-->

9/19/2020

Crizer World Plan | Crizer World Business Plan in Hindi | Scam or Real Project सरे आम धोखा। 100% Scam

Crizer World क्या है ? Crizer World Plan  एक सरे आम धोखा II 100% Scam 


Crizer World
Crizer World Review 






दोस्तों आज हम रिव्यु(Review) करने जा रहे है Crizer World का यानि Crizer World Business Plan का जो इंडिया में लगभग 4 -5 मंथ से ठीक से चल रहा है।  अभी तक इसमें किसी तरह की कोई दिक्कत देखने को नहीं मिली है।  परन्तु इसका मतलब यह नहीं है की आगे भी ठीक से चलता रहेगा क्योकि आप ने ऐसी बहुत से कंपनियों को देखा है जो 6 से 7 मंथ तक काम के अचानक भाग गयी है और आप में से जो नई इन्वेस्टर थे उनका पैसा डूब गया।  


किसी भी नेटवर्किंग कंपनी में सब से पहले जुड़ने से ही बेनिफिट होने के ज्यादा चांस रहता है क्योकि इंडिया में लगभग 90% कम्पनिया एक तरह का Scam करें किए इरादे से आती है और शुरू शुरू में लोगो को प्रॉफिट दें  कर बाद में ज्यादा पैसा इकठ्ठा कर के भाग जाती है। 


चलिए में आप को डिटेल्स से इस कंपनी के बारे में बताता हु। 




Crizer World कौन चला रहा है ?



चलिए देखते है की इस प्लान को या इस प्लेटफार्म को कौन चला रहा है। जिहोने इस में इन्वेस्ट किया है उनका कहना की इसका कोई मालिक नहीं है ये एक हेप्लिंग प्लेटफार्म है पर किस भी प्लेटफार्म को चलने के लिए किसी न किसी का होना जरुरी है क्योकि प्लेटफार्म या वेबसाइट की मैंटेनस जरुरी होती है और इसके लिए पैसे की जरूरत होती है और कंपनी के अनुसार वो सारा पैसे लोगो के बिच बाट देती है तो मैंटेनस का खर्चा कहा से आएगा जाहिर से बात है कोई अपनी जेब से क्यों लगयेगा वो पैसे किसी न किसी तरह आप की जेब से ही लिया जा रहा है।तो ये कहना की इसका कोई मालिक (owner) नहीं है बिलकुल गलत है।




  

कंपनी का प्रोफाइल :-

1. www.crizerworld.com

इस वेबसाइट का रजिस्ट्रेशन godaddy.com से 08.11.2019 को हुवा है जो  08.11.2025 तक चलेगा यदि कंपनी इसे अपडेट नहीं करती तो ये website बंद हो जायेगा। इसे अभी हाल ही में 22.05.2020 को अपडेट किया गया था।  इसका ट्रस्ट रेट 1% है। 


2. Founder-Richar Williams, Scotland, Europe



ये आप को थोड़ा अजीब नहीं लगता एक आदमी जो स्कॉटलैंड, यूरोप का रहने वाला है वो इंडिया में आ कर इस कंपनी को शुरू करता है ये बोलता है की ये प्लेटफार्म  वर्ल्ड लेवल पर काम कर रहा है। 
में आप को बता ये Crizer World only इंडिया में काम कर रहा है ना की पुरे वर्ल्ड में।  इसका साबुत भी में दे देता हु  आप को निचे इस पैसा में। 



Alexa Rank of Crizer World
Crizer World traffic 



ज्यादातर इंडिया से लोग इसे सर्च कर रहे है न की पुरे दुनिया से इसे आप भी चेक कर सकते है  बस निचे दिए गए लिंक पर क्लीक कर के crizerworld.com टाइप कर के  search का बटन दबा दीजिए सारा लिखा जोखा आ जायेगा।  


https://www.alexa.com/siteinfo


3. Online platform for earning


जैसे का आप को पता है की कंपनी बोल रही है की ये कवड्फूंडिंग प्लेटफार्म है तो इसने अपने PDF में ये क्यों लिख है की ये ऑनलाइन एअर्निंग का प्लाट फॉर्म है कंपनी अपने ही बातो में क्लियर नहीं है की ये corwdfunding platform है की online earning Platform. आगे आप खुद समझदार है। 


4. Crowd Funding-100% Distribution 



ये पूरी तरह से गलत है की ये 100% पैसे लोगो में बात देती है ये पूरी सच्चाई नहीं है।  कंपनी पैसा जरूर बाटती है पर वो दूसरे तरीके से उसका डबल आप से ले भी रही है अपग्रेड के नाम से जैसे की निचे फोटो में दिया है। 



Crizer World
Crizer World 



कंपनी में जुड़ने पर जो अमाउंट लिया जाता है उसे बात दिया जाता है परन्तु बाद में उस से भी ज्यादा अपग्रेड क नाम पर आप से लिया जाता है जो की आप को ज्यादा पैसा कामने का लालच दे कर लिया जाता है। यह नहीं आप से हर लेवल पर डायरेक्ट लोगो को जोड़ने को ही बोला जाता है जो की जरुई हिअ यदि आप अपग्रेड कर के इनकम करना चाहते है तो।  तो आप समज गए की 100% पैसे है बाटे जाते इस कंपनी के द्वारा। 


Crizer World Plan  क्या है ?



दोस्तों यह में इस कंपनी का प्लान बता कर अपना और आप लोगो का टाइम ख़राब नहीं करूँगा क्यकि प्लान की वीडियो आप Youtube पर देख सकते है.


1.  कंपनी या इस आर्गेनाईजेशन का दवा है की ये किसी प्रकार की कोई कंपनी नहीं है। 


2. ये एक crowdfunding प्लान है। 


3. ये एक helping Plan है। 


4. कंपनी का दावा है की ये लोगो का प्लान है और लोगो के लिए है। 


5. कंपनी का दावा है की ये पैसे को  100%  लोगो के बीच बाट देती है और अपने पास कुछ भी नहीं रखती।

 
6. ये world level पर काम कर रही है और पुरे दुनिये के लोग इस के साथ जुड़ रहे है। 


देखिये दोस्तों कोई भी कंपनी अपनी कमियां कभी नहीं बताती और ना ही वो अपनी बुराई बताती है।  यदि आप ये सोच कर इसके साथ जुड़ते है की जो ये बता रही है सही बता रही है तो आप को सावधान होने की जरूरत है। 


क्या सच में Crizer World Crowd Funding कर रही है ?



जी नहीं Crizer World Crowdfunding नही कर रही हैबस ये आप को दिखा रही है की ये कवड्फूंडिंग से लोगो की हेल्प कर रहे है ताकि आप लोग जुड़े और दूसरे लोगो को भी इसके साथ जोड़ें। 

 Crowd Funding क्या होती है ?

Crowd Funding हमेशा किसी startup या किसी project या किसी business को शुरू करने के लिए की जाती है और ये वो लोग करते है जिन के पास इतना पैसा नहीं होता की वो अपने दम पर ये शुरू कर सके।  इसलिए corwdfunding से वो पैसा जुटा कर ऊपर लिखे चीज़ो को पूरा करने की कोसिस करते है और इसके बदले में ये कुछ कमीशन या sahre लोग को दे देते है। 

पर यहा Crizer World ऐसा कुछ भी नहीं कर रहा है उसका सीधा मतलब की की आप उसे 30 Eru दे कर जुड़े जिसे वो किसी प्रोजेक्ट में ना लगाकर लोगो में हे बाट रही है।  इसमें हम दूसरी भाषा में इसे हम  Money Circulation बोलते है जो यह कंपनी कर रही है। 


क्या Crizer World के पास लीगल डाक्यूमेंट्स या परमिशन है ?



इसका जवाब है नहीं, जी है कसी भी टाइप का crowdfunding या Helping Plan को setup करने या उसका platform बनाने के लिए कुछ लीगल डाक्यूमेंट्स का होना जरुरी है खासतौर से India में तो और भी जरुरी है। 


यदि आप क्रिज़ेर वर्ल्ड़ के PDF या website में देखेंगे तो आप को पता चलेगा की इन्होने किसीभी तरह का कोई भी डाक्यूमेंट्स नहीं डाला है इसका मतलब ये है की इनके पास किसी भी टाइप का कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं है। 


SEBI के अनुसार कुछ गाइडलाइन्स है जो यह दे रहा हु। 

सेबी के अद्यतन के अन्य उल्लेखनीय दिशानिर्देशों में शामिल हैं:

1. केवल ‘मान्यता प्राप्त निवेशक निवेश कर सकते हैं

3. केवल भाग लेने के लिए पात्र दो वर्ष से कम उम्र के स्टार्ट-अप

3. प्रत्याशित आवश्यकताएं जैसे कि प्रत्याशित व्यापार योजना, धन का इच्छित उपयोग, वित्तीय विवरणों का लेखा परीक्षित, प्रबंधन विवरण आदि;

4. स्टार्ट-अप और निवेशकों के लिए विनियामक जांच और बुनियादी देय परिश्रम का संचालन करने के लिए पंजीकृत क्राउडफंडिंग प्लेटफ़ॉर्म; और प्रत्येक मंच द्वारा Constitution स्क्रीनिंग कमेटी ’का गठन, जिसमें पूंजी बाजार में अनुभव वाले 10 व्यक्ति शामिल हैं, स्टार्ट-अप का उल्लेख करते हैं आदि। 


में तीनो को आसान शब्दों में बता देता हु। 

1.  क्रोड़फूंडिंग में पैसा देने के लिए आप लीगल रूप से से सक्षम होने चाहिए जो आप लोग है।  
2. जो startup, project और कोई business जो 2 साल से कम को हो उसी में निवेश कर सकते है यह आप को बता दू  की क्रिज़ेर वर्ल्ड कोई स्टार्टअप, प्रोजेक्ट या बिज़नेस नहिए है। 
3. किसी भी crowdfunding  प्लेटफार्म के लिए जरुरी है की वो 10 लोगो का मैनेजमेंट बनाये जो इस टाइप के इन्वेस्टमेन्ट का व्योरा रखे और समय समय पर इसकी जाँच करे।  यहा  Crizer World में ऐसा कोई management नहीं है। 
तो हम ये जान गए की इस Crizer World  को चलाने वाले लोगो के पास किसी भी तरह का कोई लीगल डाक्यूमेंट्स नहीं है जब तक चल रहा है बस चल रहा है कब भागेगी पता भी नहीं चलेगा।


 



Crizer World का अपना Crizer Digital Currency क्या है ?


क्रिज़ेर वर्ल्ड ने अपना एक डिजिटल करेंसी भी निकला है crizer Digital Currency के नाम से पर इसकी कोई इंटरनेशनल लेवल पहचान नहीं है और ना ही ये क्रिप्टोकोर्रेंसी के प्लेटफार्म पर मिलेगा। ये बस आप लोगो को बहकाने और अपने ऊपर विश्वास बनाने के लिए एक चाल हो सकती है।  क्योकि आज कल Crypto Currency का जोड़ चल रहा है जिसका लाभ ये उठाने की कोशिस कर रही है। 



Utility Wallet,Social Media Application, Crizer Digital Currency


कंपनी ने वादा किय है की वो यूटिलिटी वॉलेट जिस से इलेक्ट्रिसिटी बिल वाटर बिल मोबाइल रिचार्ज कर सकते है वो लेन वाली है , कंपनी का ये भी दावा है की वो सोशल मीडिया एप्लीकेशन भी लाएगी जैसी फेसबुक, hi5. पर में आप को बता दू  ये एक मुंगेरी लाल के हसीन सपने से ज्यादा कुछ नहीं है क्यकि अभी इस टाइप का कुछ भी प्रोजेक्ट शुरू नहीं हुवा है।  इस से पहले Addguru ने भी एहि पैंतरा मारा था और भाग गयी थी. Razoo International इसका latest  उदाहरण है जो crizer world की तरह ही काम कर रही थी। और आज क्या किया इस कंपनी ने सब को पता है फिर भी अंधे हो कर किसी भी कंपनी पर विश्वास कर लेते है और पैसा लुटा देते है फिर रोते  है। 



सोशल प्लेटफॉर्म (Crizer world का ऑफिसियल सोशल प्रोफाइल)



हम जानते है की कोई भी बड़ी या अच्छी कम्पनी हो या लोग हो वो अपना एक सोशल स्टेटस मैन्टन करते है ताकि वो  जुड़े रहे और अपनी बातो को उन तक पंहुचा सके पर ये कंपनी जो दावा करती ही संसार भर पर में काम कर रही है इसका कोई ऑफिसियल अकाउंट नहीं है ना facebook पर न Twitter पर न youtube पर न ही instagram पर।  पर इसने अपने PDF में सब का जिक्र किया है।  इसका मतलब हाथी के दांत खाने के कुछ ओर दिखने के कुछ ओर। 




Crizer World और इसके मैनजमेंट से  कैसे संपर्क  करे?(How to Contact Crizer World ?)



मान लीजिये आप को क्रिज़ेर वर्ल्ड से सम्पर्क करना है किसी काम के लिए या कुछ पूछने के लिए तो आप कैसे करेंगे  जी हाँ नहीं कर सकते क्योकि इसकी वेबसाइट पर आप को ना इनका फ़ोन नंबर मिलेगा और नहीं कोई एड्रेस मिलेगा। बस मिलेगा तो एक  email एड्रेस से कोई जवाब नहीं मिलेगा क्योकि में इसे आजमा चूका हु। आप भी कोशिश कर के देख सकते हो और कमेंट में बताना की जवाब आया की नहीं  आया। 




आप से कुछ सवाल 

1. आप कंपनी से कैसे सम्पर्क करते हो या चाह कर भी नहीं कर पाते ?
2. यदि कंपनी ने  पेमेंट रोकी जैसा की Razoo International ने किया था तो आप क्या कर सकते हो ?
3. इसका कोई एड्रेस नहीं है इंडिया में तो कम्प्लेन कैसे करोगे ?


कम्पनी के डिक्लेमेर के अनुसार Crizer World की किसी टाइप की कोई जिम्मेदारी नहीं है। 


दि आप लोग crizer World के वेबसाइट में दिए गए डिस्क्लेमर को पढ़ो तो देखोगे की इसकी किसी भी टाइप की कोई जिम्मेदारी नहीं है किस आप लोस हो या प्रॉफिट हो।  निचे इसका में पूरा डिस्क्लेमर दे हु पढ़िए और सोचिये। 


Disclaimer from crizer world platform

CRIZER WORLD is a crowd funding platform.

CRIZER WORLD is completely software oriented and voluntary program. It’s not a company.

None of the external body manipulation is made throughout the software.

Crizer world is a system with an ambition to donate and help.

All of the participations are done willingly.

Crizer world is not an investment scheme neither an investment company.

Crizer world does not provide any guarantee or assurance regarding any of the monetary matters.

Crizer world with the help of crowd tries to support and upgrade the life of its supporters.

Crizer world is all about community upliftment with a sense of mutual understanding.

Crizer world is working internationally for uplifting and betterment of community and society.

Those who are not in favour of or else those who did not agree with the theme or system of crizer world should not register with this software and crizer world.

CRIZER WORLD is a system with planned future advancements along with its road map.

Those who are seeking for a support and boost on your life can use this as Nobel opportunity.




पैसा आप का और निर्णय भी आप का। आप को क्या लगता है कमेंट जरूर करे शेयर भी !!




यदि आप को लगे की मैंने यहां मेहनत की है तो कमेंट कर के जरूर बताए



Join my Facebook group and share your MLM Plan and comment


mymlmleader
MyMLMLeaderGroup




Topic Covered 

1.crizer world plan in hindi
2. crizer world plan in hindi pdf
3. crizer world real or fake in hindi
4.crizer world plan
5.crizer world review
6.crizer दुनिया
7.crizer world
8. crizer world review in hindi


NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner