-->

1/21/2023

Bike Bot Latest News Today-2023 I Bike Bot Latest Update Today

आज का न्यूज़ और पोस्ट Bike Bot के ऊपर है, जिसे 15000 करोड़ का घोटाला बताया जा रहा है जो mlm business scam के नाम पर लाखो लोगो को लूट लिया जिसमे हज़ारो लोग सेना से रिटायर्ड लोग भी थे। निचे लिखे तरीके से लोगो को झांसा दे कर लगो को प्लान में ले कर आते थे। 


  • Rs. 62,100/- के निवेश पर Rs. 10,100/-  प्रतिमाह , एक वर्ष तक। (बिना टैक्स) 


Bike Bot Latest Update Today
Bike Bot Latest Update Today



बाइक बोत घोटाले में लाखो पीड़ितों को मिलेगा पैसा : सुप्रीम कोर्ट ने बोला ये बात 


इतने  सालो से बाइक बोट पीड़ितों  का इंतज़ार अब ख़त्म होता दिखाई दे रहा है।  सुप्रीम कोर्ट ने जो बात बाइक बोट कम्पनी  से बोली है उससे ये उम्मीद जग गयी है की अब जल्दी ही  उनका डूबा हुवा पैसा मिल जायेगा। 

बीते बुधवार (18.01.2023) को सुप्रीम कोर्ट में bike bot scam मामले में सुनवाई हुई।  इसकी सुनवाई करते हुए  कोर्ट ने कम्पनी से इन्वेस्टरों का पैसा लौटाने को कहा है।   कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ED से भी पुछा है की अब तक कितनी संपत्ति जब्त की गयी है उसका पूरा विवरण कोर्ट में बताने को कहा है। 

इस बात से उम्मीद जाग गयी है की हो सकता है की कम्पनी की सम्पति को बेच कर bike bot Business Plan में पैसा लगाने वालो को उनका ठगी का पैसे लौटाया जा सकता है। 




Bike Bot से सम्बंधित इम्पोर्टेन्ट वीडियो 


यदि आप को बाइक बोट के बार में और भी जानना है की स्कैम की शुरवात कैसे हुई और क्या क्या बहाने मरे इस कम्पनी ने तो उसकी पूरी विडो निचे दिए गयी लिंक पर क्लीक कर के देख सकते है।  आप को ये भी पता लगेगा की पैसे लेने के लिए क्या  करना होगा। 


bike bot latest video
Bike Bot Videos 



Bike Bot scam पर कई मामलो में सुनवाई हो रही है। 


बाइक बोट मामले में लाखो लोगो ने सुप्रीम कोर्ट और अपने अपने स्टेट के हाई कोर्ट में केस किया हुवा है।   मिली जानकारी के अनुसार  राजस्थान के रहने वाली मनीष लेखवानी  और नासिक के रहने वाली मिनालाल बाबू ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिस पर सुनवाई चल रही है। 




इसके अतिरिक्त All India Bike Taxi Union के द्वारा भी दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दखिल किया गया है  जहाँ मामला अभी लंबित है। और यहाँ इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 05.04.2023  रखी गयी है। 





कम्पनी की सम्पति को बेचकर पैसा लौटाया जायेगा। 




बुधवार को सुनवाई के दौरान पीड़ितों न्यायधीश से पैसा दिलाने की बात रखी गयी और इस  बात पर  कोर्ट ने बाइक बोट की तरफ आये लोगो से पुछा की वो लोगो का पैसा कैसे देंगे ?और इस को ले कर क्या योजना है ?  इसका जवाब देते हुए कम्पनी के अधिवक्ता ने बोला की कम्पनी की सम्पति को बेच कर लोगो को पैसा लौटाया जायेगा। 



क्या थी बाइक स्किम ?



बाइक बोट जो की 2019 का सबसे जल्दी से उभरने वाला MLM (Multi Level Marketing) कंपनी थी इसने MLM की दुनिया में आग लगा दी थी !  इस कंपनी के  MLM प्लान क अनुसार आम जनता या इन्वेस्टर्स को इसके बाइक टैक्सी के काम में एक बार में 62100 लगाने थे और इसके बदले में कंपनी इन्वेस्टर्स को  9765/- हर महीने देने का वादा किया था। 



BIKE BOT INCOME PLAN


बात यही खतम नहीं होती कंपनी की ओर  से अनेक लुभावने  वादे  किये गए जैसे ३ बाइक लगाने  पर ४५००/- अलग से इंकम दी जाएगी ! कंपनी ने यह भी वादा किया की इन्वेस्टर्स को किसी भी तरह का काम करने की जरूत नहीं सभी काम कॉम[कंपनी करेगी जैसे ड्राइवर का खर्चा, पेट्रोल का खर्चा, अदि बस लोगो या इन्वेस्टर्स को अपना रेंट लेना है 


One time Investment Rs. 62100/-  for one bike =   Income for 12 month is Rs. 9765/-
Investment of Rs. 186,300/- for three bikes withing one week = income for 12 month is Rs.29295/- as a rent and Rs. 4590/- is extra for 12 month


इस प्रकार के लुभावने लालच में लोग फसते चले गए और अपनी मेहन्नत की कमाई को इस कंपनी में लगाते चले गए !  इस लालच में फसने का एक कारण  ये भी था की कंपनी लोगो को  इसका अग्ग्रिमेंट भी दे रही थी जिस से लोगो को सक ना हो। 


यदि कोई इनवेस्टर्स किसी अन्य व्यक्ति को इस बिसनेस में शामिल करता था तो कंपनी उस पर भी कमीशन देती थी! इसी को देखते हुए लोगो ने अपने रिस्तेदारो को भी इसमें शामिल कर लिया जिससे कमीशन कमाया जा सके। 




इसी तरह की खबरों और mlm business plan के सही रिव्यु के लिए इस ब्लॉग को जरूर विजिट करते रहे और हमनरे यूट्यूब चैनल को जरुरु सब्सक्राइब कर ले।  आप हमें सोशल मीडिया पर  फॉलो कर सकते है। 

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner