-->

3/20/2023

Meta various Business Plan- पूरी जानकारी हिंदी में ।

नमस्कार दोस्तों, आप का फिर से स्वागत My MLM Leader Blog पर जहा आप को नए नए mlm business Plan की जानकारी आसान भाषा में दी जाती है।  यदि आप को Metavarious Business Plan के बारे में ठीक से और आसानी से समझना है तो आप सही पोस्ट पर आये हो।   



Meta various Business Plan
Meta various Business Plan


Metavarious Business Plan एक decentralized smart Contract पर काम करता है जहां पर पुरे दुनिया से लोग इस प्लेटफार्म पर आ कर एक अच्छी खासी इनकम कर सकते है।  यदि आप ने इनका पीडीएफ  होगा तोवो काफी पेचीदा होगा जो बहुत से लोगो को समझ  नहीं आ रहा है।  में यहाँ आप को इसके सभी प्रकार के इनकम के बार में और metavarious कैसे काम करता है सभी के बारे में बताने जा रहा हु।  



Table of Contents 


1. Meta various क्या है ?

2. Meta various Business Plan Details 

3. Meta various Legal or Fake 

4. Meta various  कब बंद होगा ?

5. Meta Various Plan PDF Download 




1. Metavarious क्या है ?



Meta Various एक Decentralized Smart Contract जो ग्लोबल लेवल पर काम करता है और आप यहाँ ग्लोबली जुड़ के अपने बिसनेस को बढ़ा सकते हो और एक अच्छी इनकम घर बैठे ले सकते है। ये एक MLM Business Platform है  जुड़ के जितना मर्ज़ी इनकम कर सकते है।  ये मेटा वेरियस बिज़नेस प्लान Tron Blockchain पर काम करता है। 



Decentralize का क्या मतलब होता है ?


विकेंद्रीकृत (Decentralized)  एक स्वचालित अनुबंध के साथ बनाया गया है जो आपको किसी क्रिप्टोकोर्रेंसी के लेन देन को सुरक्षा और स्थिरता प्रदान करता है। एक स्मार्ट अनुबंध (Smart Contract)  एक स्वचालित निष्पादन एल्गोरिथम है। जो ट्रॉन ब्लॉकचेन के भीतर, शीर्ष क्रिप्टोग्राफ़िक मुद्राओं में से एक पर वर्क करता है ।



Tron Blockchain क्या है ?



TRON एक विकेन्द्रीकृत, ओपन-सोर्स ब्लॉकचेन-आधारित ऑपरेटिंग है।  जहां पर आप के द्वारा स्टेक की गयी क्रिप्टो या टोकन के रिकॉर्ड दर्ज़ होता है। 





2. Meta various Business Plan Details 




ये तो मैंने आप क थोड़ा बेसिक बता दिया ताकि आप को इसका पता रहे क्योकि मेटा वेरियस कही  न कही क्रिप्टो से जुड़ा हुवा  है और ये ट्रोन ब्लॉकचैन पर काम करता है।  अब बात कर लेते है Metavarious Full Business Plan की।  


यहाँ आप कम से कम 200 ट्रोन(TRX)  का इन्वेस्टमेंट कर के इस प्लान को ज्वाइन कर सकते है। और आप को यहाँ से  7 प्रकार के इनकम ले सकते है।  इन सभी इनकम की डिटेल निचे दिया है आसान भाषा में। 


Joining Package 

यदि आप इस प्लान  को ज्वाइन करना चाहते है तो आप को यहाँ 8 जोइनिंग पैकेज मिल जायेंगे जिसमे कम 200 ट्रोन और सब से ज्यादा 25,600 ट्रोन के साथ ज्वाइन कर सकते है और आपको आप के पैकेज के अनुसार ही इनकम मिलना शुरू हो जायेगा। आप सभी पैकेजेस को निचे देख सकते है।  


meta various joining package
Meta Various Joining Package 


 जरुरी बात :-  यहाँ एक बात ध्यान देने वाली यह है की आप को किसी भी पैकेज में इनकम लेने के लिए 02 डायरेक्ट करने जरुरी है। 


ये भी पढ़े 






DIRECT INCOME

यदि आप इस प्लान  को  ज्वाइन कर लेते है तो आप की पहले इनकम होती स्पांसर या डायरेक्ट इनकम।  यानी जिसे भी आप ज्वाइन कराते है और वो कोई भी पैकेज लेता है तो आप को उसके पैकेज का 30% मिलेगा।  


SPONSOR INCOME 

यदि आप का अपलाइन किसी को ज्वाइन कराता है तो आप को उस से भी 10% मिलेगा जो आप का स्पांसर इनकम होगा।  


LEVEL GENERATION INCOME 

ये इनकम  आपको 10 लेवल तक मिलेगी आप के पैकेज के अनुसार।  पहले से लेकर दूसरे लेवल पर  आपको 20% मिलेगा।  लेवल 3 से लेवल 6 तक आप को 10% मिलेगा और लेवल 7 से लेवल 10 तक आप को 5% मिलेगा।  

Global M6 Income


इस में आप को वर्किंग और नॉन वर्किंग दोनों इनकम मिलती है।  और ये कैसे मिलती है वो में निचे बता रहा हु। आप  जिसे भी रेफेर करेंगे आप को उसका 30% मिलेगा।  ये  तो हुई आपकी वर्किंग इनकम। 

नॉन वॉकिंग में 10% मिलता है वो भी तीन बार यानी 30%, आप के जो डाउनलाइन जिसे भी रेफेर करते है तो उसे आप को ये इनकम तीन जोइनिंग तक आती है।  निचे मैंने एक फोटो दिया है जिस से आ को अच्छे से समझ आ जायेगा।  
    
Global M6 Income
Global M6 Income  


Global Universal Income




इसको मै आसान भाषा में बता दू की जब ग्लोबल यूनिवर्सल में एंट्री कर जाते है तो आप को डायरेक्ट इनकम 36% मिलेगा और आप के अपलाइन से 4% मिलेगा।  इसमें सिस्टम 8 ID  खुद ही क्रिएट कर देता है। 



Boosting Board Income 




अगली इ नकम आपकी Boosting Board Income है जिसमे आप को 100 ट्रोन से इंट्री करनी पड़ेगी और इसके बदले आप को यहां से आप को 300 ट्रोन मिल जायेगा।  अब ये बताता हु की ये कैसे काम करता है।   
जैसे ही आप 100 ट्रोन दे कर Metavarious Business Plan के बूस्टिंग बोर्ड में ज्वाइन करते है तो आप के लेफ्ट डायरेक्ट और राइट डायरेक्ट के निचे ग्लोबली जब दो दो लोगो की जोइनिंग हो जाती है तो आप का बूस्टिंग  बोर्ड पूरा हो जाता है और आप को 300 Tron मिल जाता है। 

ये बॉर्ड बार बार होता रहेगा और बार बार आप को ये इनकम मिलेगी। 


Dividend Income 


इस Metavarious Business Plan में सिस्टम की ओर से  आप को 10% इनकम अलग से मिलेगा।  जो भी पैकेज आपने अपग्रेड किया होगा उसके अनुसार। इसलिए आप टाइम से अपग्रेड करते रहिये तभी आप को लाभ होगा। 

 

Royalty Income 


यहाँ कम्पनी अपने इन्वेस्टर्स में 100% रॉयल्टी इनकम को बाट  देती है पैकज और अपग्रेड  अनुसार।  

यदि आपने पैकेज 1 से 3 में है तो आप को 2 डायरेक्ट करना होगा और आप को 50% रॉयल्टी मिल जाएगी। 

यदि आप के पास पैकेज 4 और 5 है तो और आप 3 डायरेक्ट रेफेर कर देते है तो आप को 70% रॉयल्टी मिलना शुरू हो जाएगी। 

यदि आप के पास पैकेज 6  और 7  है तो और आप 3 डायरेक्ट रेफेर कर देते है तो आप को 80% रॉयल्टी मिलना शुरू हो जाएगी।  

यदि आप के पास पैकेज 8  है तो और आप 5 डायरेक्ट रेफेर कर देते है तो आप को 100 % रॉयल्टी मिलना शुरू हो जाएगी।  


ऊपर मैंने अपनी तरफ से आसान भाषा में Metavarious Business Plan की पूरी जानकारी हिंदी में   देने की कोशिश की है।  यदि इसमें कोई कमी हो तो आप कमेंट में जरूर बता दे। 


3. Meta Various Legal or Fake 



अब बात आती है की क्या Metavarious Business Plan लीगल है या फेक है तो में बता दू की ये कोई लीगल नहीं है और ना ही गैरकानूनी है।  ये कोई कम्पनी नहीं है और ना इसका कोई मालिक है।   ये एक डी-सेंट्रलाइज्ड ब्लॉकचैन पर आधारित एक प्लेटफार्म है।  जो ग्लोबल लेवल पर लोगो की सहमति से चल रहा है।  





4. Metavarious  कब बंद होगा ?



कई लोगो के मन में ये बात आती है की इस प्लेटफार्म का कोई मालिक नहीं है कोई एडमिन नहीं है तो ये प्लान बाद में बंद तो नहीं हो जायेगा।  तो देखिये फ्यूचर में  क्या होगा ये किसी को नहीं पता।  परन्तु metavarious plan या metavarious की बात करे तो ये तब तक बंद नहीं होगा  जब तक इसका डोमेन expire नहीं हो जाता है। 

निचे आप फोटो देख सकते है। 
Domain Age
Domain Age 



आप देख सकते है कम कम 2025 तक तो ये प्लेटफार्म चलेगा यदि दुनिया से इंटरनेट ख़त्म हो गया तब ये बंद होगा जो की पॉसिबल नहीं है। 





5. Meta Various Plan PDF Download 


यदि आप को Meta Various Business Plan PDF चाहिए और आप डाउनलोड करना चाहते है तो आप निचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 


Metavarious Plan PDF
Metavarious Plan PDF 




निष्कर्ष (Conclusion) 


यदि हम Meta Various Business Plan का निष्कर्ष निकाले तो , हम  बोल सकते है की ये एक ब्लॉकचैन पर चलने वाला एक  डी-सेंट्रलाइज्ड प्रोग्राम है। इस प्लान में या प्लेटफार्म का कोई भी एक मालिक और एडमिन नहीं है।  इसलिए इसके भागने का सवाल नहीं उठा जब तक इंटरनेट है। 

यदि ग्लोबल लेवल पर इनकम करना चाहते हो तो आप इस प्लान को कर सकते हो। यहाँ आप से ये बोलना चाहूंगा की इन्वेस्टमेंट उतना ही करे जितने का रिस्क ले सके और कभी भी बैंक से लोन या फ्रेंड से उधार ले कर इन्वेस्टमेंट ना करे। 


आप को ये पोस्ट कैसा लगा कमेंट में जरूर बताना। 




NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner