग के रूप में एक दूसरों की मदद करके अपनी फाइनेंसियल जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। 





कहने के मतलब यह है की ये एक प्लेटफार्म है जहाँ लोग एक दूसरे से जुड़ कर इनकम कर सकते है। 





2. Cosmos Trade Plan से कैसे जुड़े ?


अब बात कर लेते है की कंपनी के साथ कैसे जुड़े तो चलिए में आप को बताता हु की आप cosmos trade plan से कैसे जुड़े ?


  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से cosmos trade app (कॉसमॉस ट्रेड एप) डाउनलोड करना होगा और उसमें एक प्रोफाइल बनाना होगा। 

  • प्रोफाइल बनाने के बाद आपको 5$ देकर अपनी प्रोफाइल या आईडी को एक्टिवेट करना होगा। इस काम को करते ही आप इस प्लेटफॉर्म पर काम करना शुरू कर सकते हैं.



3. Cosmos Trade Business Plan क्या है ?



अब बात करते हैं कि cosmos Trade (कॉसमॉस ट्रेड) से इनकम कैसे शुरू होगी, इसलिए मैंने यहां आपको कॉसमॉस ट्रेड बिजनेस प्लान के बारे में ठीक से बताया है।


1. Cosmos Trade Packages


 
जब आप इस कंपनी से जुड़ते हैं तो आपको कंपनी द्वारा दिए गए पैकेज में से एक पैकेज लेना होता है और आपकी इनकम पैकेज के अनुसार होगा। कंपनी की ओर से 7 और पैकेज हैं जिनमें से आप कोई भी पैकेज ले सकते हैं


First package Rs. 3750/-
Second package Rs. 5000/-
Third package Rs. 10000/-
20000th Package Rs. <>/-
Fifth package Rs. 50000/-
100000th Package Rs. <>/-
150000th Package Rs. <>/-

आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी पैकेज ले सकते हैं।


2. Type of Income         


अब बात करते हैं कि आप cosmos से कितने प्रकार कीइनकम कर सकते है। क्योंकि हम इनकम के लिए इस cosmos company से जुड़े हैं.


ROI Income :


पहली इनकम आपकी Daily ROI  है जो आपको पूरे 50 दिनों के लिए आपके पैकेज के अनुसार 5% मिलेगी। यानी अगर आप पैकेज लेकर छोड़ भी देते हैं तो आप अपने पैकेज का 3 से 4 गुना आराम से कमा लेंगे.


यानी यह बिजनेस प्लान उन लोगों के लिए भी अच्छा है जो टीम या नेटवर्क बनाने में सक्षम नहीं हैं लेकिन आय अर्जित करना चाहते हैं।



Direct Income :



आपकी दूसरी आय डायरेक्ट रेफरल इनकम है हाँ, आप इस कंपनी से जुड़ने के बाद जिसे भी रेफर करते हैं और यदि  वह भी इस कंपनी से जुड़ता है, आपको इससे 25% आय प्राप्त होगी। यानी आपको उन सभी लोगों का 25% मिलता रहेगा जिनका आप डायरेक्ट रेफेर करते हैं।


सबसे अच्छी बात यह है कि आप जितने चाहें उतने लोगों को रेफर कर सकते हैं और कमा सकते हैं।



Level Income :



आप cosmos business plan में शामिल होकर 15लेवल तक कमा सकते हैं। मैंने नीचे बताया है कि लेवल इनकम कैसे प्राप्त होती है। 

1st level - 25% 
2nd Level - 4%
3rd Level - 3%
4th Level  - 2%
5th से 15 Level  -  1%

आप इस बिज़नेस प्लान में जुड़ कर 15 लेवल तक इनकम कर सकते है।  यानि जितनी ज्यादा टीम उतनी ज्यादा इनकम। 



   

Special Income :



अब ये special Income क्या है ? मैं आपको बता दूं कि जब आप इस कंपनी से जुड़ते हैं और जुड़ने के 72 घंटे के भीतर तीन लोगों को आप इस कम्पनी में ले आते है या डायरेक्ट रेफेर कर देते ही तो आप की इनकम 3 गुणा हो जाएगी जैसा की निचे बताया है। 

पहले डायरेक्ट  में 50%
दूसरे डायरेक्ट में 100%
तीसरे डायरेक्ट में 200% मिलेगा। 


यदि आप जल्दी से टीम बना लेते हैं, तो आप की आय एक ही समय में 6 गुना हो जाएगी और आप उसी समय इनकम को अपने बैंक में ले सकते है। 

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह आय उन लोगों के पास जाएगी जो कॉसमॉस ट्रेड प्लान में शामिल होने के 72 घंटे के भीतर 3 लोगों को भी कंपनी में जोड़ देते है। 




Reward Income :   



इन सभी आय के अलावा, कंपनी ने कुछ reward income भी रखे  है, जो पूरा होने पर,  आप की इनकम और भी अधिक होगी। आपको cosmos trade reward income  कैसे मिलेगी, इसके लिए नीचे पढ़ें.

  1. 10 दिनों के भीतर, यदि आप कंपनी में Rs. 100,000/- का डायरेक्ट बिज़नेस देते है  तो आपका ROI 2% अधिक जुड़ जाएगा यानी 5% के बजाय आपको पूरे 50 दिनों के लिए 7% ROI मिलेगा।
  1. 15 दिनों के भीतर, यदि आप कंपनी में Rs. 175,000/- का डायरेक्ट बिज़नेस देते है  तो आपका ROI 3% अधिक जुड़ जाएगा यानी 5% के बजाय आपको पूरे 50 दिनों के लिए 8% ROI मिलेगा।
  1. 30 दिनों के भीतर, यदि आप कंपनी में Rs. 230,000/- का डायरेक्ट बिज़नेस देते है तो आपका ROI 4% अधिक जुड़ जाएगा यानी 5% के बजाय आपको पूरे 50 दिनों के लिए 9% ROI मिलेगा।
  1. 45 दिनों के भीतर, यदि आप कंपनी में Rs. 300,000/- का डायरेक्ट बिज़नेस देते है  तो आपका ROI 5% अधिक जुड़ जाएगा यानी 5% के बजाय आपको पूरे 50 दिनों के लिए 10% ROI मिलेगा।
  1. 50 दिनों के भीतर, यदि आप कंपनी में Rs. 500,000/- का डायरेक्ट बिज़नेस देते है  तो आपका ROI 2% अधिक जुड़ जाएगा यानी 5% के बजाय आपको पूरे 50 दिनों के लिए 12% ROI मिलेगा।

साथ ही, यदि आप सभी कार्यों को समय पर करते हैं, तो आप प्रतिदिन 12% से अधिक ROI प्राप्त कर सकते हैं।



Cosmos Trade Business Plan के terms & conditions 



आइए अब जानते हैं कंपनी के नियम और शर्ते जो इस cosmos plan में बताये गए है।
  • Minimum investment          =         Rs. 3750/-
  • Minimum withdrawal          =         $10 
  • Maximum investment         =         Rs. 150000/- 
  • Deduction                           =         Admin charge 10% and TDS 5%
  • Daily ROI                            =         Monday to Friday 


4. Cosmos Trade Plan video 


यदि आप को cosmos trade plan की वीडियो देखनी और समझनी है तो आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप cosmos trade full business plan को देख सकते है।  आप से गुजारिस है की MLM News Official यूट्यूब चैनल को  subscribe भी जरूर कर ले mlm news के अपडेट के लिए। 







निष्कर्ष 


सभी बातो को और इस cosmos trade business plan को देखने के बाद हम बोल सके है  की ये एक प्रकार का प्लेटफार्म है जहा लोग अपनी फाइनेंसियल जरूरतों के अनुसार इन्वेस्टमेंट कर के इनकम कर से है।  पर यहा ध्यान देने वाली बात यह है की इसमें कामयाबी उन्ही को जल्दी मिल सकती है जो जल्दी जल्दी टीम बना लेंगे। 
नेटवर्क मार्केटिंग या मल्टी लेवल मार्केटिंग का यही रूल है की इनके करनी है तो नेटवर्क और टीम बनाओ और जल्दी कमाओ। 


आप से में यह भी बोलना चाहूंगा की ऐसे प्लान में अच्छी इनकम के साथ साथ फाइनेंसियल हानि भी जुड़ी होती है इसलिए आप उतना ही इन्वेस्टमेंट करे जितने की आप आराम से कर सकते और हानि होती भी है तो आप के जीवन में इसका प्रभाव ना परे। 


आप कमेंट में जरूर बताये की आप को MY MLM LEADER ब्लॉग कैसा लगता है और हाँ आप कमेंट जरूर करे की आप ने cosmos trade business plan से कितना कमी और क्या ये cosmos plan सही है। 



 


NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner